×

जौनपुर सड़क हादसा: मृतिकों के घर पहुंचे राज्यमंत्री, दी पांच लाख की सहायता धनराशि

बीते 08 फरवरी 21 को ट्रक तथा पिकप के बीच हुई टक्कर में सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के ग्राम जलालपुर के 06 तथा हरबसपुर के एक व्यक्ति कुल 07 लोगों की मृत्यु हो गई थी। आज राज्यमंत्री आवास एवं शहरी नियोजन गिरीश चंद्र यादव शोकाकुल परिवारों के घर पहुंच कर शोक संवेदना व्यक्त किया तथा परिजनों को मुख्यमंत्री कृषक दुर्घटना कल्याण योजना के तहत रुपए पांच लाख की सहायता धनराशि का स्वीकृत प्रमाण पत्र दिया गया।

Monika
Published on: 10 Feb 2021 1:07 PM GMT
जौनपुर सड़क हादसा: मृतिकों के घर पहुंचे राज्यमंत्री, दी पांच लाख की सहायता धनराशि
X
दुर्घटना में मरने वालों के घर जाकर मंत्री गिरीश चन्द यादव ने व्यक्त की शोक संवेदना

जौनपुर: थाना जलालपुर क्षेत्र स्थित लहंगपुर में एन एच 56 पर बीते 08 फरवरी 21 को ट्रक तथा पिकप के बीच हुई टक्कर में सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के ग्राम जलालपुर के 06 तथा हरबसपुर के एक व्यक्ति कुल 07 लोगों की मृत्यु हो गई थी। आज राज्यमंत्री आवास एवं शहरी नियोजन गिरीश चंद्र यादव शोकाकुल परिवारों के घर पहुंच कर शोक संवेदना व्यक्त किया तथा परिजनों को मुख्यमंत्री कृषक दुर्घटना कल्याण योजना के तहत रुपए पांच लाख की सहायता धनराशि का स्वीकृत प्रमाण पत्र दिया गया।

ये भी पढ़ें: मनचलों से कांपा बागपत: आया दिल दहला देने वाला मामला, सुरक्षित नहीं बेटियां

दुर्घटना में घायलों का हाल चाल पुछा

उन्होंने कहा कि यह अत्यंत ही दुःखद घटना है जिसकी भरपाई नहीं की जा सकती है। सरकार शोकाकुल परिवारों के साथ हैं, उन्हें सरकार की तरफ से हर संभव मदद प्रदान की जाएगी तथा जो लोग दुर्घटना में घायल हुए हैं उनका समुचित इलाज निःशुल्क कराया जाएगा। राज्यमंत्री द्वारा जिला अस्पताल पहुचकर दुर्घटना में घायलों का हाल चाल पुछा गया तथा चिकित्सा अधीक्षक को निर्देश दिया कि घायल व्यक्तियों के इलाज में कोई लापरवाही न बरती जाय। राज्यमंत्री ने उप जिलाधिकारी सदर से कहा कि मृतकों के परिजनों के पास अगर आवास नहीं है तो उन्हें प्रधानमंत्री आवास दिलाया जाए तथा जिनका आवास मरम्मत योग्य है उन्हें मरम्मत कराने हेतु धनराशि उपलब्ध कराई जाए।

इस अवसर पर उप जिलाधिकारी सदर नीतीश कुमार सिंह, लेखपाल जलालपुर कमलेश यादव, लेखपाल हरबसपुर अभिषेक कुमार उपस्थित रहे।

रिपोर्ट- कपिल देव मौर्य

ये भी पढ़ें: जौनपुर में सांड का तांडव: अधेड़ बन गया इसका शिकार, मौत के बाद गुस्से में ग्रामीण

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story