×

Mirzapur News: ‘आंटी’ की एक करोड़ 12 लाख की संपत्ति कुर्क, दर्ज थे सात मामले

Mirzapur News: अहरौरा कोतवाली पुलिस ने अहरौरा बुढ़ादेई की रहने वाली मादक पदार्थों की तस्करी करने वाली सरगना सुल्ताना परवीन उर्फ ‘आंटी’ की अवैध रूप से अर्जित अचल सम्पत्ति कुल 04 मकान जिनकी अनुमानित कीमत 01 करोड़ 12 लाख 67 हजार रूपए बताई जा रही है, उसे कुर्क किया गया है।

Brijendra Dubey
Published on: 1 Jun 2023 8:52 PM GMT
Mirzapur News: ‘आंटी’ की एक करोड़ 12 लाख की संपत्ति कुर्क, दर्ज थे सात मामले
X
(Pic: Newstrack)

Mirzapur News: जिले की पुलिस ने नशीली पदार्थों की तस्करी करने वाले गैंग लीडर की अवैध अर्जित की गई एक करोड़ 12 लाख की चल-अचल संपत्ति कुर्क की है। यह कार्रवाई डीएम के आदेशों के अनुपालन के अंतर्गत की गई है। आरोपी महिला पर सात आपराधिक वारदातों के मामले दर्ज हैं। गैंगस्टर एक्ट के तहत संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई जिलाधिकारी के आदेश पर अहरौरा पुलिस ने मुनादी कराकर संपत्ति को कुर्क किया है। पुलिस ने उप जिलाधिकारी चुनार की मौजूदगी में मुनादी कराकर संपत्ति को जब्त कर नोटिस बोर्ड लगा दिया है।

गैंगस्टर पर मादक पदार्थों की तस्करी करने के थे आरोप

दरअसल,मिर्जापुर जिले के अहरौरा कोतवाली पुलिस ने अहरौरा बुढ़ादेई की रहने वाली मादक पदार्थों की तस्करी करने वाली सरगना सुल्ताना परवीन उर्फ ‘आंटी’ की अवैध रूप से अर्जित अचल सम्पत्ति कुल 04 मकान जिनकी अनुमानित कीमत 01 करोड़ 12 लाख 67 हजार बताई जा रही है, उसे कुर्क किया गया है। उपजिलाधिकारी चुनार की मौजूदगी में पुलिस ने मुनादी करा कर और गैंगस्टर के नाम के चार मकान कुर्क किए। पुलिस के मुताबिक सुल्ताना परवीन उर्फ ‘आंटी’ संगठित होकर मादक पदार्थ की तस्करी का अपराध करती थी। इसके खिलाफ अहरौरा थाने में एनडीपीएस एक्ट का सात मुकदमे दर्ज थे। अपराधों की लिस्ट को देखते हुए मिर्जापुर पुलिस ने इसके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की थी और गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था।

एसपी ने दी ये जानकारी

मिर्जापुर पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्रा के मुताबिक महिला के खिलाफ एनडीपीएस का कारोबार करने का मामला दर्ज हुआ था। उसकी संपत्तियों को जब्त करने का आदेश जिला अधिकारी से मिला था। जिसके तहत कार्रवाई की गई है। जांच में पहले भी सामने आया था कि यह महिला संगठित तौर पर आपराधिक गतिविधियों में लिप्त रही है। इसी क्रम में आज आदेशों का अनुपालन कराते हुए यह कार्रवाई की गई। जनपद में आगे भी इसी तरह से कार्रवाई होती रहेगी।

Brijendra Dubey

Brijendra Dubey

Next Story