×

जौनपुर: DM ने लगवाया कोरोना का टीका, कहा- पूरी तरह है सुरक्षित

जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा के साथ राजस्व अधिकारी राजकुमार द्विवेदी, अपर पुलिस अधीक्षक(शहर) डॉ. संजय कुमार ने भी कोविड-19 की वैक्सीन लगवायी।

Monika
Published on: 5 Feb 2021 3:17 PM GMT
जौनपुर: DM ने लगवाया कोरोना का टीका, कहा- पूरी तरह है सुरक्षित
X
डीएम ने लगवाया टीका - बोले टीका पूरी तरह से है सुरक्षित, संदेश आने पर जरूर लगवाएं

जौनपुर: जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा के साथ राजस्व अधिकारी राजकुमार द्विवेदी, अपर पुलिस अधीक्षक(शहर) डॉ. संजय कुमार ने भी कोविड-19 की वैक्सीन लगवायी। जिलाधिकारी ने लोगों को संदेश दिया कि जब भी आपके मोबाइल मेंं टीका लगवाने का संदेश आए तो टीका जरूर लगवाएं। यह टीका पूरी तरह से सुरक्षित है।

टीके के बारे में जानकारी दी

जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा दोपहर तीन बजे के करीब लीलावती महिला चिकित्सालय पहुंचे और सारी प्रक्रियाओं का पालन करते हुए उन्होंने टीका लगवाया। टीका लगाने के बाद एएनएम ने उन्हें टीके के बारे में जानकारी दी। उन्हें बताया कि आपको कोविड-19 का टीका लग रहा है। यह पूरी तरह से सुरक्षित है। टीका लगवाने के बाद भी आपको कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना है। मास्क लगाना है। सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करना है। उसके बाद जिलाधिकारी आब्जर्वेशन में रहे।

जिलाधिकारी ने इसके साथ लोगों को भी जानकारी और संदेश भी दिया। उन्होंने कहा कि आज से फ्रंटलाइन वर्करों का टीकाकरण शुरू हो गया है। आज मैंने स्वयं भी टीका लगवाया और टीका करवाकर सुरक्षित महसूस कर रहा हूं। सभी से निवेदन है जब भी आपके पास टीका लगवाने का संदेश आए, आप टीका लगवाने जरूर जाएं।जनपद के दो फेज में हुए टीकाकरण में कुल 1182 लोगों को टीका लगाया गया जो कि निर्धारित लक्ष्य 1625 का 73 प्रतिशत रहा।

टीकाकरण अभियान

698 लोगों को टीका लगाया गया

पहले फेज में आठ केंद्रों जिला महिला चिकित्सालय में 02, जिला पुरुष चिकित्सालय में 02, लीलावती महिला चिकित्सालय में 01, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बरसठी में 02, सुजानगंज में 01, शाहगंज में 01 और सोंधी में 01 सत्र का आयोजन हुआ जिसपर 900 स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगाने का लक्ष्य था जिसके सापेक्ष 698 लोगों को टीका लगा।

इसके अलावा दूसरे फेज का भी टीकाकरण हुआ जिसमें फ्रंटलाइन वर्करों का टीकाकरण हुआ। इसके लिए 06 सत्र आयोजित किए गए। लीलावती महिला चिकित्सालय में 02, जिला पुरुष चिकित्सालय में 01, जिला महिला चिकित्सालय में 01 तथा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिरकोनी में 02 सत्र लगा।

ये भी पढ़ें: अयोध्या: मंडल आयुक्त ने की विकास कार्यों की समीक्षा, दिए ये निर्देश

725 फ्रंटलाइन वर्करों के टीकाकरण का लक्ष्य

इसके माध्यम से 725 फ्रंटलाइन वर्करों के टीकाकरण का लक्ष्य था जिसके सापेक्ष 484 लोगों को टीका लगा। इस तरह से दोनों फेज को मिलाकर 1182 लोगों को टीका लगा जो कि दोनों फेज के संयुक्त लक्ष्य 1625 का 73 प्रतिशत रहा। यहां यह बताना जरूरी है कि फ्रंटलाइन वर्करों में पुलिस, होमगार्ड, नगरपालिका और राजस्व विभाग के कर्मचारी आते हैं। वहींं अभी तक के अभियान में सिर्फ स्वास्थ्यकर्मियों का ही टीकाकरण हो रहा था।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ नरेंद्र सिंह ने कहा कि राज्य सरकार से फ्रंटलाइन वर्करों के टीकाकरण की तिथि आ चुकी है। उनका शत-प्रतिशत टीकाकरण 11, 12 और 18 फरवरी को होगा। इसके लिए कोविड पोर्टल पर टीकाकरण सत्र का निर्माण, वैक्सीनेटर टीम का गठन, टीका और लाभार्थी का स्थान निर्धारण कोविन पोर्टल से निर्देश मिलते ही शुरू कर दिया जाएगा। इसके बाद इन तिथियों पर टीकाकरण का कार्य कराया जाएगा।

कपिल देव मौर्य

ये भी पढ़ें : कन्नौज: निजीकरण के विरोध में विद्युत कर्मचारियों का प्रदर्शन, दी आंदोलन की चेतावनी

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story