TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Jalaun News: मंत्री ने विपक्ष की तुलना मां सीता के स्वयंवर में आए राजाओं से की, जानिए क्या बोले केंद्रीय राज्य मंत्री

Jalaun News: एक दिवसीय दौरे पर जालौन पहुंचे लघु सूक्ष्म विभाग के केंद्रीय राज्य मंत्री भानु प्रताप वर्मा ने जहां उन्होंने यूसीसी कानून पर देश के लिए हितकारी बताया, वहीं उन्होंने बीएसपी सहित विपक्ष पर जमकर हमला बोला।

Afsar Haq
Published on: 2 July 2023 10:30 AM GMT
Jalaun News: मंत्री ने विपक्ष की तुलना मां सीता के स्वयंवर में आए राजाओं से की, जानिए क्या बोले केंद्रीय राज्य मंत्री
X

Jalaun News: एक दिवसीय दौरे पर जालौन पहुंचे लघु सूक्ष्म विभाग के केंद्रीय राज्य मंत्री भानु प्रताप वर्मा ने जहां उन्होंने यूसीसी कानून पर देश के लिए हितकारी बताया, वहीं उन्होंने बीएसपी सहित विपक्ष पर जमकर हमला बोला। मंत्री ने कहा कि यह लोग मोदी सरकार को हटाने के लिए हर प्रकार के हथकंडे अपना रहे हैं लेकिन देश की जनता समझ चुकी है। इसलिए 2024 में फिर से देश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने जा रही है।

देश में बहुत पहले लागू हो जाना चाहिए था यूनिफॉर्म सिविल कोड

भारत सरकार के केंद्रीय राज्य मंत्री भानु प्रताप वर्मा ने जनपद में इंटर और हाईस्कूल में टॉप हुए छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया। मीडिया से रूबरू होते हुए उन्होंने कहा कि यूनिफॉर्म सिविल कोड यानी समान संहिता कानून आज की परिस्थिति को देखते हुए देश में बहुत पहले लागू हो जाना चाहिए थी। एक परिवार में दो संविधान और दो विधान नहीं होने चाहिए। उन्होंने बसपा सुप्रीमो मायावती पर भी बोला हमला। कहा कि मायावती विरोधियों के वोट बैंक के लिए यूसीसी का विरोध कर रही हैं। देश को एक करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूनिफॉर्म सिविल कोड ला रहे हैं।

विपक्ष भी अब सोच रहा, मिलकर धनुष को तोड़ा जाए

भानु प्रताप वर्मा ने विपक्ष की तुलना मां सीता स्वयंवर में आए हुए राजाओं से करते हुए कहा कि पहले एक-एक राजाओं ने धनुष तोड़ने का प्रयास किया। जब वह नहीं टूटा फिर सोचा कि क्यों ना, सब लोग मिलकर धनुष को तोड़ा जाए और जब धनुष टूट जाएगा। तब आपस में लड़ेंगे और जो जीतेगा वह मां सीता का स्वयंवर करेगा। इसी तरह विपक्ष है कि सब लोग आपस में लड़ रहे हैं, जीतने के लिए लेकिन जब कोई बचेगा नहीं तो जीतेगा कौन, मोदी जी जो किसानों-नौजवानों, गरीबों के हित के लिए काम कर रहे हैं और आगे करते भी रहेंगे। इसलिए वह यूनिफॉर्म सिविल कोड ला रहे हैं। ताकि देश में एक समान कानून लागू हो सके।

केंद्रीय मंत्री ने मेधावियों को किया सम्मानित

जालौन केंद्रीय लघु सूक्ष्म राज्यमंत्री ने हाई स्कूल इंटरमीडिएट में जिले में टॉप किए छात्र छात्राओं को सम्मानित किया। कहा कि वह पूरी लगन के साथ शिक्षा पर ध्यान दें। चूंकि आने वाले समय में आपके पास शिक्षा की पूंजी नहीं है तो अपने जीवन में कुछ नहीं कर सकते हैं। शिक्षा एक ऐसा हथियार है, जिससे आप बड़ी से बड़ी लड़ाई लड़ सकते हैं।

एसआर ग्रुप ने आयोजित किया सम्मान समारोह

जालौन मे रविवार को एसआर ग्रुप ऑफ इंस्टिट्यूट द्वारा आयोजित इंटरमीडिएट हाई स्कूल में प्रदेश एवं जिले में टॉप किए छात्र-छात्राओं को केंद्रीय राज्य मंत्री लघु सूक्ष्म भानु प्रताप वर्मा द्वारा प्रमाण पत्र एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। छात्र-छात्राओं एवं उनके अभिभावकों संबोधन करते हुए केंद्रीय राज्य मंत्री भानु प्रताप वर्मा ने कहा अगर अपने जीवन में कामयाबी हासिल करनी है तो उसके लिए शिक्षा बहुत जरूरी है। अगर शिक्षा आपके पास नहीं है तो आप किसी भी तरह की कामयाबी नहीं पा सकेंगे। इसके लिए चाहे जितनी आप मेहनत कर लें, जनपद में टॉप किए छात्र-छात्राओं को मैं यही कहना चाहूंगा कि वह शिक्षा के साथ लक्ष्य भेदने का भी काम करें। जिससे वह अपनी मंजिल हासिल कर सके उसके लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी।

जिले में मेधावियों की कमी नहीं, बस निखारने की जरूरत

वहीं जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ घनश्याम अनुरागी ने कहा कि गौरव की बात है कि जनपद जालौन के अंदर 600 छात्र-छात्राओं ने जिले में टॉप किया है, जनपद में प्रतिभाओं की कमी नहीं हैं, उन्हें सिर्फ निखारने की जरूरत है। मैं सभी छात्र छात्राओं के अभिभावकों से कहूंगा कि वे अपने बेटे बेटियों को शिक्षा हासिल करने के लिए प्रेरित करें और साथ में उनका उत्साहवर्धन करें। एसआर ग्रुप के चेयरमैन ओमप्रकाश राठौर ने कहा कि उनका प्रयास है कि शिक्षा की ज्योति जो उन्होंने जलाई है, उसको वह कभी बुझने नहीं देंगे और जिले में मेधावी छात्र-छात्राओं को हमेशा उत्साहवर्धन करें।

Afsar Haq

Afsar Haq

Next Story