×

नये कृषि विधेयक से एक देश एक बाजार का सपना होगा पूरा: संजय सेठ

राज्यसभा के सदस्य एवं भाजपा नेता संजय सेठ ने कहा कि सरकार किसानों की आय दोगुनी करने के लक्ष्य को लेकर चल रही है और इस दिशा में अनेक कदम उठाये गये हैं।

Newstrack
Published on: 5 Oct 2020 12:12 PM GMT
नये कृषि विधेयक से एक देश एक बाजार का सपना होगा पूरा: संजय सेठ
X
नेता संजय सेठ बताया कि संसद में पास हुए कृषि विधेयकों से 70 साल बाद देश के अन्नदाताओं को बिचौलियों के चंगुल से मुक्ति मिलेगी साथ ही अपनी उपज को इच्छानुसार मूल्य पर कहीं भी बेचने की आजादी मिलेगी

जौनपुर: भाजपा सरकार अपने पहले कार्यकाल से ही किसानों के हितों के प्रति प्रतिबद्ध रही है। किसानों को लुभाने वाली घोषणाओं के बजाय प्रधानमंत्री मोदी का जोर कृषि क्षेत्र को समृद्ध और किसानों को सशक्त बनाने पर रहा है। सरकार किसानों की आय दोगुनी करने के लक्ष्य को लेकर चल रही है और इस दिशा में अनेक कदम उठाये गये हैं। ये बातें राज्यसभा के सदस्य एवं भाजपा नेता संजय सेठ ने यहां पर मीडिया से बात करते हुए कहीं है।

कृषि विधेयकों से किसानों को मिलेगी बिचौलियों से मुक्ति- संजय सेठ

उन्होंने बताया कि संसद में पास हुए कृषि विधेयकों से 70 साल बाद देश के अन्नदाताओं को बिचौलियों के चंगुल से मुक्ति मिलेगी साथ ही अपनी उपज को इच्छानुसार मूल्य पर कहीं भी बेचने की आजादी मिलेगी। संजय सेठ ने कहा कि पहले हमारे किसानों का बाज़ार सिर्फ स्थानीय मंडी तक सीमित था, उनके खरीदार सीमित थे, बुनियादी ढांचे की कमी थी और मूल्यों में पारदर्शिता नहीं थी।

ये भी पढ़ें- बड़े-बड़े शहर तबाह: युद्ध लगातार जारी, चीन किसी और साजिश में जुटा

BJP Leader Sanjay Seth BJP नेता संजय सेठ (फाइल फोटो)

इस कारण उन्हें अधिक परिवहन लागत, लंबी कतारों, नीलामी में देरी और स्थानीय माफियाओं की मार झेलनी पड़ती थी। परन्तु अब इन विधायकों से कृषि क्षेत्र में आमूलचूल परिवर्तन आएगा। खेती किसानी में निजी निवेश होने से तेज विकास होगा तथा रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। कृषि क्षेत्र अर्थव्यवस्था मजबूत होने से देश की आर्थिक स्थिति और सुदृढ़ होगी और किसानों का "एक देश- एक बाजार" का सपना भी पूरा होगा।

भाजपा नेता ने साधा कांग्रेस पर निशाना

BJP Leader Sanjay Seth BJP नेता संजय सेठ (फाइल फोटो)

भाजपा नेता संजय सेठ ने आगे कहा कि जिस राजनीतिक दल ने दशकों तक देश पर शासन किया उसने हमेशा किसान को अंधकार और गरीबी में रखा। उन्हें यह बदलाव अच्छा नहीं लगा, वे सड़क से संसद तक इसका विरोध कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें- कोरोना विनर्स के नेतृत्व में होंगे कोविड-19 जागरूकता कार्यक्रम, सीएम ने दिए निर्देश

ये वही लोग हैं जिनके शासन में किसानों की हालत बद से बदतर होती गई। विपक्ष द्वारा कृषि विधेयकों को लेकर फैलाए जा रहे झूठ की ये तथ्य खोल रहे हैं कलई। इस अवसर पर उनके साथ जिला उपाध्यक्ष सुरेन्द्र सिंघानिया और मीडिया प्रभारी आमोद सिंह उपस्थित रहे।

रिपोर्ट- कपिल देव मौर्य

Newstrack

Newstrack

Next Story