×

जय बाजपेयी पर कसा शिकंजा: इनकम टैक्स-ED ने शुरू की कार्रवाई, खुलेंगे बड़े राज

पिछले दिनों कानपुर में हुए बिबरु कांड के मुख्य अभियुक्त विकास दुबे के दाहिने हाथ कहे जाने वाले जयकान्त बाजपेई की संपत्ति की जांच अब राज्य सरकार ईडी से करने जा रही है।

Newstrack
Published on: 28 July 2020 5:23 AM GMT
जय बाजपेयी पर कसा शिकंजा: इनकम टैक्स-ED ने शुरू की कार्रवाई, खुलेंगे बड़े राज
X

लखनऊ: पिछले दिनों कानपुर में हुए बिबरु कांड के मुख्य अभियुक्त विकास दुबे के दाहिने हाथ कहे जाने वाले जयकान्त बाजपेई की संपत्ति की जांच अब राज्य सरकार ईडी से करने जा रही है।

ये भी पढ़ें:तबाही का मंजर: चारों तरफ सिर्फ पानी ही पानी, बाढ़ में डूबा इंजीनियरिंग कॉलेज

गृह विभाग के प्रवक्ता ने यह जानकारी दी की

गृह विभाग के प्रवक्ता ने यह जानकारी देते हुए बताया है कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, कानपुर नगर की रिपोर्ट मे मु0अ0सं0-192/20 धारा-147/148/149/307/302/395/412/120बी भा0द0वि0 व 7 सी0एल0ए0 थाना चैबेपुर के अभियुक्त जयकान्त बाजपेई द्वारा अवैध रूप से अर्जित की गई सम्पत्ति के प्रकरण को प्रथम दृष्टया सत्य प्रतीत होना बताते हुए उक्त एजेंसियों से जांच कराने का अनुरोध शासन से किया गया है।

अर्जित की गई सम्पत्ति की जांच आयकर विभाग द्वारा किया गया

प्रदेश के गृह विभाग द्वारा इस सम्बन्ध में मुख्य आयकर आयुक्त, आयकर विभाग, लखनऊ तथा संयुक्त निदेशक, प्रवर्तन निदेशालय, लखनऊ से अभियुक्त जयकान्त बाजपेई की सम्पत्ति की विस्तृत जांच कराते हुए कृत कार्यवाही से प्रदेश सरकार को भी अवगत कराये जाने का अनुरोध किया गया है। राज्य सरकार ने अभियुक्त जयकान्त बाजपेई द्वारा अवैध रूप से अर्जित की गई सम्पत्ति की जांच आयकर विभाग तथा प्रवर्तन निदेशालय से कराये जाने का अनुरोध प्रदेश सरकार द्वारा किया गया है। 6-7 हजार रुपए की प्राइवेट नौकरी करने वाला जय बाजपेई ने जब से विकास दुबे से संपर्क बनाया 5 सालों में करोड़ों की संपत्ति का मालिक बन गया। सोमवार की देर रात एसटीएफ जय बाजपेई को लखनऊ ले गई और उससे बराबर पूछताछ कर रही है पूछताछ में कई अहम बातें निकल कर सामने आई।

ये भी पढ़ें:इस कंपनी ने लाॅन्च किया धांसू चार्जर, सिर्फ कुछ मिनट में मोबाइल होगा फूल चार्ज

जय बाजपेई और विकास दुबे आपस में व्यापार किया करते थे श्रंल ठंरचंप विकास दुबे का काफी करीबी माना जा रहा है क्योंकि जय बाजपेई के भाई की ससुराल विकास दुबे के गांव विकरु के पास में ही है। यही कारण नजदीकियों का और माना जा सकता है। श्रंल ठंरचंप ने विकास दुबे से 5.50 करोड़ रुपए की रकम ब्याज पर ली थी जिसको 5 के हिसाब से मार्केट में पैसा बांट कर जय बाजपेई व्यापार कर रहा था।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story