×

जनता जन कल्याण कारी योजनाओं से वन्चित है: विधायक रमेश चन्द मिश्रा

जनपद में पहली बार भाजपा के बैनर तले 2017 में जिले के बदलापुर विधानसभा क्षेत्र चुनाव जीत कर विधानसभा सदस्य बनें रमेश चन्द्र मिश्रा से ''न्यूज ट्रैक'' टीम ने विभिन्न विषयों सहित विकास के मुद्दों पर बात किया

Newstrack
Published on: 16 Aug 2020 11:29 AM GMT
जनता जन कल्याण कारी योजनाओं से वन्चित है: विधायक रमेश चन्द मिश्रा
X
जनता जन कल्याण कारी योजनाओं से वन्चित है: विधायक रमेश चन्द मिश्रा

जौनपुर: जनपद में पहली बार भाजपा के बैनर तले 2017 में जिले के बदलापुर विधानसभा क्षेत्र चुनाव जीत कर विधानसभा सदस्य बनें रमेश चन्द्र मिश्रा से ''न्यूज ट्रैक'' टीम ने विभिन्न विषयों सहित विकास के मुद्दों पर बात किया, जिस पर विधायक ने बड़ी सरलता एवं बेबाकी के साथ अपने विचारों को रखते हुए उन्होंने कहा कि राजनीति के साथ ही परिवार द्वारा संचालित कुछ व्यवसायिक देख रेख भी करता हूँ। राजनीति में आने से पहले एक व्यवसायी था। बचपन से ही समाज सेवा की ललक ने राजनीति में प्रवेश करा दिया है। अब इसके माध्यम से जनता की सेवा में अपना अधिक समय दे रहा हूँ।

ये भी पढ़ें:प्यार बना मिसाल: कोरोना से लड़ते हुए पाया महबूब को, हॉस्पिटल में रचाई अनोखी शादी

जनता जन कल्याण कारी योजनाओं से वन्चित है: विधायक रमेश चन्द मिश्रा

विधायक मिश्रा ने दलीय राजनीति से पहले का संसमरण बताते हुए कहा

विधायक मिश्रा ने दलीय राजनीति से पहले का संसमरण बताते हुए कहा कि हम अपने परिवार के व्यवसाय को संचालित करता था। हमारे मन में गरीब मजलूमों की सहायता करने की ललक थी व्यवसायिक क्षेत्र में रह कर गरीबों की सहायता संभव नहीं थी। इसी बीच हम डेहरी आनसोन कोयला व्यापार के सिलसिले में गया वहां पर बिजली पानी सड़क की समस्या को लेकर वहां की जनता के साथ आन्दोलन किया सफलता मिली वहां के लोग हमें वार्ड कमिश्नर का चुनाव लड़ाना चाहते थे लेकिन आरक्षित होने के कारण संभव नहीं हो सका। मै अपने घर बदलापुर के अर्सिया गांव चला आया यहाँ भी चुनाव लड़ने का जुनून था अपने घर के पास नहीं लड़ सका तो घर से 8 किमी दूर महिला सीट से पत्नी संजू मिश्रा को चुनाव लड़ा दिया और जीत मिली फिर पत्नी को प्रमुख बनाने में सफल रहे।

इसके बाद बड़ी राजनीति की ओर कदम रखा और बसपा नेता सतीश मिश्रा के संरक्षण में बसपा में प्रवेश लिया तथा 2012 के चुनाव में मुंगराबादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र से बसपा के बैनर तले पहला चुनाव लड़ा पराजय मिली। इसके बाद लगा कि यहां पर रह कर गरीबों की सहायता संभव नहीं है। उसी समय भाजपा में वर्तमान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की राजनैतिक चर्चा शुरू हुई उनकी छबि और प्रभाव देख भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर लिया पार्टी की सेवा में लगे रहे 2017 के आम चुनाव में भाजपा ने हम पर भरोसा जताते हुए बदलापुर विधानसभा से चुनाव मैदान में उतार दिया जीत मिली और विधायक बन गया।

हमने गरीबों के उपचार हेतु अब तक 5 करोड़ रुपए विधायक निधि एवं सीएम विवेकाधीन कोष से दिलाया है

बदलापुर विधानसभा क्षेत्र में अपने साढ़े तीन साल के विकास कार्यों को गिनाते हुए कहा कि हमने गरीबों के उपचार हेतु अब तक 5 करोड़ रुपए विधायक निधि एवं सीएम विवेकाधीन कोष से दिलाया है। बड़ी परियोजनाओ का जिक्र करते हुए कहा कि 10 करोड़ रुपए की आई टी आई, 7 करोड़ रुपये से फायर स्टेशन, 7.5 करोड़ रुपए से बस स्टेशन, 7 करोड़ रुपए की लागत से चकरियहवा घाट पर पुल बन रहा है। विधायक निधि से पूरे क्षेत्र में सोलर लाइट, सीसी सड़के सभी प्रमुख बाजारों में बनवाया है ताकि याता यात व्यवस्था अच्छी रहे। 3 अन्तेष्ठि स्थल, 12 पंचायत भवन, मेन्दी पुर में पार्क बनाया गया है। बदलापुर महोत्सव का आयोजन कराके यहाँ विरासतों को राष्ट्रीय स्तर पर पहुंचाने के साथ ही केन्द्र और प्रदेश सरकार की योजनाओं की जानकारी आम जनता को कराया है। अभी कोरोना काल में बहरा पार्क में शोसल डिस्टेन्सिंग का पालन करते हुए 400 लोगों को स्वस्थ्य रहने के लिये योग शिविर करवाया है ।

मिश्रा ने कहा हमारा प्रयास है कि बदलापुर विधानसभा की सभी सड़कें गड्ढा मुक्त हो जाये। एक पराग डेरी की स्थापना हो जाये जिससे क्षेत्र में रोजगार के साधन उपलब्ध हो सके। एक पालिटेकनिक एवं एक महिला डिग्री कालेज की स्थापना हो ताकि बेटियों को उच्च शिक्षा मिलने में सुविधा हो सके।

2005 से अब तक बड़ा बदलाव हुआ है

राजनीति में बदलाव की चर्चा करते हुए कहा कि 2005 से अब तक बड़ा बदलाव हुआ है आज की सरकारों के कार्य शैली से योजनाओं का लाभ जरूरत मंदों को मिल रहा है। इन्होंने देश एवं प्रदेश के हित में राजनीति में दलबदल को जरूरी बताया है इसी क्रम में बताया हमे सबसे अधिक खुशी राजनीति में तब मिली जब जनता के हितों के लिए हमारे द्वारा तैयार की गयी परियोजनाओं को सरकार ने जब स्वीकृति प्रदान किया तब लगा कि हम जनता के काम आ गये है। हमें दुख तब होता है जब लोग छोटे मोटे मामलों को लेकर मारपीट करते हैं। विधायक निधि के सवाल पर तपाक से कहा कि इसे खत्म कर देना चाहिए। विधायक कार्य योजना का प्रस्ताव दे सरकारी तंत्र काम कराये निगरानी जन प्रतिनिधि करता रहे।

जनता जन कल्याण कारी योजनाओं से वन्चित है: विधायक रमेश चन्द मिश्रा

ये भी पढ़ें:होगा बड़ा परिवर्तन: बदलेगी लड़कियों की शादी की ऐज, यहां जाने हर देश की न्यूनतम उम्र

ब्यूरोक्रेसी की बात शुरू होते ही विधायक की भौंहे तन गयी और कहा कि आज बड़ी संख्या में ब्यूरोक्रेसी आकंठ भ्रष्टाचार में डूबी हुई है जिसके कारण जन कल्याण कारी योजनाओं का सही लाभार्थियों को नहीं मिल पा रहा है ।इनकी नकेल कसने की जरूरत है सरकार ने तमाम भ्रष्ट अधिकारियों को किनारे किया फिर भी अधिकारियों की सेहत पर असर नहीं है। आज विकास में सबसे बड़ी समस्या ब्यूरोक्रेट बना हुआ है। इनके लिए कड़े नियम बनाने की जरूरत है। अगर अधिकारी इमानदारी से जन प्रतिनिधि एवं सरकार का साथ दे तो सौ प्रतिशत जनता खुशहाल रहेगी।

कपिल देव मौर्य, जौनपुर

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story