×

Lucknow Airport News: पटना से दिल्ली जा रही इंडिगो फ्लाइट की लखनऊ में इमरजेंसी लैंडिंग, यात्री की बिगड़ी तबीयत

Lucknow Airport News: इंडिगो एयरलाइन का विमान 6ई-2303 पटना से दिल्ली की नियमित उड़ान पर था। विमान सवार यात्री की अचानक तबियत बिगड़ गई। जिसके बाद अमौसी एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई।

Aman Kumar Singh
Published on: 4 July 2023 4:14 PM GMT (Updated on: 4 July 2023 4:59 PM GMT)
Lucknow Airport News: पटना से दिल्ली जा रही इंडिगो फ्लाइट की लखनऊ में इमरजेंसी लैंडिंग, यात्री की बिगड़ी तबीयत
X
इंडिगो फ्लाइट (Social Media)

Lucknow Airport News: बिहार की राजधानी पटना से दिल्ली जा रहे इंडिगो के एक विमान की इमरजेंसी लैंडिंग लखनऊ में करवाई गई। इंडिगो फ्लाइट संख्या- 6E-2303 मंगलवार (04 जुलाई) को नियमित उड़ान पर थी, कि अचानक अफरातफरी मच गई। दरअसल, विमान सवार एक यात्री की तबियत अचानक बिगड़ गई। विमान के पायलट ने यात्री की स्थिति के मद्देनजर एयर ट्रैफिक कंट्रोल लखनऊ (ATC, Lucknow) से इमरजेंसी लैंडिंग की अनुमति मांगी। मेडिकल इमरजेंसी की वजह से फ्लाइट को डायवर्ट किया गया।

क्या है मामला?

जानकारी के अनुसार, इंडिगो एयरलाइन का एक यात्री विमान संख्या- 6ई-2303 पटना से दिल्ली के नियमित उड़ान पर था। इस विमान में एक यात्री जिसका नाम मो. शब्बीर रहमान बताया जा रहा है, अचानक उसकी तबीयत बिगड़ गई। ये विमान मंगलवार दोपहर 02 बजकर 45 मिनट पर लखनऊ एयरपोर्ट पर उतरा। एयरपोर्ट पर तैनात डॉक्टरों ने बीमार यात्री की जांच की। यात्री का ब्लड प्रेशर कम हो गया था। वहीं, कमजोरी और शरीर में पानी की कमी भी मिली।

अपोलो में भर्ती करवाया गया

लखनऊ के अमौसी स्थित चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (Chaudhary Charan Singh International Airport) पर इंडिगो विमान की इमरजेंसी लैंडिंग की गई। एयरपोर्ट पर ही यात्री को प्राथमिक उपचार दिया गया। जिसके बाद उसे अपोलो मेडिक्स अस्पताल (Apollo Medics Hospital) में भर्ती कराया गया।

विमान दिल्ली के लिए रवाना

इंडिगो एयरलाइन का विमान 6ई-2303 (Indigo Airlines flight 6E-2303) पटना से दिल्ली जाने के क्रम में आपात स्थितियों में लखनऊ लैंड करवाया गया। विमान में सवार यात्री मो. शब्बीर रहमान की तबीयत खराब होने से फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग की गई। डाक्टरों ने जांच में यात्री का ब्लड प्रेशर कम पाया। वहीं, कमजोरी और शरीर में पानी की कमी भी मिली। यात्री को अपोलो मेडिक्स में भर्ती कराया गया। विमान शाम 4 बजकर 16 मिनट पर दिल्ली के लिए उड़ान भर सका।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story