×

Lucknow Metro: लखनऊ मेट्रो ने पेश की ईमानदारी की मिसाल, यात्री के खोए 2 लाख रुपये सुरक्षित लौटाए

Lucknow Metro: लखनऊ मेट्रो की 5 सितंबर 2017 को कमर्शियल सेवाएं शुरु होने के बाद से अब तक लॉस्ट एंड फाउंड सेल ने करीब 24 लाख कैश, 115 लैपटॉप, 550 मोबाइल यात्रियों को सुरक्षित लौटाए हैं।

Anant Shukla
Published on: 29 March 2023 5:08 PM GMT
Lucknow Metro: लखनऊ मेट्रो ने पेश की ईमानदारी की मिसाल, यात्री के खोए 2 लाख रुपये सुरक्षित लौटाए
X
Lucknow metro returned two lakh cash to the passenger

Lucknow Metro: लखनऊ मेट्रो के लॉस्ट एंड फाउंड सेल ने फिर यात्री के 2 लाख रु. नगद लौटा कर ईमानदारी की मिसाल पेश की है। लखनऊ मेट्रो की 5 सितंबर 2017 को कमर्शियल सेवाएं शुरु होने के बाद से अब तक लॉस्ट एंड फाउंड सेल ने करीब 24 लाख कैश, 115 लैपटॉप, 550 मोबाइल यात्रियों को सुरक्षित लौटाए हैं।

पूरा मामला

लखनऊ मेट्रो में आज करीब 1:30 बजे कोलकाता से आया एक यात्री के.डी सिंह बाबू स्टेडियम पर अपना 2 लाख रुपयों से भरा बैग भूल गया। यात्री को जब एहसास हुआ कि बैग वो स्टेशन पर ही भूल आया है तो उसने तुरंत स्टेशन कंट्रोलर से संपर्क किया। स्टेशन पर तैनात सुरक्षा कर्मी ने बैग मिलते ही स्टेशन कंट्रोलर को पहले ही सौंप दिया था। यात्री ने जब बैग के बारे में पूछा तो जांच-पड़ताल कर बैग उसे सुरक्षित वापस कर दिया गया।

उ.प्र. मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के प्रबंध निदेशक ने की प्रशंसा

उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के प्रबंध निदेशक सुशील कुमार ने मेट्रो की लॉस्ट एंड फॉउंड सेल की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि लखनऊ मेट्रो अन्य किसी पब्लिक ट्रांसपोर्ट के मुकाबले ज्यादा सुरक्षित, आरामदायक एवं सुविधाजनक है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि मेट्रो यात्रा का सबसे सुरक्षित और सुविधाजनक साधन होने के साथ-साथ उच्च स्तर की कार्यसंस्कृति के लिए भी संकल्पबद्ध है।

Anant Shukla

Anant Shukla

Next Story