×

साढ़े तीन घंटे तक इंडिगो का विमान नहीं भर सका उड़ान, यात्रियों ने किया हंगामा

इंडिगो के यात्रियों ने विमान के अंदर आज जमकर हंगामा किया। विमान काफी देर तक एयरपोर्ट पर ही खड़ा रहा। साढ़े तीन घंटे तक विमान जब उड़ान नहीं भर सका तो यात्रियों का धैर्य जवाब दे गया। इस दौरान स्टाफ के साथ उनकी तीखी-नोक झोंक भी हुई।

Newstrack
Published on: 20 Dec 2020 12:09 PM GMT
साढ़े तीन घंटे तक इंडिगो का विमान नहीं भर सका उड़ान, यात्रियों ने किया हंगामा
X
इंडिगो के यात्रियों का आरोप है कि उनके लिए जलपान तक का प्रबंध नहीं किया गया था। उन्होंने जब फ्लाइट के अंदर इस बात का विरोध किया। उसके बाद सभी यात्रियों को जलपान कराया गया।

लखनऊ: शिवसेना के प्रदेश अध्यक्ष अनिल सिंह ने इंडिगो की सेवा पर नाराजगी जताई है। उन्होंने बताया कि आज सुबह 6 बजे लखनऊ से मुंबई जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट 9:30 बजे तक(साढ़े तीन घंटे) तक उड़ान नहीं भर सकी।

उनका इंडिगो के स्टाफ पर आरोप है कि इस दौरान यात्रियों को विमान के अंदर बंधक बनाने जैसा हाल करके छोड़ दिया गया था। वे खुद हार्ट पेशेंट हैं। लेकिन उनके लिए किसी भी प्रकार की कोई भी अलग से व्यवस्था नहीं की थी। यहां तक कि उन्हें पीने का पानी तक नहीं दिया गया।

यात्रियों के लिए जलपान का भी प्रबंध नहीं किया गया था। उन्होंने जब फ्लाइट के अंदर इस बात का विरोध किया। उसके बाद यात्रियों को जलपान कराया गया। इस बात को लेकर उनके मन में बेहद गुस्सा है।

अयोध्या में सीएम योगी: किया 95 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण, मौजूद हुए ये लोग

Indigo साढ़े तीन घंटे तक इंडिगो का विमान नहीं भर सका उड़ान, यात्रियों ने किया हंगामा (फोटो:सोशल मीडिया)

इंडिगो वरिष्ठ कर्मचारियों के वेतन में 35% तक की करेगा कटौती

देश में जारी कोरोना संकट के बीच इंडिगो ने अपने वरिष्ठ कर्मचारियों के वेतन में अब 35 प्रतिशत तक कटौती करने की घोषणा की है।

कंपनी ने कहा कि यह कदम नकदी प्रबंधन के लिए उठाया गया है। मई के बाद से इंडिगो अपने वरिष्ठ कर्मियों के वेतन में 25 प्रतिशत तक की कटौती कर रही है।

कंपनी ने 20 जुलाई को घोषणा की थी कि वह इस कटौती को थोड़ा और बढ़ाने जा रही है। महामारी की वजह से कंपनी के सामने खड़े हुए आर्थिक संकट से निपटने के लिए वह अपने कर्मचारियों के वेतन में 10 प्रतिशत की कटौती और करेगी।

औरैया: रात भर खेत में पड़ी रही लाश, सुबह पत्नी ने देखा तो सामने आई सच्चाई

Indigo lucknow साढ़े तीन घंटे तक इंडिगो का विमान नहीं भर सका उड़ान, यात्रियों ने किया हंगामा (फोटो:सोशल मीडिया)

वेतन कटौती पर इंडिगो ने कही ये बात

इंडिगो के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रणजय दत्ता ने एक ई-मेल में कर्मचारियों से कहा, 'मैं अपनी खुद की वेतन कटौती को बढ़ाकर 35 प्रतिशत कर रहा हूं। मैं हमारे सभी वरिष्ठ उपाध्यक्षों और उससे ऊपर के अधिकारियों से 30 प्रतिशत वेतन कटौती करने के लिए कह रहा हूं।

सभी पायलटों की वेतन कटौती बढ़ाकर 28 प्रतिशत कर दी गई है। जबकि सभी उपाध्यक्षों के वेतन में 25 प्रतिशत कटौती और एसोसिएट उपाध्यक्षों के वेतन में 15 प्रतिशत की कटौती होगी।'

हादसे से कांपा रायबरेली: कोहरे की धुंध में हुआ भयानक एक्सीडेंट, एक की मौत

Newstrack

Newstrack

Next Story