×

यहां हुआ स्पेशल वार्ड का शुभारंभ, राज्यमंत्री ने मरीजों को दी ये सौगात

जिला चिकित्सालय में प्रदेश सरकार के सूचना एवं प्रौद्योगिकी इलेक्ट्रॉनिक राज्यमंत्री तथा सिकन्दरा विधायक अजीत पाल सिंह ने बुखार पीड़ितों के लिए 40 सैय्या वाले विशेष वार्ड का फीता काटकर शुभारंभ किया।

Newstrack
Published on: 2 Nov 2020 5:27 PM GMT
यहां हुआ स्पेशल वार्ड का शुभारंभ, राज्यमंत्री ने मरीजों को दी ये सौगात
X
यहां हुआ स्पेशल वार्ड का शुभारंभ, राज्यमंत्री ने मरीजों को दी ये सौगात

कानपुर देहात: जनपद के जिला चिकित्सालय में प्रदेश सरकार के सूचना एवं प्रौद्योगिकी इलेक्ट्रॉनिक राज्यमंत्री तथा सिकन्दरा विधायक अजीत पाल सिंह ने बुखार पीड़ितों के लिए 40 सैय्या वाले विशेष वार्ड का फीता काटकर शुभारंभ किया। इस मौके पर जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चंद्र ने जानकारी देते हुए बताया कि जनपद में बुखार के पीड़ित मरीजों की संख्या बढ़ने के चलते जिला अस्पताल में बुखार पीड़ित मरीज सुबह निरीक्षण के दौरान अधिक मिलने पर पुरुष सीएमएस को इस मामले में विशेष निर्देश दिए गए थे।

ये भी पढ़ें: घाटमपुर उपचुनावः मतदान मंगलवार को, इनके भाग्य पर लगेगी मुहर

जिस के क्रम में फिलहाल आज बुखार पीड़ितों के लिए 10 सैय्या पर मच्छरदानी व अन्य सुविधाओं से लैस कर इसका संचालन किया गया है। कल तक पूरे 40 सैय्या मच्छरदानी व अन्य सुख सुविधाओं से लैस डेंगू जैसे लक्षण वाले बीमार व्यक्तियों का भी इलाज इसी अस्पताल में हो सकेगा अस्पताल से किसी भी दशा में सुविधाओं के अभाव में पीड़ित मरीज प्राइवेट अस्पतालों में न पहुंचे बुखार संबंधी समुचित दवाओं आदि की व्यवस्था भी निरीक्षण में ठीक मिली थी।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/11/VID-20201102-WA0223.mp4"][/video]

इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पाण्डेय, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ राजेश कटियार,प्रभारी सीएमएस बी पी सिंह स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े अन्य अधिकारी डॉक्टर तीमारदार उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें: बड़ी चेतावनी हो जाएं सावधानः अगले दो साल रहेगा कोरोना, डब्ल्यूएचओ का एलान

रिपोर्ट: मनोज सिंह

Newstrack

Newstrack

Next Story