बिजनेसमैन के घर में चोरी, महिला समेत 5 गिरफ्तार, खुला ये बड़ा राज

पुलिस के मुताबिक मऊरानीपुर के अल्याई मोहल्ले में रहने वाले जावेद राइन, गोरखनाथ नायक, भगवतीपुरम कालोनी में रहने वाले शेर सिंह राजावत और लहचूरा के ग्राम बम्हरौली निवासी आजाद खान और उसकी पत्नी कुरेशा बेगम को गिरफ्तार कर लिया।

झाँसी। उत्तर प्रदेश के झाँसी जिलें के मऊरानीपुर पुलिस ने बीज व्यापारी के यहां चोरी की वारदात के मामले में फरार चल रहे पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से नकली आधार कार्ड, असलहें आदि सामग्री बरामद की गई। गिरफ्तार किए गए आरोपियों को अदालत में पेश किया। वहां से उनको जेल भेजा गया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डी प्रदीप कुमार के निर्देश पर मऊरानीपुर थाना प्रभारी निरीक्षक सतपाल सिंह मय स्टॉफ के साथ गश्त कर रहे थे, तभी सूचना मिली कि मैलोनी तिराहा के पास बदमाश वारदात करने की फिराक में खड़े हैं। इस सूचना पर गई टीम ने घेराबंदी कर पांच लोगों को पकड़ लिया।

पुडुचेरी में अब तक कोरोना संक्रमण के 690 केस मिले, इलाज के बाद 262 संक्रमित हुए ठीक

आधार कार्ड भी बरामद किए

पुलिस के मुताबिक मऊरानीपुर के अल्याई मोहल्ले में रहने वाले जावेद राइन, गोरखनाथ नायक, भगवतीपुरम कालोनी में रहने वाले शेर सिंह राजावत और लहचूरा के ग्राम बम्हरौली निवासी आजाद खान और उसकी पत्नी कुरेशा बेगम को गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से 315 बोर के तमंचा, कारतूस, नकली आधार कार्ड आदि सामग्री बरामद की गई। पुलिस का कहना है कि आजाद खान और उसकी पत्नी कुरेशा बेगम के पास ग्वालियर निवासी पिंटू शुक्ला, पिंकी शुक्ला नाम के आधार कार्ड बरामद किए हैं।

मालूम हो कि नवंबर 2019 में नईबस्ती मोहल्ले में रहने वाले बीज व्यापारी मुस्तफा के मकान से एक करोड़ की चोरी की वारदात हुई थी। इस मामले में पुलिस ने पांच लोगों को पहले गिरफ्तार किया था। इनके पास से 35 लाख कैश, सोने चांदी के जेवरात, विदेशी करंसी आदि सामान बरामद किया गया था।

रुस ने अमेरिकी सैनिकों की हत्या पर रखा इनाम! राष्ट्रपति ट्रंप ने दिया ये बयान

युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

कोतवाली क्षेत्र के ग्राम बमरौली मोहल्ला आजादनगर में अज्ञात कारणों के चलते एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय अधिकारी एवं पुलिस मौके पर पहुंच गई और मृतक की शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल कॉलेज झांसी भेज दिया। जानकारी के अनुसार ग्राम बमरौली मोहल्ला आजाद नगर निवासी राजेंद्र पुत्र रामगुलाम उम्र 45 वर्ष घर पर ही हांसी लगाकर आत्महत्या कर ली ।सूचना मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया ।

मौके पर स्थानीय अधिकारी एवं पुलिस पहुंच गई और मृतक के शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल कॉलेज झांसी भेज दिया।

प्राधिकरण का सख्त निर्देश, अगर ऐसा किया तो देना होगा 5000 जुर्माना

दीवाल बनाने के मामले में दो पक्ष भिड़े

मोंठ थाना क्षेत्र के ग्राम कुम्हरार में दीवाल बनाने के मामले को चलते दो पक्ष आपस में भिड़ गए ।गाली गलौज के दौरान हंगामा होने लगा जिससे शांति व्यवस्था भंग हो गई ।घटना की सूचना स्थानीय पुलिस को मिल गई । जानकारी के अनुसार कोतवाली क्षेत्र के ग्राम कुम्हरार में दीवाल बनाने के मामले में उपजे विवाद के चलते दो पक्ष आपस में भिड़ गए लड़ाई झगड़ा की आशंका एवं शांति व्यवस्था को मद्देनजर रखते हुए पुलिस ने दोनों पक्षों को हिरासत में ले लिया जिसमें प्रथम पक्ष के धीरज कुमार पुत्र नाथूराम अनिल कुमार पुत्र रामेश्वर दयाल हिरासत में ले लिया एवं शांति व्यवस्था भंग करने के आरोप में दोनों आरोपियों का धारा 151 के अंतर्गत उनका चालन कर दिया।

दहेज की खातिर युवती प्रताड़ित

दहेज की मांग पूरी न करने पर ससुरालियों ने एक युवती को प्रताड़ित किया। बाद में धमकी देकर घर से निकाल दिया। कोतवाली थाना क्षेत्र के अलीगोल खिड़की अंदर मोहल्ले में रहने वाली श्रीमती रेहाना बानो ने कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उसकी शादी मजीद शेख निवासी संजय नगर से हुई है। शादी में उसके परिजनों ने हैसियत के अनुसार दहेज दिया।

आरोप है कि शादी के बाद ससुरालियों ने 50 हजार रुपयों की मांग की। मांग पूरी न करने पर ससुरालियों ने उसे प्रताड़ित किया। बाद में धमकी देकर घर से निकाल दिया। पुलिस ने मजीद शेख आदि के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।

रिपोर्टर- बी के कुशवाहा, झाँसी

चीन की इंटरनेशनल बेइज्जती: घटिया ड्रोन पर भड़का ये देश, कहा ऐसी बात

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।