×

Jaunpur News: राज्य मंत्री गिरीश चंद्र ने मुख्यमंत्री आरोग्य मेले का किया उद्घाटन

निरीक्षण के दौरान राज्य मंत्री द्वारा प्लांट में लगी मशीनों की जांच की गई तथा प्लांट की मशीनों को चलवाकर देखा। इस अवसर पर राज्यमंत्री ने कहा कि प्लांट का काम लगभग पूर्ण हो चुका है

Roshni Khan
Published on: 10 Jan 2021 11:57 AM GMT
Jaunpur News: राज्य मंत्री गिरीश चंद्र ने मुख्यमंत्री आरोग्य मेले का किया उद्घाटन
X
Jaunpur News: राज्य मंत्री गिरीश चंद्र ने मुख्यमंत्री आरोग्य मेले का किया उद्घाटन (PC: social media)

जौनपुर: आवास एवं शहरी नियोजन राज्यमंत्री गिरीश चंद्र यादव तथा जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह द्वारा कुल्हनामऊ में सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट का निरीक्षण तथा मतापुर में मुख्यमंत्री आरोग्य मेले का उद्घाटन किया गया जहां जनता की निःशुल्क जांच हुई और दवायें दी गयी ।

ये भी पढ़ें:गोलियों की तड़तड़ाहट से थर्रा उठा यूपी का ये जिला, छात्र का सीना किया छलनी

कोई भी सड़क किनारे कूड़ा न डालें अन्यथा उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी

निरीक्षण के दौरान राज्य मंत्री द्वारा प्लांट में लगी मशीनों की जांच की गई तथा प्लांट की मशीनों को चलवाकर देखा। इस अवसर पर राज्यमंत्री ने कहा कि प्लांट का काम लगभग पूर्ण हो चुका है,यहां मशीनें भी लग चुकी है जिसका उद्घाटन 22 अथवा 23 जनवरी को होने की संभावना है । उन्होंने कहा कि उद्घाटन के पश्चात प्लांट चालू हो जाएगा जिससे जनपद में कूड़े की समस्या समाप्त हो जाएगी । उन्होंने जनपदवासियों से अपील करते हुए कहा कि कोई भी सड़क किनारे कूड़ा न डालें अन्यथा उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। राज्यमंत्री ने कहा कि लोग चिन्हित स्थानों पर जहां कूड़ादान रखा है अथवा दो ट्रांसफर स्टेशन कूड़ा डालने के लिए बनाए गए वहां पर कूड़ा डालें। राज्यमंत्री द्वारा ट्रीटमेंट प्लांट में वृक्षारोपण भी किया गया ।

jaunpur-matter jaunpur-matter (PC: social media)

मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थय मेले का उद्घाटन किया गया

तत्पश्चात राज्यमंत्री यादव एवं जिलाधिकारी द्वारा मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. राकेश कुमार की उपस्थिति में मातापुर में मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थय मेले का उद्घाटन किया गया। इस अवसर पर राज्यमंत्री ने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री जी के निर्देशानुसार जनपद में 76 स्थानों पर मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले का लगाए गए हैं, जहां लोग आकर निःशुल्क अपनी जांच करा रहे हैं।

ये भी पढ़ें:महाराष्ट्रः भंडारा सरकारी अस्पताल पहुंचे सीएम उद्धव ठाकरे, हादसे के संबंध में ली जानकारी

जन आरोग्य मेले में कोविड-19 ,ब्लड, शुगर तथा अन्य आवश्यकतानुसार जांच की जा रही है

उन्होंने कहा कि जन आरोग्य मेले में कोविड-19 ,ब्लड, शुगर तथा अन्य आवश्यकतानुसार जांच की जा रही है तथा निःशुल्क दवाइयां भी वितरित की जा रही है। इसके अतिरिक्त प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत योजना के लाभार्थियों जिनका नाम सूची में है उन्हें गोल्डन कार्ड बनाकर भी दिए जा रहे हैं। राज्यमंत्री ने कहा कि सरकार निरंतर गरीबों के हित के लिए कार्य कर रही है। मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थय मेले से लोगों को अत्यंत लाभ होगा । सरकार योजनाओं का लाभ गरीबों के घर तक जाकर पहुंचा रही है । मेले का निरीक्षण भी किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जनपद में प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत योजना के तहत 24 सरकारी तथा 11 प्राइवेट अस्पतालों में इलाज की सुविधा उपलब्ध है। इस योजना के तहत लाभार्थी पांच लाख तक का इलाज निःशुल्क इलाज करा सकते हैं।

रिपोर्ट- कपिल देव मौर्य

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story