×

भाई बना यमराज: उतार दिया मौत के घाट, अब जौनपुर पुलिस की हिरासत में

मुहावरा एक दम सच है कि जर जोरू जमीन हत्या का कारण बनती है। जी हां आज थाना सरायख्वाजा क्षेत्र स्थित ग्राम लपरी में आज जमीनी विवाद को लेकर दो सगे भाई आपस में एक दूसरे कातिल बन गये जिसका परिणाम रहा कि छोटे भाई ने अपने सगे बड़े भाई को मौत के घाट उतार दिया है।

Monika
Published on: 21 Feb 2021 5:28 PM GMT
भाई बना यमराज: उतार दिया मौत के घाट, अब जौनपुर पुलिस की हिरासत में
X
जौनपुर में ज़मीनी विवाद के चलते भाई ने ली भाई की जान, पुलिस ने किया गिरफ्तार

जौनपुर। मुहावरा एक दम सच है कि जर जोरू जमीन हत्या का कारण बनती है। जी हां आज थाना सरायख्वाजा क्षेत्र स्थित ग्राम लपरी में आज जमीनी विवाद को लेकर दो सगे भाई आपस में एक दूसरे कातिल बन गये जिसका परिणाम रहा कि छोटे भाई ने अपने सगे बड़े भाई को मौत के घाट उतार दिया है। हलांकि की सूचना मिलने पर पुलिस ने गांव में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दिया है ताकि शान्ति व्यवस्था कायम रह सके। साथ ही हत्यारे भाई एवं उसके लड़को को गिरफ्तार कर लिया है।

ये है मामला

मिली खबर के अनुसार ग्राम वासी दलित शिव मूरत राम के दो बच्चे अशोक कुमार एवं राम अजोर है शिव मूरत राम के निधनोपरान्त पैत्रिक जमीन का बंटवारा आधा आधा दोनों भाईयों के बीच हो गया था लेकिन माँ के हिस्से में दी गयी 6 विस्वा जमीन का बंटवारा नहीं हुआ था। यही जमीन विवाद का कारण बन गयी थी। आज दिन में दोनों भाईयों के बीच इसी जमीन को लेकर विवाद होने पर दोनों आपस में मार पीट पटका पटकी शुरू कर दिये इसी बीच छोटा भाई राम अजोर अपने बड़े भाई अशोक कुमार के उपर चाकू से हमला कर दिया।

चाकू से किया वार

लगातार चार पांच बार चाकू को अशोक के पेट में घोंप दिया। जिससे अशोक जमीन पर गिरकर तड़पने लगा आनन फानन में उसे उपचार के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया गया जहां अधिक रक्त श्राव के कारण उपचार के दौरान अशोक कुमार की मौत हो गयी। अशोक के मौत की खबर वायरल होते ही पुलिस इलाका सक्रिय हो गयी और तत्काल घटना स्थल पर पहुंच कर हत्यारे भाई राम अजोर एवं उसके तीन पुत्रों को गिरफ्तार कर लिया और गांव में किसी तरह की अव्यवस्था न हो इसके लिए सुरक्षा बल पुलिस का पहरा लगा दिया गया है।

हत्या का मुकदमा दर्ज

बताया गया है कि अशोक कुमार रोटी रोजी के सिलसिले में मुम्बई रहता था वहीं पर आटो रिक्शा चला कर परिवार का पेट पालता रहा। कुछ समय पहले ही अपने घर आया था आज उसका सगा भाई उसका यमराज बन गया और काल के गाल में पहुंचा दिया है। पुलिस के अनुसार मृतक के पुत्र की तहरीर पर हत्या का मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। साथ शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया गया है। इस घटना से जहां गांव में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है वही पर परिवार में करूण क्रन्दन है ।

कपिल देव मौर्य

ये भी पढ़ें : इश्कबाजों का कानपुरः प्रेमिका ने किया मिलने से इनकार, प्रेमी ने लगा ली फांसी

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story