×

Jalaun News: वाह कानून व्यवस्था! पुलिस ने दुष्कर्म पीड़िता की नहीं की सुनवाई तो 'फांसी' पर झूल गया लाचार बाप

Jalaun News: पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए शव को फंदे से नीचे नहीं उतारने दिया गया। जालौन के पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया, लेकिन ग्रामीण पुलिस पर कार्रवाई करने की मांग पर अड़े हुए हैं।

Afsar Haq
Published on: 5 Jun 2023 4:26 PM GMT (Updated on: 5 Jun 2023 7:47 PM GMT)
Jalaun News: वाह कानून व्यवस्था! पुलिस ने दुष्कर्म पीड़िता की नहीं की सुनवाई तो फांसी पर झूल गया लाचार बाप
X
Symbolic Photo: Social Media

Jalaun News: जालौन में सनसनीखेज वारदात सामने आई है, जहां पुलिस द्वारा रेप के आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई न किए जाने से आहत होकर रेप पीड़िता के पिता ने सोमवार सुबह फांसी लगाकर जान दे दी। इस घटना से इलाके में हड़कंप मच गया, घटना की जानकारी मिलते ही ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए शव को फंदे से नीचे नहीं उतारने दिया गया। जालौन के पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया, लेकिन ग्रामीण पुलिस पर कार्रवाई करने की मांग पर अड़े हुए हैं।

बर्थ-डे पार्टी में बुलाकर नाबालिग के साथ किया गया था दुष्कर्म

घटना जालौन की एट कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले अकोढ़ी बैरागढ़ ग्राम की है। यहां का रहने वाला 35 वर्षीय राम प्रकाश (काल्पनिक नाम) अपनी पत्नी के साथ पंजाब में रहकर पानी-पूड़ी का व्यवसाय करते थे। वह अपनी नाबालिग बेटी को दादी के पास छोड़कर मार्च में गए थे। आरोप है कि इसी दौरान ग्राम धुरट के रहने वाले देवेंद्र अहिरवार और उसके साथी गोलू ने नाबालिग लड़की को बर्थडे पार्टी के बहाने बुलाकर उसके साथ रेप की वारदात को अंजाम दिया। उसे जान से मारने की धमकी दी। जब पीड़िता के पिता राम प्रकाश 30 मई को पत्नी के साथ लौटकर घर आए। तब बेटी ने इस घटना के बारे में उनको बताया, ये सुनकर उनके होश उड़ गए।

पुलिस से लेकर जनसुनवाई पोर्टल तक पर की शिकायत

पीड़िता के पिता ने एट कोतवाली में आरोपियों के खिलाफ तहरीर दी, मगर पुलिस ने इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की। परिजनों का कहना है कि पीड़िता के पिता द्वारा जनसुनवाई पोर्टल पर भी इसकी शिकायत की गई। आरोप है कि एट कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक नरेंद्र कुमार गौतम द्वारा मामले में समझौता करने का दबाव डाला गया। पिता को परेशान किया गया, जिससे आहत होकर सोमवार सुबह रेप पीड़िता के पिता ने घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। रामप्रकाश के आत्महत्या किए जाने की सूचना जैसे ही ग्रामीणों को मिली, गांव के लोग मौके पर पहुंचे और जोरदार हंगामा किया। लोगों में पुलिस के खिलाफ आक्रोश देखने को मिला।

पत्नी ने कहा- पांच दिन बाद दर्ज की गई रिपोर्ट

इस घटना के बारे में मृतक की पत्नी ने बताया कि कोतवाली के प्रभारी चार दिन से पति को समझौते के लिए धमका रहे थे। पुत्री के साथ हुए रेप की रिपोर्ट पांच दिन बाद दर्ज की गई। रिपोर्ट दर्ज करने के बाद धमकाया कि पैरवी की तो उल्टा मामले में फंसा देंगे, जिससे आहत होकर उन्होंने फांसी लगाकर जान दी है। घटना के बाद जालौन पुलिस के आलाधिकारी इस मामले की गहराई से तफ्तीश करा रहे हैं।

मौके पर पहुंचे अपर पुलिस अधीक्षक असीम चौधरी ने बताया कि एट थाना क्षेत्र के गांव में 2 माह पहले एक बच्ची के साथ गलत काम किया गया था जब उसके पिता थाने पहुंचे तो पुलिस ने शिकायत गंभीरतापूर्वक नहीं लिया और आज उसके पिता ने आत्महत्या कर ली है पुलिस पर लगाए गए आरोपों की जांच क्षेत्राधिकारी द्वारा कराई जा रही है जो भी में दोषी होगा उसको बख्शा नहीं जाएगा वहीं आरोपियों की पकड़ने के लिए पुलिस दबिश दे रही है जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा

Afsar Haq

Afsar Haq

Next Story