×

जौनपुर: पूर्वांचल विश्वविद्यालय में शोषण के खिलाफ प्रदर्शन, कुलसचिव को सौंपा ज्ञापन

महासंघ के जिला अध्यक्ष डॉ दिनेश तिवारी ने कहा कि जांच के नाम कॉलेजों का शोषण किया जा रहा है उन्हें परेशान किया जा रहा है यह तत्काल बंद करें ।

Chitra Singh
Published on: 3 March 2021 2:19 PM GMT
जौनपुर: पूर्वांचल विश्वविद्यालय में शोषण के खिलाफ प्रदर्शन, कुलसचिव को सौंपा ज्ञापन
X
जौनपुर: पूर्वांचल विश्वविद्यालय में शोषण के खिलाफ प्रदर्शन, कुलसचिव को सौंपा ज्ञापन

जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय सम्बद्ध स्ववित्तपोषित प्रबंधक महासंघ द्वारा आज परिसर के प्रशासनिक भवन के सामने धरना प्रदर्शन किया गया। जांच के नाम पर कॉलेजों का शोषण करने का आरोप लगाते हुए नारेबाजी की और उसे बंद करने की मांग की गयी। इसके अलावा भू-दानी अर्जुन सिंह के किसी भवन का नामकरण के साथ प्रतिमा स्थापित करने व छात्राओं को स्वकेंद्र व्यवस्था देने की भी मांग किया गया। इस संबंध में कुलसचिव को 11 सूत्रीय ज्ञापन सौंपा गया।

विश्वविद्यालय परिसर में प्रदर्शन

स्ववित्तपोषित प्रबंधक महासंघ बैनर तले विश्वविद्यालय परिसर में कॉलेज प्रबंधकों ने धरना प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी किया. जिसमें जौनपुर आजमगढ़ गाजीपुर मऊ से कॉलेजों के प्रबंधक शामिल हुए थे। महासंघ के जिला अध्यक्ष डॉ दिनेश तिवारी ने कहा कि जांच के नाम कॉलेजों का शोषण किया जा रहा है उन्हें परेशान किया जा रहा है यह तत्काल बंद करें । मऊ के जिलाध्यक्ष डा सूर्यभान यादव ने कहा स्वबित्तपोषित महाविद्यालय से जांच के नाम पर वसुली, भेदभाव एवं अन्याय किया जा रहा है । तमाम समस्याओं का बोझ कालेजों पर लादा जा रहा है । छात्राओं के लिये किसी भी कीमत पर स्वकेंद्र बनाया जाना चाहिये ।

ये भी पढ़ें... औरैया: दर्जनों टीबी मरीजों के भगवान हैं नीलेश, कहानी जानकर करेंगे तारीफ

कॉलेजों का शोषण अब बर्दाश्त नहीं

आजमगढ़ के जिला अध्यक्ष रामनरेश ने कहा कि कॉलेजों का शोषण अब बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और आर-पार की लड़ाई लड़ी जाएगी, उन्होंने कहा कि कॉलेजों की समस्याओं के निस्तारण के साथ-साथ विश्वविद्यालय को 50 एकड़ जमीन देने वाले भू दानी अर्जुन सिंह यादव की प्रतिमा के साथ भवन का नामकरण किया जाए। गाजीपुर के अध्यक्ष कमलेश यादव ने विश्वविद्यालय को चेतावनी देते हुए कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन कॉलेजों का साथ दे अन्यथा कॉलेज बंद कर कर विश्वविद्यालय में धरना पर बैठ जाएंगे ।

jaunpur

11 सूत्री मांगपत्र

इस अवसर पर लालचंद यादव लाले , मानसिंह ,रामानंद ,मुन्नालाल ने भी विश्वविद्यालय को तानाशाही रवैया छोडऩे की मांग किया, चेतावनी भी दिया कि शोषण नहीं बंद किया तो आर पार की लड़ाई लडी जायेगी। इस दौरान धरना स्थल पर पहुंचे कुलसचिव महेंद्र कुमार को 11 सूत्री मांगपत्र महासंघ ने सौंपा। कुलसचिव ने प्रदर्शन कारियों को आश्वास्त किया कि उनके सभी मांगों पर गंभीरता पूर्वक विचार किया जाएगा और जहां तक संभव होगा निस्तारण किया जाएगा । इस मौके पर संजीव कुमार सिंह, डॉ इशदत्त सिंह, अशोक दुबे, मोनू यादव ,बृजेश यादव ,प्रमोद कुमार, भूपेंद्र यादव, कृष्ण कुमार दुबे, रामकुमार सिंह, रामनिवास, राजेंद्र यादव,आन्नद मिश्रा मौजूद रहे , संचालन आनंद शंकर श्रीवास्तव ने किया।

ये भी पढ़ें... लखनऊ में गुड़ महोत्सव: 6 मार्च से सीएम करेंगे शुरुआत, यूपी को मिलेगा इतना फायदा

रिपोर्ट- कपिल देव मौर्य

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर Farmer massacreक्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story