जौनपुर: चर्चित बाला यादव हत्या कांड का खुलासा, प्रतिशोध में की गयी थी हत्या

सैदनपुर गांव के निवासी ओमचंद्र गुप्ता उर्फ पवन , उमेश गौड़ , मडियाहू  थाना क्षेत्र के रामपुरनदी गांव के निवासी रितेश सिंह और महाराष्ट्र के शोला पुर के जयदीप प्रकाश गायकवाड़ ने किया है।

suman
Published on: 10 Feb 2021 11:36 AM GMT
जौनपुर: चर्चित बाला यादव हत्या कांड का खुलासा, प्रतिशोध में की गयी थी हत्या
X
पुलिस टीम लगातार छापे मारी कर हत्यारों को गिरफ्तार कर लिया तथा उनके पास हत्या में प्रयुक्त असलहा रिवाल्वर एवं कारतूस आदि बरामद भी किया है। एस पी ने इस हत्या काण्ड का खुलासा करने वाली टीम को पुरस्कार देने का ऐलान किया है। 

जौनपुर : जनपद के थाना लाइन बाजार क्षेत्र स्थित सिटी स्टेशन के प्लेटफार्म नम्बर एक पर भू-माफिया एवं सभासद तथा सपा नेता बाला यादव हत्या काण्ड का खुलासा आज जीआरपी पुलिस ने करते हुए चार हत्यारों को गिरफ्तार कर उनके पास से हत्या में प्रयुक्त असलहा रिवाल्वर एवं कारतूस आदि बरामद किया गया सभी को जेल रवाना कर दिया है।

हत्या एक प्रतिशोध

इस संदर्भ में जीआरपी के पुलिस अधीक्षक डॉ. बृजेश कुमार ने बताया कि बाला की हत्या एक प्रतिशोध को लेकर किया गया है। जीआरपी पुलिस के अनुसार वर्ष 2016 में सैदनपुर गांव में ओम प्रकाश यादव की हत्या की गयी थी। उस हत्या काण्ड में बाला यादव का हाथ था।

यह पढ़ें...कुए में जिंदा बच्चा: फिरोजाबाद की ये घटना आपके होश उड़ा देगी, ऐसे बचाया पुलिस ने

धारा 302 का मुजरिम बना

इसमें एक साजिश के तहत ओम प्रकाश यादव मृतक के परिवार के दो सदस्यों को धारा 302 का मुजरिम बना दिया गया था। तभी से परिजन इस हत्या काण्ड का बदला लेने की फिराक में थे और 2021में 01 फरवरी को रात्रि 8.30 बजे मौका मिलते ही सिटी स्टेशन के प्लेटफार्म नम्बर पर बाला यादव की हत्या करके बदला लें लिया गया ।

jaunpur

यह पढ़ें...एमजे अकबर का मीटू मामला, विशेष कोर्ट में सुनवाई पूरी, 17 फरवरी को आएगा फैसला

हत्या पुरानी रंजिश के चलते

घटना के पश्चात जीआरपी थाना मे मुकदमा दर्ज कर विवेचना शुरू की गयी। खुद पुलिस अधीक्षक विवेचना की निगरानी कर रहे थे गहन तफतीश में पता चला कि बाला की हत्या पुरानी रंजिश के चलते सैदनपुर गांव के निवासी ओमचंद्र गुप्ता उर्फ पवन , उमेश गौड़ , मडियाहू थाना क्षेत्र के रामपुरनदी गांव के निवासी रितेश सिंह और महाराष्ट्र के शोला पुर के जयदीप प्रकाश गायकवाड़ ने किया है।

इसके बाद पुलिस टीम लगातार छापे मारी कर हत्यारों को गिरफ्तार कर लिया तथा उनके पास हत्या में प्रयुक्त असलहा रिवाल्वर एवं कारतूस आदि बरामद भी किया है। एस पी ने इस हत्या काण्ड का खुलासा करने वाली टीम को पुरस्कार देने का ऐलान किया है।

कपिल देव मौर्य जौनपुर

suman

suman

Next Story