Jaunpur News: एक सप्ताह के अन्दर दुष्कर्म की दो घटनाओं से टीडी कॉलेज सवालों के घेरे में!

Jaunpur News: कॉलेज के दो प्रोफेसरों की गंदी करतूत ने कालेज की गरिमा को तार-तार कर दिया है। आखिर क्या अब इस कालेज में गुरू और शिष्य की पवित्र परम्परा को खत्म कर दिया गया है। अब इस कालेज के शिक्षक समाज के लोगों से छात्र और छात्राएं सुरक्षित नहीं रह सकेगी।

Kapil Dev Maurya
Published on: 1 Jun 2023 9:09 PM GMT
Jaunpur News: एक सप्ताह के अन्दर दुष्कर्म की दो घटनाओं से टीडी कॉलेज सवालों के घेरे में!
X
Two rape case in a week in Jaunpur TD College (Photo-Social Media)

Jaunpur News: जो टीडी पीजी कॉलेज कभी पूर्वांचल में शिक्षा और अनुशासन के लिए सुर्खियों में रहा करता था, आज शिक्षकों के दुष्कर्म को लेकर चर्चाओं में चल रहा है। यहां एक बड़ा सवाल यह है क्या शिक्षा के इस मन्दिर की स्थापना इसी दिन के लिए महापुरुष स्व. तिलकधारी सिंह ने की थी। अभी तक तो इस कालेज के दो प्रोफेसरों की गंदी करतूत ने कालेज की गरिमा को तार-तार कर दिया है। आखिर क्या अब इस कालेज में गुरू और शिष्य की पवित्र परम्परा को खत्म कर दिया गया है। अब इस कालेज के शिक्षक समाज के लोगों से छात्र और छात्राएं सुरक्षित नहीं रह सकेगी।

वीडियो वायरल होने के बाद छात्र संगठन के लोगों ने किया विरोध

यहां बता दें कि बीते 26 मई को टीडी पीजी कॉलेज मे प्राचीन इतिहास के प्रोफेसर प्रदीप कुमार सिंह का वीडियो वायरल हुआ, जिसमें उनके द्वारा कालेज परिसर स्थित अपने कार्यकाल में एक छात्रा को अच्छा नम्बर दिलाने और प्रैक्टिकल में पास कराने का प्रलोभन देते हुए शारीरिक सम्बन्ध बनाने का दबाव बनाया जा रहा था। वीडियो वायरल होने के बाद प्रोफेसर और कालेज की बदनामी होने लगी, छात्र संगठन के लोग विरोध करने पर आये तो कालेज प्रशासन के जरिए चौकी प्रभारी टीडी कॉलेज की तहरीर पर प्रोफेसर प्रदीप सिंह के उपर मुकदमा दर्ज हुआ। कालेज प्रबंधन ने प्रदीप सिंह को निलंबित करते हुए पांच सदस्यीय जांच कमेटी बनाकर 15 दिन में रिपोर्ट देने को कहा। इस घटना की आग ठंडी भी नहीं हुई थी कि इस घटना की जांच कमेटी के सदस्य प्रोफेसर संतोष कुमार सिंह हेड लॉ कालेज पर 31 मई को एक मासूम बच्चे के साथ दुष्कर्म जैसा आरोप लगा और वो अब जेल पहुंच गया है।

पीड़ित बच्चे की मां ने लिखाया मुकदमा

यहां बता दें कि पहली घटना के आरोपित प्रोफेसर प्राचीन इतिहास विभाग के हेड है तो दूसरी गन्दी घटना कारित करने वाला प्रोफेसर संतोष कुमार सिंह टीडी लॉ कालेज का हेड है। प्रोफेसर संतोष कुमार सिंह के खिलाफ पीड़ित बच्चे की मां ने मुकदमा लिखाया। घटना के दूसरे दिन यानी 01 जून को पुलिस ने आरोपित प्रोफेसर संतोष कुमार सिंह को न्यायिक अभिरक्षा में जेल की सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि प्रोफेसर संतोष कुमार सिंह छात्रा के साथ अश्लील हरकत करने वाले प्रोफेसर प्रदीप कुमार सिंह कान्ड की जांच टीम के एक महत्वपूर्ण सदस्य थे और अब जांच करने के बजाय जेल पहुंच गए हैं।

Kapil Dev Maurya

Kapil Dev Maurya

Next Story