×

BSA की जान को खतरा! मांगी सुरक्षा, फर्जी शिक्षकों की जांच से मची खलबली

अनामिका शुक्ला के फर्जीवाड़े का तार जौनपुर से जुड़ने के पश्चात फर्जीवाड़े के गैंग के सदस्य आनन्द सिंह को गिरफ्तार करने के बाद यह जनपद सुर्खियों में है।

Newstrack
Published on: 9 July 2020 2:12 PM GMT
BSA की जान को खतरा! मांगी सुरक्षा, फर्जी शिक्षकों की जांच से मची खलबली
X

जौनपुर: जनपद के बेसिक शिक्षा अधिकारी ने अपने जान के खतरे का अंदेशा बताते हुए अपने सुरक्षा की गुहार अपने उच्चाधिकारियों से लगाई है। हलांकि कि बीएसए के आग्रह पर सच जानने के लिए खुपिया तंत्र को लगाया गया है। कहा जाता है कि फर्जी शिक्षकों की जांच एवं विधिक कार्यवाही के चलते धमकी मिल रही है।

बीएसए ने कहा खुद को असुरक्षित महसूस करता हूं

अनामिका शुक्ला के फर्जीवाड़े का तार जौनपुर से जुड़ने के पश्चात फर्जीवाड़े के मास्टर माइंड गैंग के सदस्य आनन्द सिंह को गिरफ्तार करने के बाद यह जनपद सुर्खियों में है। और यहाँ पर आये दिन कोई न कोई फर्जी मामला सामने आ रहा है। साथ ही प्रदेश सरकार के मुखिया के आदेश पर परिषदीय विद्यालयों के शिक्षको की जांच शुरू कर दी गयी है। फर्जी प्रमाण पत्रों के आधार पर नौकरी करने वालों द्वारा माफियाओ के माध्यम से धमकाने का काम किया जा रहा है। किसी भी अप्रिय घटना से इनकार नहीं किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें- विकास दुबे ने खोला राज, पुलिसकर्मियों की हत्या की बताई असली वजह

इस अभियान के तहत फर्जी शिक्षकों पर मुकदमा, बर्खास्तगी एवं रिकवरी की प्रक्रिया गति पकड़ रही है। तो शिक्षकों में खलबली मची हुई है तमाम तरह के दबाव बनाये जा रहे हैं। बढ़ते दबावो से भयभीत होकर बीएसए ने अपनी जान के खतरे का अंदेशा व्यक्त किया है। हलांकि बेसिक शिक्षा अधिकारी के आग्रह पर पुलिस अधीक्षक ने खुपिया तंत्र के माध्यम से सच जानने का प्रयास किया है। इस संदर्भ में बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रवीण तिवारी स्वयं कहते हैं कि वर्तमान हालात में खुद को असुरक्षित महसूस करता हूँ। अपने उच्चाधिकारी महानिदेशक स्कूल शिक्षा उप्र विजय किरण आनन्द को हालात से अवगत करा दिया गया है।

पुलिस कर रही मामले की जांच

खबर यह भी मिली है कि जनपद में बड़े फर्जीवाड़े की संभावना को लेकर जिले से लेकर मंडल तक लगातार बैठकें चल रही हैं। ऐसे में बीएसए द्वारा अवकाश पर चले जाना उनकी आशंकाओं को बल दे रहा है। कार्यालय के अन्य कर्मचारी भी सशंकित नजर आ रहे हैं। यहां पर शिक्षा विभाग में अब सवाल यह खड़ा हो रहा है कि क्या शिक्षण कार्य के लिये इस विभाग की सेवा में आये लोगों के सम्बन्ध माफियाओ और अपराधियों से है ?

ये भी पढ़ें- Indian Railway का कमालः पटरी पर दौड़ाई बिना डीजल-बिजली की ट्रेन

क्या यहाँ होने वाले फर्जीवाड़ो में अपरोक्ष रूप से अपराधी तत्वों की भूमिका तो नहीं है ? यदि ऐसा है तो बहुत ही चिन्तनीय एवं निन्दनीय मामला है। पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार ने इस मामले के संदर्भ में कहा कि बीएसए ने जान को खतरा बता कर सुरक्षा मांगा है। जांच हो रही है रिपोर्ट आते ही सुरक्षा मुहैया करा दी जायेगी।

रिपोर्ट- कपिल देव मौर्य

Newstrack

Newstrack

Next Story