खतरे में लखनऊ: हॉस्पिटल में डॉक्टर समेत 7 कोरोना पॉजिटिव, दहशत में आए मरीज

यूपी में कोरोना से बीते लम्बे समय से लड़ाई लड़ रहे चिकित्सक भी इसकी जद में आते जा रहे है।

Newstrack
Published on: 23 Aug 2020 6:41 AM GMT
खतरे में लखनऊ: हॉस्पिटल में डॉक्टर समेत 7 कोरोना पॉजिटिव, दहशत में आए मरीज
X
खतरे में लखनऊ: हॉस्पिटल में डॉक्टर समते 7 कोरोना पॉजिटिव, दहशत में आए मरीज

लखनऊ: यूपी में कोरोना से बीते लम्बे समय से लड़ाई लड़ रहे चिकित्सक भी इसकी जद में आते जा रहे है। केजीएमयू के कुलपति और उनके स्टाफ समेत 07 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके है और अब राजधानी के झलकारीबाई हॉस्पिटल में चिकित्सक समेत सात लोगों में कोरोना की पुष्टि के बाद अस्पताल को दो दिन के लिए बंद कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें:पीयू के विकास में साथ चलने वालों का स्वागत, पद का गुरूर नहीं: प्रो निर्मला एस मौर्या

खतरे में लखनऊ: हॉस्पिटल में डॉक्टर समते 7 कोरोना पॉजिटिव, दहशत में आए मरीज

अस्पताल की सीएमएस डा. सुधा वर्मा ने बताया

अस्पताल की सीएमएस डा. सुधा वर्मा ने बताया कि स्टाफ सहित मरीजों व तीमारदारों का पहले एंटीजन टेस्ट हुआ था, जिसकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी। फिर शुक्रवार को आरटीपीसीआर जांच हुई और शनिवार को एक चिकित्सक समेत छह मरीज व तीमारदारों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव निकली। जिसके बाद पूरे अस्पताल को सैनिटाइज कराने के बाद संक्रमित मरीजों को अलग वार्ड में शिफ्ट किया गया है। उनको कोविड हॉस्पिटल भेजा जाएगा। वहीं, चिकित्सक होम आइसोलेट हो गई हैं। हालांकि, किसी भी मरीज या तीमारदार में लक्षण नहीं दिख रहे हैं।

डा. सुधा वर्मा ने बताया कि एंटीजन जांच रिपोर्ट यदि निगेटिव आए तो इसके बाद मरीज को आरटीपीसीआर जांच भी जरूर करानी चाहिए क्योंकि कई बार एंटीजन जांच की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद मरीज खुद को सुरक्षित मान लेते हैं। मगर कई बार मरीज में कोरोना वायरस के लक्षणों का लोड कम होता है इसीलिए अक्सर एंटीजन रिपोर्ट निगेटिव आती है। ऐसे में, दूसरी जांच लैब में जरूर करानी चाहिए।

कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने में तो राजधानी लखनऊ टाप पर चल ही रही है

ये भी पढ़ें:महेश भट्ट-रिया का चैट वायरल: सोनी राजदान और पूजा भट्ट ने दी ये सफाई

खतरे में लखनऊ: हॉस्पिटल में डॉक्टर समते 7 कोरोना पॉजिटिव, दहशत में आए मरीज

बता दे कि नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने में तो राजधानी लखनऊ टाप पर चल ही रही है। बीते लगभग एक महीने से लखनऊ में लगातार 500 से ज्यादा कोरोना संक्रमित मिल रहे है। इस दौरान कोरोना संक्रमण ने अधिकारियों और प्रदेश सरकार के मंत्रियों को भी नहीं छोड़ा। योगी सरकार के दो काबीना मंत्रियों की कोरोना के कारण असमय मृत्यु हो गई तो वहीं आधा दर्जन से ज्यादा मंत्री इस संक्रमण के शिकार हो चुके है। इसके साथ ही कई वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी और विभिन्न दलों के नेता भी कोरोना के शिकंजे में आ चुके है।

मनीष श्रीवास्तव

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story