×

यूपी के अस्पतालों में बच्चों की जिंदगी से हो रहा खिलवाड़, लैब टेस्ट में फेल हुई ये दवा

उत्तर प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में बच्चों की जिंदगी से खिलवाड़ किया जा रहा है। बीमारी से रोकथाम के लिए सरकारी अस्पतालों से दिए जा रहे एजिथ्रोमाइसिन ओरल...

Deepak Raj
Published on: 12 Feb 2020 12:21 PM GMT
यूपी के अस्पतालों में बच्चों की जिंदगी से हो रहा खिलवाड़, लैब टेस्ट में फेल हुई ये दवा
X

रायबरेली। उत्तर प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में बच्चों की जिंदगी से खिलवाड़ किया जा रहा है। बीमारी से रोकथाम के लिए सरकारी अस्पतालों से दिए जा रहे एजिथ्रोमाइसिन ओरल सस्पेंशन सिरप लैब टेस्ट में फेल हो गया है। इस रिपोर्ट के सामने आने के बाद अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मच गया है।

ये भी पढ़ें-सरकार की 27 अधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई, 14 इंजीनियर निलंबित, मचा हड़कंप

गौरतलब हो कि इस संदर्भ में उत्तर प्रदेश मेडिकल सप्लाईज कारपोरेशन लिमिटेड की ओर से एक पत्र जारी हुआ है। जो कि यूपी के समस्त जिलों के मुख्य चिकित्साधिकारी और पुरुष व महिला अस्पताल के सीएमएस के नाम भेजा गया है।

29 जनवरी को जारी हुए इस पत्र में लिखा गया है

29 जनवरी को जारी हुए इस पत्र में लिखा गया है कि मेसर्स टेरेस फार्मारयुटिकल्स द्वारा आपूर्तित औषधि एजिथ्रोमाइसिन ओरल सस्पेंशन सिरप 100 एमजी की प्राप्ति वितरण एवं उपयोग तत्काल प्रभाव से अग्रिम आदेश तक बंद कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें-बीजेपी की बनेगी सरकार, फेल होंगे एग्जिट पोल, मनोज तिवारी ने शाहीन बाग पर कहा-

पत्र के अनुसार उक्त दवा की सप्लाई 18 जुलाई 2019 को विभिन्न स्वास्थ्य इकाइयों के औषधि भंडारण में की गई थी। पत्र में ये भी दर्शाया गया है कि यूपीएमएससीएल और एम्पैनल्ड प्रयोगशाला में 27 बैचों का नमूना जांच में गया था, प्रयोगशाला कि रिपोर्ट में नमूना सही नही पाया गया इसलिए इस औषधि को मिसब्रांडेड घोषित किया गया है।

स्वास्थ्य अधिकारी जवाब देने से बच रहे हैं

बुधवार को सेहगों की डॉक्टर दीप माला इस दवा वापस को करने सीएमओ ऑफिस रायबरेली पहुंची। वही इस मामले पर अब जिले के कोई भी स्वास्थ्य अधिकारी जवाब देने से बच रहे हैं।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story