×

जौनपुर में बोले राकेश त्रिवेदी- केंद्र सरकार के बजट में किसानों पर फोकस

भाजपा द्वारा तिलकधारी महिला महाविद्यालय में आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष एवं जिला प्रभारी राकेश त्रिवेदी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने जो 1 फरवरी को 2021 का जो केंद्रीय बजट संसद में पेश किया है वो एक ऐतिहासिक बजट है और इसकी प्रशंसा देश व प्रदेश भर में समाज के सभी वर्गों के द्वारा हो रही है।

Monika
Published on: 7 Feb 2021 4:24 PM GMT
जौनपुर में बोले राकेश त्रिवेदी- केंद्र सरकार के बजट में किसानों पर फोकस
X
जौनपुर: राकेश त्रिवेदी ने कहां यह बजट भारत के आत्मविश्वास को दर्शाता है

जौनपुर। भाजपा द्वारा तिलकधारी महिला महाविद्यालय में आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष एवं जिला प्रभारी राकेश त्रिवेदी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने जो 1 फरवरी को 2021 का जो केंद्रीय बजट संसद में पेश किया है वो एक ऐतिहासिक बजट है और इसकी प्रशंसा देश व प्रदेश भर में समाज के सभी वर्गों के द्वारा हो रही है।

बजट भारत के आत्मविश्वास को दर्शाता है

उन्होंने आगे कहा कि बजट में आत्मनिर्भरता और प्रत्येक नागरिक को शामिल करने की दृष्टि है, गांव और हमारे किसान इस बजट के केंद्र में हैं। बजट व्यक्तियों, निवेशको उद्योग और बुनियादी ढांचे के क्षेत्र में सकारात्मक बदलाव आएगा। उन्होंने आगे कहा कि यह बजट भारत के आत्मविश्वास को दर्शाता है, केंद्र द्वारा पारित बजट इस नये दशक के पहला बजट है यह नये दशक में आकांक्षी और आसपास आशावाद भारत को नई उड़ान भरने के लिए पंख प्रदान करने वाला बजट सिद्ध होगा, कोविड की परिस्थिति के बीच प्रधानमंत्री मोदी ने भारत की क्षमता को पहचानते हुए जो आत्मनिर्भर भारत का संकल्प देश के सामने रखा था बजट 2021-22 आत्मनिर्भरता के उसी संकल्प को सिद्ध तक पहुंचाने की मजबूत और दूरगामी कड़ी है।

ये भी पढ़ें : अयोध्या का कायाकल्प: सीएम योगी ने दिए आदेश, इतनी भव्य बनेगी रामनगरी

किसानों को लेकर कही ये बात

त्रिवेदी ने आगे कहा कि हम नहीं भूल सकते कि यह बजट एक ऐसे समय में आया है जब दुनिया पूरी तरह से कोविड-19 की चुनौती से निकल भी नहीं पाई है किंतु यह भी सच है कि कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में भारत ने जिस संजीदगी, संवेदना और सजगता का परिचय दिया वह अपने आप में इतिहास में दर्ज एक मिसाल बन गया है।

उन्होंने आगे कहा कि अपने 6 वर्ष के अब तक के कार्यकाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों के कल्याण को प्राथमिकता देते हुए कृषि विकास के लिए अनेक कदम उठाए हैं देश के किसानों को सुलभ ऋण उपलब्ध हो इसके लिए सरकार ने पिछली बार की तुलना में बढ़ोतरी करते हुए 16.5 लाख करोड़ का बजट प्रस्ताव किया है, किसानों की आय दोगुना हो उनकी उपज का उन्हें सही मूल्य मिले उन्हें अपनी फसल बेचने में कठिनाई न हो, किसानों की मेहनत आढ़तिया तथा बिचौलियों की भेंट न चढे, उन्हें बिना रुकावट के सस्ते ऋण मिले इसको लेकर सरकार लगातार सुधारवादी कदम उठा रही है।

ये भी पढ़ें : मऊ में स्वास्थ्य मेला: बुजुर्गों का मुफ्त इलाज, घर के पास मिल रही सुविधा

ये सभी रहे उपस्थित

किसान सम्मान निधि के माध्यम से देश के करोड़ों किसानों को सालाना 6 हजार सम्मान राशि देने की ऐतिहासिक निर्णय मोदी सरकार की किसान हितैषी नीतियों का परिचायक है। बैठक के अंत मे अध्यक्षता कर रहे जिलाध्यक्ष पुष्पराज सिंह ने आये हुये अतिथियों का आभार व्यक्त किया। उक्त अवसर पर जिला महामंत्री सुशील मिश्रा, पीयूष गुप्ता, रामसूरत बिन्द, जिला उपाध्यक्ष सुधाकर उपाध्याय, सुरेन्द्र सिंघानियां, संतोष सिंह, सुनील तिवारी, इन्द्रसेन सिंह, प्रमोद प्रजापति सहित मण्डल अध्यक्ष गण एवं मण्डल प्रभारी गण उपस्थित रहें।

कपिल देव मौर्य

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story