×

पेट्रोल-डीजल पर जमकर परदर्शन, गले में तख्ती डालकर किया विरोध

रावत ने कहा कि पूरे देश की अर्थव्यवस्था डीजल और पेट्रोल पर ही चलती है यदि डीजल का दाम बढ़ता है तो मंहगाई भी बढ़ती है।

Rahul Joy
Published on: 23 Jun 2020 12:36 PM GMT
पेट्रोल-डीजल पर जमकर परदर्शन, गले में तख्ती डालकर किया विरोध
X
protest

झाँसी। भारतीय प्रजाशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंडित पंकज रावत ने सरकार द्वारा पेट्रोल और डीजल के मूल्य वृद्धि का विरोध सांकेतिक रूप से किया और कहा कि सरकार का यह कदम गरीब और मध्यम परिवारों को जीवन समाप्त करने को प्रेरित करने वाला है।

फर्जी शिक्षकों का जमावड़ा: अब यहां मिले 5 और, अब होगी कार्यवाई

पेट्रोल और डीज़ल के दाम बड़े

पंडित पंकज रावत ने कहा कि जिस प्रकार से सरकार पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार वृद्धि कर रही है, उससे गरीब और मध्यम वर्ग संकट में आ गया है। जहाँ लॉकडाउन के समय प्राइवेट जॉब करने वालों को एक पैसे की भी कमाई नहीं हुई और न ही सरकार की ओर से कोई रियायत दी गयी, उल्टे बिजली के बिल और स्कूल की फीस को वसूलने के लिए दबाव डाला जा रहा है। रावत ने कहा कि पूरे देश की अर्थव्यवस्था डीजल और पेट्रोल पर ही चलती है यदि डीजल का दाम बढ़ता है तो मंहगाई भी बढ़ती है।

इस कुलपति ने स्वास्थ्य सुरक्षा को लेकर उठाए कदम, किया ये काम

धरना प्रदर्शन किया

आज गरीब और मध्यम वर्ग अपने जीवन बचाने में लगा है वहीं सरकार की मूल्य वृद्धि उसे जीवन समाप्त करने के लिए प्रेरित कर रही है। रावत ने सरकार से मांग की पेट्रोल और डीजल की मूल्य वृद्धि वापस ली जाये। साथ ही मध्यम व गरीब परिवारों को बिजली के बिल और स्कूल की फीस में रियायत दी जाये। इस दौरान पंकज रावत के साथ धरन शर्मा भी प्रर्दशन करने आ पहुंचे।

सरकार के पास राजस्व का कोई दूसरा साधन नहीं

शहर कांग्रेस कमेटी के तत्वाधान में पेट्रोल डीजल की कीमतों के विरोध में शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अरविन्द वशिष्ठ की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से चर्चा हुई।

पेट्रोल और डीजल की कीमत लगभग बराबरी पर आ गई

पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य ने कहा कि कोरोना संकट में सरकार द्वारा पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में वृद्धि सरकार की असंवेदनशीलता का परिचायक है,कारण मात्रा यह है कि सरकार के पास राजस्व का कोई दूसरा साधन नहीं है। वहीं, शहर अध्यक्ष अरविन्द वशिष्ठ ने इस बढ़ोतरी का विरोध करते हुए कहा कि मात्र 15 दिनों में सरकार ने आम जनता से 11,0000 करोड़ की वसूली कर ली है अबकी बार पेट्रोल और डीजल की कीमत लगभग बराबरी पर आ गई है।

ऐसा आजाद हिंदुस्तान में पहली बार देखने को मिल रहा है पेट्रोल ₹79.56 व डीज़ल ₹78.85 की बढ़त से है कोरोना संकट के समय में भी भारत में पेट्रोल पर कर दुनिया में सबसे ज्यादा 69 फीसदी (बांग्लादेश के बाद) हैं और बेबस जनता अत्याचार सहन करने पर विवश है।

वहीं, डॉ विजय भरद्वाज ने कहा अगर सरकार असंवेदनशीलता का परिचय देती रहेगी तो कांग्रेस एकजुट होकर विरोध प्रदर्शन करेगी। उक्त कॉन्फ्रेंस में वरिष्ठ कांग्रेसी राजेंद्र रेजा ,राजेंद्र शर्मा एड्वोकेट, बृजेन्द्र राय ,बलवान सिंह यादव, भरत राय, जीतेन्द्र भदौरिया अनवर अली, अनु श्रीवास्तव ,शिवम् नायक, अभिषेक दीक्षित आदि उपस्थित रहे। कॉन्फ्रेंस का संचालन राजेंद्र रेजा ने किया तथा आभार अनु श्रीवास्तव ने किया।

रिपोर्टर- बी के कुशवाहा, झाँसी

टीम इंडिया का बदला जेंडर: जरा देखें इन खिलाड़ियों को, तेजी से हो रहे वायरल

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Rahul Joy

Rahul Joy

Next Story