×

Lucknow News: बीबीएयू में आयोजित हुआ इंटर इंस्टीट्यूशनल आइडिया कंपटीशन

Lucknow News: कार्यक्रम में अतिथि के रूप में डॉ. राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय अयोध्या के कॉमर्स एंड मैनेजमेंट के हेड व डीन प्रो.एच.एस.सिंह शामिल हुए। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि ने सभी प्रतियोगियों और छात्रों को नए प्रगतिशील विचारो के आधार पर सोचने और आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया।

Vertika Sonakia
Published on: 29 March 2023 7:11 PM GMT (Updated on: 29 March 2023 8:33 PM GMT)
Lucknow News: बीबीएयू में आयोजित हुआ इंटर इंस्टीट्यूशनल आइडिया कंपटीशन
X

Lucknow News: बाबासाहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय के एसईएस हॉल में आईआईसी, सीआईआईई और एनसीसी यूनिट पुरस्कार आधारित एक दिवसीय इंटर इंस्टीट्यूशनल आइडिया चैलेंज/प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का संचालन डॉ राजश्री द्वारा किया गया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि

कार्यक्रम में अतिथि के रूप में डॉ. राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय अयोध्या के कॉमर्स एंड मैनेजमेंट के हेड व डीन प्रो.एच.एस.सिंह शामिल हुए। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि ने सभी प्रतियोगियों और छात्रों को नए प्रगतिशील विचारो के आधार पर सोचने और आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किए। नए विचारो के साथ सभी उद्यमी बनकर आगे बढ़ सकते है और इससे उनकी और समाज की तरक़्क़ी अवश्य होगी ।

कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य

इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य देश की प्रगति पर निर्भर है,जहाँ छात्र-छात्रा किसी भी क्षेत्र से संबंधित एक इनोवेटिव आइडिया को प्रस्तुत करेंगे जो बिल्कुल नया हो और देश को विकसित बनने में कारगर साबित हो। इस कार्यक्रम में संकाय सदस्य, पीजी और यूजी छात्र, पीएचडी छात्र भी शामिल हुए।

प्रतियोगिता में पुरस्कृत छात्र

प्रतियोगिता में प्रथम स्थान एसआईएसटी की शोध छात्रा अंशिता सिंह को मिला। एमबीए के अरविन्द गौतम द्वितीय और शमशेर खान को तृतीय स्थान मिला। चित्रांशु को सांत्वना पुरस्कार दिया गया।

कार्यक्रम की निर्णायक मंडली

कार्यक्रम में अध्यक्ष की भूमिका में सूचना विज्ञान प्रौद्योगिकी की भूमिका में प्रो संजय कुमार द्विवेदी रहे और उन्होंने सभी प्रस्तुतियों की सराहना की।निर्णायक मंडल में लखनऊ विश्वविद्यालय के डॉ पुनीत मिश्रा, बीबीएयू के प्रो.एमपी सिंह एवं डॉ.धीरेंद्र पांडे रहे। कार्यक्रम के संयोजक डॉ.अर्पित शैलेष,अपूर्व सिंह, आयुषी मिश्रा, संध्या,शशांक उपाध्याय, दुर्गा, शेष,अम्मार, अभिनव सिंह समेत सैकड़ो छात्र मौजूद रहे।

Vertika Sonakia

Vertika Sonakia

Next Story