TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Jalaun News: सड़क निर्माण में धांधली पर अधिकारियों पर गिरी गाज, डीएम ने दिया ये आदेश

Jalaun News: ग्रामीणों ने डीएम से शिकायत की थी। डीएम ने लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ वेतन रोकने का अग्रिम आदेश देने तक रोक लगा दी।

Afsar Haq
Published on: 26 May 2023 6:08 PM GMT
Jalaun News: सड़क निर्माण में धांधली पर अधिकारियों पर गिरी गाज, डीएम ने दिया ये आदेश
X
प्रतीकात्मक तस्वीर (Pic: Social Media)

Jalaun News: सड़क निर्माण को लेकर हुई धांधली की शिकायत ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से की थी। इसकी जांच कराने का आश्वासन देकर कार्रवाई की बात कही थी। जिला विकास अधिकारी की अध्यक्षता में जांच कमेटी बनाकर जांच करने के निर्देश दिए गए थे। इस दौरान जांच के उपरांत सड़क गुणवत्ता वहीन होने पर जांच रिपोर्ट जिलाधिकारी को सौंपी गई थी। जिस पर जिलाधिकारी ने आरईएस के अधिकारियों पर कार्रवाई की। जिला अधिकारी द्वारा की गई कार्रवाई से विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। बता दे जालौन के विकासखंड कदौरा में ग्राम पंचायत कानाखेड़ा से ग्राम पंचायत चंदरसी तक 1100 मीटर लम्बा एवं 3.75 मीटर चैड़ा मार्ग के निर्माण में सोनू राजपूत सहित दर्जनों भर ग्रामीणों द्वारा संपर्क मार्ग एवं पुलिया का निर्माण मानक के अनुरूप न कराए जाने की शिकायत की गई थी। जिस पर जिलाधिकारी चाँदनी सिंह ने त्वरित शिकायत का संज्ञान लेते हुए जिला विकास अधिकारी की अध्यक्षता में गठित समिति से स्थलीय जांच कराई।

जांच समिति द्वारा अपनी संयुक्त जांच प्रस्तुत की गई जिसमें निर्मित सड़क में अधोमानक सामग्री का प्रयोग किए जाने एवं मानक विहीन पुलिया का निर्माण होना प्रमाणित पाया गया। जिलाधिकारी ने सड़क का अधोमानक निर्माण कराए जाने में बरती गई लापरवाही के लिए संबंधित इंजीनियर विनोद कुमार, अधिशासी अभियंता, ग्रामीण अभियंत्रण विभाग, फर्रुखाबाद सम्बद्ध ग्रामीण अभियंत्रण विभाग प्रखंड उरई जनपद जालौन एवं इंजीनियर शैलेंद्र सिंह सहायक अभियंता, ग्रामीण अभियंत्रण विभाग, प्रखंड उरई जनपद जालौन को प्रथम दृष्टया उत्तरदायी मानते हुए सभी अधिकारियों के खिलाफ वेतन रोकने का अग्रिम आदेश देने तक के लिए रोक लगा दी गई है। वहीं जिलाधिकारी चांदनी सिंह की कार्रवाई को लेकर विभाग में हड़कंप मचा हुआ है

Afsar Haq

Afsar Haq

Next Story