×

जनसत्ता दल लोकतांत्रिक ने बैठक कर बनाई पंचायत चुनाव की रणनीति

पंचायत चुनाव को लेकर प्रदेश में राजनीतिक सरगर्मी काफी बढ़ गई है। ग्रामीण अंचलों में इस समय ग्राम प्रधान पद के उम्मीदवारों को लेकर चर्चाएं हो रही हैं।

raghvendra
Published on: 1 March 2021 12:52 PM GMT
जनसत्ता दल लोकतांत्रिक ने बैठक कर बनाई पंचायत चुनाव की रणनीति
X
photo soshal media

लखनऊ। पंचायत चुनाव को लेकर प्रदेश में राजनीतिक सरगर्मी काफी बढ़ गई है। ग्रामीण अंचलों में इस समय ग्राम प्रधान पद के उम्मीदवारों को लेकर चर्चाएं हो रही हैं। वहीं राजनीतिक दल भी पंचायत चुनाव को लेकर सक्रिय हो गए हैं। ऐसे में पंचायत चुनाव की तैयारियों को लेकर आज जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के प्रदेश कार्यालय में राष्ट्रीय अध्यक्ष कुंवर रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया की अध्यक्षता एक बैठक की गई। बैठक में आगामी पंचायत चुनाव को लेकर पार्टी की तैयारियों, प्रत्याशियों के चयन आदि मुद्दों पर चर्चा की गई। इस दौरान प्रदेश के विभिन्न जिलों से आए पार्टी पदाधिकारियों समीक्षा बैठक कर पार्टी के विस्तार की भी रूपरेखा तैयार की गई।

गलती करने के मूड में नहीं हैं राजा भैया

बैठक में मुख्य रूप से अक्षय प्रताप गोपाल जी, प्रदेश अध्यक्ष विनोद सरोज, राष्ट्रीय महासचिव कैलाश नाथ ओझा, प्रदेश सचिव अमित पांडेय सहित विभिन्न जिलों से आए पार्टी पदाधिकारी मौजूद रहे। बता दें कि राजा भैया कुंडा से लगातार निर्दलीय विधायक के रूप में चुने जाते रहे हैं। लेकिन अपनी खुद की जनसत्ता दल लोकतांत्रिक बनाने के बाद उनका अपने ही क्षेत्र में पकड़ ढीली हुई है। नतीजतन, पिछले बार के चुनाव में उन्हें हार का भी मुंह देखना पड़ा। फिलहाल राजा भैया अब आगे ऐसी कोई गलती करने के मूड में नहीं हैं, और इसी सिलसिले में आज उन्होंने पंचायत चुनाव को लेकर पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक की है।

Jansatta Party democratic

गौरतलब है कि कुंडा से लगातार निर्दलीय विधायक के तौर पर चुने जाने वाले राजा भैया की अभी तक की खासियत रही है कि उन्होंने जिस पार्टी को समर्थन किया उसकी प्रदेश में सरकार बनी। बसपा सरकार में मायावती से उनका तालमेल बिगड़ गया था, जिसका खामियजा उन्हें भुगतना पड़ा। लेकिन सत्ता बदल गई पर राजा भैया का रुतबा पहले जैसा ही बरकरार है।

इसे भी पढ़ें: बेरोजगारी पर सदन में बवाल, सत्ता पक्ष-विपक्ष के बीच तीखी नोकझोंक

raghvendra

raghvendra

राघवेंद्र प्रसाद मिश्र जो पत्रकारिता में डिप्लोमा करने के बाद एक छोटे से संस्थान से अपने कॅरियर की शुरुआत की और बाद में रायपुर से प्रकाशित दैनिक हरिभूमि व भाष्कर जैसे अखबारों में काम करने का मौका मिला। राघवेंद्र को रिपोर्टिंग व एडिटिंग का 10 साल का अनुभव है। इस दौरान इनकी कई स्टोरी व लेख छोटे बड़े अखबार व पोर्टलों में छपी, जिसकी काफी चर्चा भी हुई।

Next Story