×

जल्द खुलेंगे बियर बार, लेकिन नहीं उठा पाएंगे बैठ के पीने का मजा

अब तक बार में बैठकर शराब का मजा लेने वालों का अब इसका मजा नहीं मिल सकेगा। क्योंकि राज्य सरकार ने इस पर प्रतिबन्ध लगा दिया है।

Newstrack
Published on: 4 Sep 2020 1:22 PM GMT
जल्द खुलेंगे बियर बार, लेकिन नहीं उठा पाएंगे बैठ के पीने का मजा
X
यूपी में जल्द जल्द खुलेंगे बियर बार (social media)

लखनऊ: अब तक बार में बैठकर शराब का मजा लेने वालों का अब इसका मजा नहीं मिल सकेगा। क्योंकि राज्य सरकार ने इस पर प्रतिबन्ध लगा दिया है। अब शराब के शौकीनों को बार में कोई स्टूल आदि नहीं दिखाई देगा जिससे वह वहां पर बैठकर इसका मजा ले सके। इसके लिए सभी जिला आबकारी अधिकारियों को निर्देश भेज दिए गए हैं। हालांकि, अभी अनलॉक 4 की गाइडलाइन के हिसाब से 30 सितंबर तक कंटेनमेंट जोन में दुकानें बन्द रहेंगी। आगे उसके लिए जो भी गाइडलाइन आएगी। इसके बाद से दुकानों को खोलने का निर्णय लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें:Bigg Boss 14: धमाल मचाएगी ये भोजपुरी एक्ट्रेस, अब एंटरटेनमेंट होगा दोगुना

4 मई से शराब व बीयर की दुकानों खोल दी गयी थीं

letter letter regarding beer bar in up (letter photo)

बतातें चलें कि प्रदेश में बीती 24 मार्च से हुए पूर्ण लॉकडाउन में शराब, बीयर की फुटकर दुकानों तथा थोक कारोबारियों के प्रतिष्ठानों के साथ ही बार भी बंद कर दिए गए थे। इसके बाद 4 मई से शराब व बीयर की दुकानों खोल दी गयी थीं। मगर बार तब भी बंद रहे। अभी कुछ दिन पहले देसी शराब की फुटकर दुकानों और माडल शाप में ग्राहकों को बैठकर पीने की भी अनुमति दे गई थी। गौरतलब है कि प्रदेश में 21 सितंबर से सभी सामाजिक, एकेडमिक, खेल, मनोरंजन, सांस्कृतिक, धार्मिक, राजनीतिक कार्यक्रमों और अन्य सामूहिक गतिविधियों को अधिकतम 100 लोगों के साथ शुरू करने की अनुमति होगी. इस दौरान फेस मास्क का इस्तेमाल और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन अनिवार्य होगा

अपर आबकारी आयुक्त हरीश चंद्र ने आदेश दिया है

अपर आबकारी आयुक्त हरीश चंद्र की तरफ से जारी किए गए परिपत्र में इस आशय के निर्देश जारी किए गए हैं। इनमें कहा गया है कि बार को चलाने का समय सुबह दस बजे से रात्रि नौ बजे ही होगा। यह भी कहा गया हे कि बार में हर प्रकार से सफाई व्यवस्था रहेगी। यहां पर मौजूद सभी कर्मियों को सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए मास्क तथा हैण्ड ग्लोबज का प्रयोग आवश्यक होगा।

ये भी पढ़ें:बनारस में टूटी उम्मीदें: बुनकरों की हालत बहुत ही खराब, यहां फेल हुई सरकार

परिपत्र में साफ तौर पर कहा गया है कि जो कोई भी ग्राहक जिस समय बार में प्रवेश करेगा उसके शरीर का तापमान लिया जाएगा। यदि सामान्य से अधिक तापमान पाया जाता है तो उसे फिर प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। पेय जल वाश वेसिन के अलावा पूरी तरह से शौचालय की भी व्यवस्था होनी चाहिए।

श्रीधर अग्निहोत्री

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story