×

Jaunpur News: जोर पकड़ रही पुरानी पेंशन की मांग, शिक्षकों ने किया प्रदर्शन, जमकर नारेबाजी

Jaunpur News: पुरानी पेंशन बहाली को लेकर आंदोलनरत कर्मचारियों ने मंगलवार को धरना-प्रदर्शन किया। इस दौरान जमकर नारेबाजी की गई।

Kapil Dev Maurya
Published on: 8 Aug 2023 2:54 PM GMT
Jaunpur News: जोर पकड़ रही पुरानी पेंशन की मांग, शिक्षकों ने किया प्रदर्शन, जमकर नारेबाजी
X
पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर शिक्षकों ने किया प्रदर्शन: Photo- Newstrack

Jaunpur News: पुरानी पेंशन बहाली को लेकर आंदोलनरत कर्मचारियों ने मंगलवार को धरना-प्रदर्शन किया। इस दौरान जमकर नारेबाजी की गई। मांगों का ज्ञापन सीएम को भेजा गया। कहा गया कि पुरानी पेंशन कर्मचारियों के बुढ़ापे का सहारा है। सरकार अन्य राज्यों की तरह तुरंत बहाल कर दे।

18 सूत्रीय मांगों पर तत्काल कार्रवाई की मांग

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रांतीय अध्यक्ष धर्मेंद्र यादव के नेतृत्व में ये विरोध प्रदर्शन हुआ। जिसमें जिला इकाई जौनपुर के जिला अध्यक्ष राजकेसर यादव की अध्यक्षता में शिक्षक व कर्मचारियों ने पुरानी पेंशन बहाली सहित 18 सूत्री मांगों को लेकर जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय पर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान मुख्यमंत्री को संबोधित मांग पत्र जिला विद्यालय निरीक्षक के माध्यम से भेजते हुए मांगों के निस्तारण करने की मांग की गई है।

शिक्षक कर्मचारियों की 18 सूत्री मांगों में उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड द्वारा चयनित शिक्षकों की नियुक्ति पत्र सीधे निदेशालय स्तर से निर्गत कर 21 दिन के अंदर कार्यभार ग्रहण कराने, प्रधानाचार्य का चयन लिखित परीक्षा के माध्यम से करने जैसे मुद्दे शामिल हैं।

आठवें वेतन आयोग का गठन करने की जरूरत

कर्मचारियो और शिक्षकों की मांग है कि कैशलेस चिकित्सा सुविधा लागू की जाए। राज्य कर्मचारियों की भांति शिक्षकों को भी पदोन्नति का लाभ मिले और 8 वें वेतन आयोग का गठन किया जाए। जिला अध्यक्ष राज केशर यादव ने कहा कि वर्तमान सरकार पुरानी व्यवस्था बहाल करे। जिला संरक्षक डा सुनील कान्त तिवारी ने कहा कि कार्यालय में व्याप्त भ्रष्टाचार और दलाली पर जिला विद्यालय निरीक्षक अंकुश लगाएं। जिला मंत्री राकेश कुमार मिश्र ने कहा कि पेंशन की दोहरी व्यवस्था नहीं चलेगी जब एक देश एक विधान की की बात होती है तो पेंशन में दोहरी नीति क्यों हो गई है।

प्रदर्शन में इन कर्मचारियों ने लिया हिस्सा

धरने में भोलानाथ, जगदीश कुमार, अजीत कुमार, अनिल कुमार, विजय प्रकाश गौतम, डॉ नागेंद्र प्रसाद, सूरज कुमार, इंद्रेश कुमार, शिव शंकर पाल, हरिनारायण यादव, राजेश कुमार, राकेश कुमार, प्रमोद कुमार, श्याम नारायण, ऋषिकेश गौतम, दयाशंकर यादव, सहित सैकड़ों कर्मचारियों ने हिस्सा लिया।

Kapil Dev Maurya

Kapil Dev Maurya

Next Story