×

झांसी: BJP विधायक ने कहा- हर परिवार के गंभीर बीमारी का खर्च उठाएगी सरकार

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत सरकार की अनेक योजनाएं संचालित है। इनमें से एक महत्वपूर्ण योजना जो लोगों को गम्भीर बीमारियों से लड़ने और जीतने का विश्वास देती है-प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना आयुष्मान भारत।

Monika
Published on: 5 Feb 2021 4:58 PM GMT
झांसी: BJP विधायक ने कहा- हर परिवार के गंभीर बीमारी का खर्च उठाएगी सरकार
X
हर परिवार को गम्भीर बीमारी के लिए सरकार उठाएगी खर्चा: रवि शर्मा बड़ा बाजार में लगाया नि:शुल्क महाकैंप

झांसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत सरकार की अनेक योजनाएं संचालित है। इनमें से एक महत्वपूर्ण योजना जो लोगों को गम्भीर बीमारियों से लड़ने और जीतने का विश्वास देती है-प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना आयुष्मान भारत।

इस योजना के तहत आज 05 फरवरी 2021 को प्रातः 10ः00 बजे से मधुवन लॉज, बड़ा बाजार में एक निःशुल्क महाकैम्प का आयोजन किया गया। उक्त कैम्प में शहर के वार्ड नं0 58, 59, 60 के निवासियों के प्रत्येक चिन्हित परिवार ने आयुष्मान भारत का गोल्डन कार्ड बनवाने हेतु अपने नाम दर्ज कराएं।

1400 परिवारों ने अपना नाम दर्ज कराया

कार्यक्रम के प्रारम्भ में मुख्य अतिथि नगर विधायक रवि शर्मा का स्थानीय सभासद मुकेश सोनी बंटी, प्रदीप नगरिया, अनूप सहगल एवं निर्दोश अग्रवाल ने माल्यार्पण कर स्वागत किया। कार्यक्रम में तीनों वार्डों के लगभग 1400 परिवारों ने अपना नाम दर्ज कराया, जिन्हें गोल्डन कार्ड जारी किया जायेगा। उक्त कार्यक्रम शहर में चर्चा का विशय रहा, जिसमें लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

ये भी पढ़ें : विधानसभा सत्र में विधायकों के हाथ में होगा Apple का टैबलेट, पहली बार होगा ऐसा

गरीबो को बीमारी के लिए 5 लाख का खर्चा

इस अवसर पर नगर विधायक रवि शर्मा ने कहा कि हर गरीब का आत्मबल और स्वाभिमान बहुत ऊँचा होता है। यही वो शक्ति है जो उन्हें विपरीत परिस्थितियों को परास्त करने की ऊर्जा और साहस देती है। उन्होनें कहा कि हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में इस योजना से हर परिवार को गम्भीर बीमारी के लिए सरकार 5 लाख रू0 का खर्चा देगी, जिससे व्यक्ति अपने-अपने क्षेत्र के साथ-2 देशभर के किसी भी सरकारी या चयनित निजी अस्पतालों में इलाज करा सकेगा। उन्होनें कहा कि मैं हमेशा आप सभी की सेवा में तत्पर रहूँगा तथा आपके सुख दुख का भागीदार भी बनूंगा।

इस अवसर पर अनिल सोनी, संजीव अग्रवाल लाला, हिमांशु दुबे, अरविन्द पुरी कल्लू, सुधाकर मिश्रा विधायक प्रतिनिधि, डॉ. अभिषेक गोस्वामी, अन्नू गुप्ता हवेली, दिलीप पुरी, श्रीमती नीता अवस्थी, पन्नालाल प्रजापति, सुनील विश्वकर्मा, आशीष तिवारी, बिन्सी सविता, अतुल तिवारी, मो0 कैफ, हेमंत पचैरी, रविकान्त मिश्रा, राम बहादुर त्रिपाठी, अविनाश शर्मा, सौरभ पाठक आदि लोग उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन मण्डल अध्यक्ष अभिषेक जैन ने किया।

बी के कुशवाहा

ये भी पढ़ें : बस्ती में लोगों को मिलेगा घर, 10 हजार से ज्यादा PM आवास का हुआ भूमि पूजन

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story