×

Jaunpur News: पेशी पर आए अभियुक्तों पर कोर्ट परिसर में खुलेआम फायरिंग, दोनों जख्मी, एक आरोपित हिरासत में

Jaunpur News: अभियुक्तों पर तीन बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। अचानक हुए हमले में दोनों को गोली लगी है और उन्हें उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है।

Kapil Dev Maurya
Published on: 16 May 2023 2:09 PM GMT (Updated on: 16 May 2023 7:24 PM GMT)
Jaunpur News: पेशी पर आए अभियुक्तों पर कोर्ट परिसर में खुलेआम फायरिंग, दोनों जख्मी, एक आरोपित हिरासत में
X
अधिकारियों से वार्ता करते अधिवक्ता (photo: social media )

Jaunpur News: लाइन बाजार क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले दीवानी कोर्ट परिसर के भीतर बदमाशों ने एक दुस्साहसिक घटना को अंजाम दिया। यहां पुलिस अभिरक्षा में पेशी पर आए दो अभियुक्तों पर तीन बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। अचानक हुए हमले में दोनों को गोली लगी है और उन्हें उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है। उधर, दो हमलावर फरार होने में कामयाब रहे, जबकि एक को मौके पर वकीलों ने दबोच लिया और जमकर उसकी पिटाई की। खुलेआम कचहरी परिसर में हुई इस वारदात से शहर में दहशत का आलम बन गया है।

इस वजह से दिया गया घटना को अंजाम

जानकारी के मुताबिक जनपद के गौरा बादशाहपुर क्षेत्र में राजेपुर अखाड़े में करीब एक साल पहले एक हत्याकांड को अंजाम दिया गया था। यहां एक पहलवान की हत्या कर दी गई थी, जिसमें सत्यप्रकाश राय और मिथिलेश कुमार के दो अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। आज इन्हीं दोनों की कोर्ट में पेशी थी और हमलावरों ने इन्हें निशाने पर ले लिया।

कचहरी में हुई घटना से सनसनी, एक आरोपित की जमकर पिटाई

खचाखच भरी कचहरी में दिनदहाड़े फायरिंग की घटना से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में लोग इधर-उधर भागने लगे। बताया जा रहा है कि सत्यप्रकाश राय और मिथिलेश कुमार को निशाना बनाकर दो राउंड फायरिंग की गई, दोनों को गोली लगी और जख्मी हालत में उन्हें अस्पताल भेजा गया। इस घटना को अंजाम देने वाले तीन में से दो आरोपित फरार हो गए लेकिन श्रवण कुमार नाम का हमलावर वहां वकीलों के हत्थे चढ़ गया। कचहरी में हुई घटना से बौखलाए वकीलों ने उसे बुरी तरह से पीटकर मरणासन्न कर दिया। बमुश्किल पुलिस उसे वहां से निकाल पाई और अस्पताल भेजा। पुलिस अभिरक्षा में हुए इस हमले प्रयागराज के अतीक अहमद हत्याकांड की याद लोगों के जेहन में ताजा हो गई। उधर, मौके पर पुलिस-प्रशासन के आलाधिकारियों का पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया। पुलिस अधीक्षक अजय पाल शर्मा ने घटनास्थल का जायजा लिया।

सुरक्षा व्यवस्था पर उठे सवाल

कचहरी परिसर जिले के सुरक्षित स्थानों में से एक माना जाता है। यहां हर गेट पर मेटल डिटेक्टर, पुलिस की तैनाती रहती है। इसके बावजूद परिसर में दाखिल होकर बदमाशों द्वारा फायरिंग करने से यहां की सुरक्षा व्यवस्था पर गहरे सवाल खड़े हो गए हैं। बताया जा रहा है कि पुलिस अभिरक्षा में जिन अभियुक्तों पर हमला हुआ, उनको पेशी पर लेकर आए सिपाहियों ने बहादुरी दिखाते हुए एक आरोपी को दबोच लिया। जिसके बाद वकीलों ने उस आरोपी की जमकर धुनाई कर दी।

मामले की होगी जांच - पुलिस अधीक्षक

पुलिस अधीक्षक नगर बृजेश कुमार ने इस संदर्भ में बात करने पर बताया कि अब इसकी जांच करायी जायेगी कि किस गेट से बदमाश असलहा लेकर न्यायालय परिसर में घुसे थे इसके बाद उनके खिलाफ कार्रवाई होगी। पुलिस अधीक्षक मीडिया से बात करने से बचते नजर आए और घटना के बाबत अधिवक्ताओ से बातचीत की। हालांकि फरार बदमाश कब सलाखों के पीछे पहुंचेगे यह भी एक बड़ा सवाल है।

Kapil Dev Maurya

Kapil Dev Maurya

Next Story