×

Jalaun News: पंजाब से लाकर शराबबंदी वाले राज्यों तक पहुंचाते थे नशा, ऐसे चढ़े पुलिस के हत्थे

Jalaun News:पुलिस की संयुक्त टीम ने वाहन चेकिंग के दौरान सलैया पुल के पास से तीन अभियुक्तों को एक ट्रक व एक बिना नंबर की हुंडई वर्ना कार के साथ गिरफ्तार किया। अभियुक्तों के पास से अवैध अंग्रेजी शराब की 351 पेटी एक डीसीएम और एक हुंडई वर्ना कार बरामद की गई।

Afsar Haq
Published on: 18 Jun 2023 2:20 PM GMT
Jalaun News: पंजाब से लाकर शराबबंदी वाले राज्यों तक पहुंचाते थे नशा, ऐसे चढ़े पुलिस के हत्थे
X
Pic Credit - Newstrack

Jalaun News: जनपद में लाखों की अवैध शराब के साथ पुलिस ने तीन अंतरर्राज्यीय तस्करों को गिरफ्तार किया है। एसओजी और पुलिस की संयुक्त टीम ने शराब तस्करी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए 351 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब बरामद की है। इसी के साथ दो आरोपितों को गिरफ्तार किया गया। एक डीसीएम वाहन और कार को भी जब्त किया गया है।

कई वर्षों से कर रहे थे शराब की तस्करी

जालौन के कैलिया थाना क्षेत्र में एसओजी सर्विलांस एवं कैलिया थाना पुलिस की संयुक्त टीम ने वाहन चेकिंग के दौरान सलैया पुल के पास से तीन अभियुक्तों को एक ट्रक व एक बिना नंबर की हुंडई वर्ना कार के साथ गिरफ्तार किया। अभियुक्तों के पास से अवैध अंग्रेजी शराब की 351 पेटी एक डीसीएम और एक हुंडई वर्ना कार बरामद की गई। जिनकी कीमत लगभग 65 लाख रूपये बताई जा रही है। जांच में सामने आया कि अभियुक्तों पर पहले से ही कई मामले दर्ज हैं। यह पूर्व से ही शराब तस्करी का कार्य करते आ रहे हैं। तस्कर पंजाब से शराब को लाकर शराब प्रतिबंधित राज्यों बिहार और गुजरात में अपने नेटवर्क के माध्यम से शराब सप्लाई किया करते थे।

सीओ ने दी ये जानकारी

इस पूरे मामले में क्षेत्राधिकारी कोच राम सिंह ने बताया कि यह शराब तस्कर पिछले कई वर्षों से शराब की तस्करी कर रहे हैं। ये तस्कर पंजाब प्रांत से अवैध शराब को बिहार गुजरात आदि ऐसे राज्यों में ले जाते थे, जहां पहले से ही शराब प्रतिबंधित है। वहां दलालों के माध्यम से यह शराब को बेच दिया करते थे, जिससे इन्हें मोटा मुनाफा प्राप्त होता था। यह शराब तस्कर ट्रक में प्लास्टिक की स्क्रैप भरकर शराब की पेटियां उसके नीचे दबाकर ले जाते थे। जिससे यह पुलिस की पकड़ में नहीं आते थे। लेकिन पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर इन तस्करों को गिरफ्तार किया व इन तस्करों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

Afsar Haq

Afsar Haq

Next Story