×

Jaunpur News: राज्य मंत्री की चौपाल, डूडा के जेई पर एफआईआर के निर्देश

     जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह ने मंत्री को आश्वस्त करते हुए कहा कि कोई भी पात्र व्यक्त किसी भी सरकारी योजना का लाभ पाने से वंचित नहीं रहेगा ।

suman
Published on: 9 Jan 2021 12:53 PM GMT
Jaunpur News: राज्य मंत्री की चौपाल, डूडा के जेई पर एफआईआर के निर्देश
X
राज्य मंत्री ने लागायी चौपालः शिकायत पर डूडा के जेई पर एफआईआर का निर्देश ,जनता को मिले योजनाओं का लाभ

जौनपुर भाजपा सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत राज्यमंत्री आवास एवं शहरी नियोजन, उत्तर प्रदेश गिरीश चन्द यादव द्वारा मतापुर वार्ड एवं ग्राम खलसहा,विकासखंड धर्मापुर में चौपाल लगाकर जनता की समस्याएं सुनी गई ।राज्य मंत्री ने चौपाल में शासन द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ जनता को कहां तक पहुंच रहा है इसकी हकीकत को जाना।

प्रधानमंत्री आवास योजना

चौपाल में मोहल्ला ,मंडी अहमद खां निवासी छोटेलाल बेन बंसी द्वारा मंत्री से शिकायत की गई की डूडा विभाग के जेई भरत लाल यादव द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी )की किस्त दिलवाने के नाम पर पैसे की मांग की जा रही है। छोटे लाल ने बताया कि जे.ई. द्वारा प्रथम किस्त पर रू.5000, द्वितीय किस्त पर रू.2000 लिया गया तथा तृतीय किस्त दिलवाने के नाम पर रू.2000 की मांग की जा रही थी। इस प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए मंत्री ने परियोजना अधिकारी डूडा को जेई भरत लाल यादव के विरुद्ध एफ. आई. आर. दर्ज कराते हुए बर्खास्त किए जाने जाने की कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

यह पढ़ें...बर्ड फ्लू की दस्तक: लखनऊ ज़ू में शुरू हुआ छिड़काव, बदला गया पक्षियों का खाना

jaunpurjaunpur

समस्त अधिकारियों को निर्देश

चौपाल में मंत्री ने समस्त अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि शासन द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ जनता तक पहुंचना चाहिए। उन्होंने कहा जिन पात्र व्यक्तियों का पेंशन, राशन कार्ड, किसान सम्मान निधि आदि योजनाओं का लाभ नहीं मिल रहा है उन्हें आवेदन कराकर योजनाओं का लाभ दिलाना सुनिश्चित किया जाए । राज्य मंत्री ने कहा कि सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने के नाम पर किसी भी व्यक्ति से धन वसूली न की जाए, अन्यथा संबंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

सभी को सरकारी योजना का लाभ

जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह ने मंत्री को आश्वस्त करते हुए कहा कि कोई भी पात्र व्यक्त किसी भी सरकारी योजना का लाभ पाने से वंचित नहीं रहेगा ।उन्होंने समस्त अधिकारियों से कहा कि मंत्री जी द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन किया जाए । जिलाधिकारी ने कहा कि सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी ।

jaunpur

चौपाल में अपर पुलिस अधीक्षक डॉ संजय कुमार, जिला पूर्ति अधिकारी अजय प्रताप सिंह, जिला प्रोबेशन अधिकारी संतोष सोनी, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद संतोष मिश्रा सहित अन्य जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहें।

यह पढ़ें...Ayodhya News: मोटिवेशनल मेंटरिंग कार्यक्रम, बच्चों को पढ़ाया रीति-रिवाजों का पाठ

कार्यक्रम में मिडिया प्रभारी राज्यमन्त्री मनीष श्रीवास्तव सभासद, नगर अध्यक्ष अमित श्रीवास्तव, श्याममोहन अग्रवाल, प्रतिनिधि अजय सिंह, आशीष गुप्ता , सतीश सिंह ,ब्रह्मेश शुक्ला , राजेश गुप्ता आदि लोग उपस्थित रहे।

रिपोर्टर कपिलदेव मौर्य

suman

suman

Next Story