×

जौनपुर: दीक्षांत समारोह की तैयारी पूरी, पूर्वांचल विश्वविद्यालय बना 24 घंटे का राजभवन

वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय  के 24 वें दीक्षांत समारोह की तैयारियां पूरी कर ली गयी है। दीक्षांत समारोह 16 फरवरी 21 को महंत अवेद्यनाथ नाथ संगोष्ठी भवन में आयोजित होगा।

Monika
Published on: 15 Feb 2021 4:24 PM GMT
जौनपुर: दीक्षांत समारोह की तैयारी पूरी, पूर्वांचल विश्वविद्यालय बना 24 घंटे का राजभवन
X
जौनपुर: पूर्वांचल विश्वविद्यालय में शोषण के खिलाफ प्रदर्शन, कुलसचिव को सौंपा ज्ञापन

जौनपुर: वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के 24 वें दीक्षांत समारोह की तैयारियां पूरी कर ली गयी है। दीक्षांत समारोह 16 फरवरी 21 को महंत अवेद्यनाथ नाथ संगोष्ठी भवन में आयोजित होगा। दीक्षांत समारोह की अध्यक्षता के लिए तय कुलाधिपति एवं राज्यपाल, उत्तर प्रदेश श्रीमती आनंदीबेन पटेल जौनपुर की सरजमीं पर आ चुकी है।

उनके आने के बाद से पूर्वांचल विश्वविद्यालय परिसर पूरी तरह से सुरक्षा के घेरे में ले लिया गया है। यदि यह कहा जाये कि अब 24 घन्टे तक जौनपुर का पूर्वांचल विश्वविद्यालय राज भवन में तब्दील रहेगा। दीक्षांत समारोह में काशी हिंदू विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति एवं रानी लक्ष्मी बाई केन्द्रीय कृषि विश्वविद्यालय के कुलाधिपति कृषि वैज्ञानिक प्रो. पंजाब सिंह मुख्य अतिथि है ।

73 मेधावियों को स्वर्णपदक प्रदान किया जायेगा

इस अवसर पर कुलपति प्रो. निर्मला एस.मौर्य उपाधि धारकों को दीक्षा देंगी। दीक्षांत समारोह में स्नातक एवं स्नातकोत्तर के 73 मेधावियों को स्वर्णपदक प्रदान किया जायेगा। इसके साथ ही 67 शोधार्थियों को पीएच.डी. की उपाधि प्रदान की जाएगी।

ये भी पढ़ें : नोएडा: लैंड बैंक के लिए जमीन हासिल करना प्राधिकरण के लिए बनी चुनौती

इन कार्यक्रमों का आयोजन

कार्यक्रम में भाग लेने के पहले विश्वविद्यालय परिसर के संगोष्ठी भवन में महंत अवेद्यनाथ जी की प्रतिमा का अनावरण प्रातः 10:30 बजे राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल द्वारा किया जायेगा। दिन में 12.24 बजे से दीक्षांत समारोह शुरू होगा। समारोह में कुलाधिपति द्वारा स्वर्ण पदक प्रदान करने के अतिरिक्त कक्षा 6 से 8 तक के विद्यार्थियों को स्कूल बैग, ज्योमेट्री बॉक्स, फल और पुस्तक का वितरण करेंगी। दीक्षांत समारोह का समापन 2:30 बजे होगा।

रिपोर्ट- कपिल देव मौर्य

ये भी पढ़ें : बाहुबली विधायक मुख्तार के बेटों पर अवैध रूप से जमीन हथियाने के आरोप

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story