आग से दहला यूपी: ITI फैक्ट्री में भयानक घटना, दमकल गाड़ियों से भरा रायबरेली

मिल एरिया थाना क्षेत्र के कि रायबरेली सुल्तानपुर एनएच पर स्थित आईटीआई फैक्ट्री में उस वक्त हड़कंप मच गया जब संदिग्ध परिस्थितियों में आईटीआई के फैक्ट्री परिक्षेत्र में आग लग गई।

raebareli-fire

आग से दहला यूपी: ITI फैक्ट्री में भयानक घटना, दमकल गाड़ियों से भरा रायबरेली (Photo by social media)

रायबरेली: राजनीतिक उपेक्षा से अपनी गिनी चुनी सांसे गिन रही आईटीआई आज फिर एक बड़े हादसे का उस वक्त शिकार हो गई जब आईटीआई के फैक्ट्री एरिया में भीषण आग लग गई आज इतनी जबरदस्त थी कि आग बुझाने के लिए जिले भर के लगभग आधा दर्जन दमकल की गाड़ियों के साथ-साथ अग्निशमन का काम देख रहे निजी व्यक्तियों का भी सहयोग लेना पड़ा फिलहाल दमकल की गाड़ियों और निजी व्यक्तियों ने मिलकर आग पर काबू पा लिया है लेकिन नुकसान कितना हुआ अभी इसका अंदाजा नहीं लगाया जा सका।

ये भी पढ़ें:अधिवक्ता प्रभात कुमार ने बताया लालू प्रसाद के जमानत पर 11 दिसंबर को फिर होगी सुनवाई

raebareli-fire
raebareli-fire (Photo by social media)

आग को बुझाने के लिए दमकल की गाड़ियों के साथ निजी लोगों ने भी सहयोग किया

मिल एरिया थाना क्षेत्र के कि रायबरेली सुल्तानपुर एनएच पर स्थित आईटीआई फैक्ट्री में उस वक्त हड़कंप मच गया जब संदिग्ध परिस्थितियों में आईटीआई के फैक्ट्री परिक्षेत्र में आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि जिलेभर की दमकल की गाड़ियों को बुलाना पड़ा दमकल की गाड़ियों के पहुंचने से पहले ही फैक्ट्री की कई कीमती मशीन है आग में जलकर खाक हो चुकी थी। आग को बुझाने के लिए दमकल की गाड़ियों के साथ-साथ अग्निशमन का कार्य देख रहे निजी लोगों ने भी बढ़-चढ़कर सहयोग किया जिसके चलते भीषण आग पर कम समय में काबू पाया जा सका।

raebareli-fire
raebareli-fire (Photo by social media)

ये भी पढ़ें:रायबरेली में भयंकर हादसा: बस-कार की जोरदार टक्कर, आधा दर्जन लोग हुए घायल

आग लगने के संवेदनशील मसले पर भी आईटीआई प्रशासन का तुगलकी रवैया सामने आया जब पहले तो आईटीआई प्रशासन ने आग लगने की घटना को जिला प्रशासन से छुपाने की कोशिश की, लेकिन घटना की भयावहता को देखते हुए उन्होंने 9:00 बजे जिला प्रशासन को सूचना दी सूचना मिलने के बाद सिटी मजिस्ट्रेट सीओ और स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और आग लगने के कारणों की जांच और आग से हुए नुकसान के आकलन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई।

raebareli-fire
raebareli-fire (Photo by social media)

मौके पर पहुंचे सिटी मजिस्ट्रेट की माने तो आईटीआई प्रशासन ने सुबह 9:00 बजे जिला प्रशासन को सूचना दी कि उनके परिसर में आग लग गई है फिलहाल आग कैसे लगी और उससे कितने का नुकसान हुआ इसका आकलन आईटीआई प्रशासन करेगा।

रिपोर्ट- नरेंद्र सिंह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App