×

रेलवे ने दिया ऑफर! तेजस ट्रेन के किराए में भारी छूट

देश के पहली कॉरपोरेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस में 27 से 31 अक्टूबर के बीच दिल्ली से लखनऊ आने पर यात्रियों को किराए में 35 प्रतिशत की छूट मिलेगी। इसके लिए भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) ने आदेश जारी कर दिया है।

Harsh Pandey
Published on: 24 Oct 2019 3:00 PM GMT
रेलवे ने दिया ऑफर! तेजस ट्रेन के किराए में भारी छूट
X
Tejas Express

लखनऊ: देश के पहली कॉरपोरेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस में 27 से 31 अक्टूबर के बीच दिल्ली से लखनऊ आने पर यात्रियों को किराए में 35 प्रतिशत की छूट मिलेगी। इसके लिए भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) ने आदेश जारी कर दिया है।

आईआरसीटीसी ने दिया आदेश...

आईआरसीटीसी के आदेश में कहा गया है कि नई दिल्ली से लखनऊ आने वाले यात्रियों को 27 से 31 अक्टूबर के बीच तेजस एक्सप्रेस के किराये में 35 प्रतिशत की छूट देने का निर्णय लिया गया है। इस छूट के कारण डायनामिक फेयर वाली तेजस एक्सप्रेस के यात्रियों को निर्धारित से भी कम किराया देना होगा।

यह भी पढ़ें एटम बम मतलब “परमाणु बम”, तो ऐसे दुनिया हो जायेगी खाक!

नई दिल्ली से लखनऊ आने वाली तेजस एक्सप्रेस की चेयरकार क्लास का न्यूनतम किराया 1280 रुपये है, जबकि एक्जीक्यूटिव क्लास का न्यूनतम किराया 2450 रुपये है। तेजस एक्सप्रेस का किराया डायनामिक होने के कारण हर सीट पर बढ़ता है।

tejas-express (1)

आईआरसीटीसी 27 से 31 अक्टूबर के बीच तेजस एक्सप्रेस में अतिरिक्त बोगियां लगाएगा। इसलिए नई दिल्ली से खाली सीटों को भरने के लिए किराए में 35 प्रतिशत छूट देने का निर्णय लिया है। इससे एक्जीक्यूटिव क्लास और चेयरकार क्लास का किराया कम हो जाएगा। वहीं एक नवम्बर से फिर से किराया अधिक हो जाएगा।

यह भी पढ़ें. 250 ग्राम का परमाणु बम! पाकिस्तान का ये दावा, सच्चा या झूठा

Harsh Pandey

Harsh Pandey

Next Story