×

Jalaun News: योगी सरकार के मुस्लिम चेहरे ने कहा- ‘मुसलमानों के विकास के लिए हो रहे हर संभव प्रयास’

Jalaun News: दानिश आजाद ने कहा कि मुसलमानों को शिक्षा से लेकर रोजगार देने का काम केंद्र और राज्य दोनों ही सरकार कर रही हैं। इस बार मुस्लिम समुदाय के लोगों को मिलकर एक साथ आने वाले लोकसभा चुनाव में अपना समर्थन देकर एक बार केंद्र में मोदी सरकार बनाने का काम करना होगा।

Afsar Haq
Published on: 25 Jun 2023 1:08 PM GMT
Jalaun News: योगी सरकार के मुस्लिम चेहरे ने कहा- ‘मुसलमानों के विकास के लिए हो रहे हर संभव प्रयास’
X
अल्पसंख्यक कल्याण वक्फ एवं हज राज्य मंत्री दानिश आजाद (Pic: Newstrack)

Jalaun News: एक दिवसीय दौरे पर जालौन पहुंचे उत्तर प्रदेश सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण वक्फ एवं हज राज्य मंत्री दानिश आजाद ने मुस्लिम समुदाय से संवाद किया। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार एवं उत्तर प्रदेश की योगी सरकार मुस्लिमों के विकास के लिए हर संभव प्रयास कर रही है।

विपक्ष के बहकावे में न आएं मुसलमान

दानिश आजाद ने कहा कि मुसलमानों को शिक्षा से लेकर रोजगार देने का काम केंद्र और राज्य दोनों ही सरकार कर रही हैं। इस बार मुस्लिम समुदाय के लोगों को मिलकर एक साथ आने वाले लोकसभा चुनाव में अपना समर्थन देकर एक बार केंद्र में मोदी सरकार बनाने का काम करना होगा। उन्होंने विपक्ष पर जमकर हमला बोला और कहा कि विपक्ष सिर्फ बरगलाने का काम कर रहा है।

मदरसे में आयोजित हुआ संवाद कार्यक्रम

एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे उत्तर प्रदेश सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण वक्फ एवं हज राज्य मंत्री दानिश आजाद अंसारी ने उरई के बजरिया स्थित रहमानिया मदरसे में आयोजित अल्पसंख्यक संवाद को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि केंद्र व उत्तर प्रदेश की सरकार अल्पसंख्यक लोगों के कल्याण के लिए योजनाएं चला रही है। जबकि पिछली सरकार उनको वोट बैंक के नाम पर इस्तेमाल करती थी। जब देने की बारी आती थी तो वह अपने वादे से मुकर जाती थी। केंद्र और योगी सरकार अल्पसंख्यकों के लिए कई कल्याणकारी योजना चला रही है।

मदरसों के लिए उन्होंने उर्दू अरबी के साथ हिंदी अंग्रेजी भी पढ़ाना अनिवार्य कर दिया गया है। जिससे मुस्लिम लड़के-लड़कियां उर्दू की तालीम पूरी करने के साथ-साथ डॉक्टर, इंजीनियर, आईएएस की तैयारी करके पर आगे बढ़ सकते हैं। अन्य के लिए अगर उन्होंने आवास दिए हैं तो उतने ही आवास मुस्लिम समुदाय के लोगों को भी दिए जा रहे हैं। भाजपा सरकार में किसी के साथ भेदभाव नहीं हो रहा है। उन्होंने अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों से आह्वान किया है कि आने वाले 2024 में लोकसभा चुनाव में एक बार फिर प्रधानमंत्री जी के हाथों को मजबूत करें और तीसरी बार केंद्र में मोदी जी के नेतृत्व में सरकार बनाने में सहभागी बनें।

Afsar Haq

Afsar Haq

Next Story