×

CM के आगमन की तैयारियां पूरी, करोड़ों की योजनाओं का करेंगे शुभारंभ

पीएम द्वारा की गई घोषणा का प्रदेश के मुखिय योगी आदित्यनाथ जनपद के चिरगांव ब्लॉक के ग्राम मुराटा में दोपहर 12 बजे पहुंचकर शुभारम्भ करेंगे।

Aradhya Tripathi
Published on: 29 Jun 2020 6:02 PM GMT
CM के आगमन की तैयारियां पूरी, करोड़ों की योजनाओं का करेंगे शुभारंभ
X

झाँसी: हर घर जल योजना का शुभारम्भ करने प्रदेश के मुखिया 30 जून को जनपद के चिरगांव ब्लॉक के ग्राम मुराठा में पहुंचेगे। यहां वह 21 करोड़ 85 लाख की पेयजल योजनाओं का शुभारम्भ करेंगे। जिसके अन्तर्गत 46 गांव लाभान्वित होगे। लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुन्देलखण्ड में नमामि गंगे तथा ग्रामीण पेयजल मिशन के तहत घर-घर तक पानी पहुंचाने के लिए नौ सौ करोड़ रू की हर घर जल पेयजल योजना की घोषणा की थी। इसी को धरातल पर उतारने के लिए यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ आज झांसी आयेंगे।

पीएम मोदी द्वारा की गई घोषणा का सीएम योगी करेंगे शुभारंभ

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के द्वारा की गयी घोषणा को अमलीजामा पहनाने के लिए प्रदेश के मुखिय योगी आदित्यनाथ जनपद के चिरगांव ब्लॉक के ग्राम मुराटा में दोपहर 12 बजे पहुंचकर योजना का शुभारम्भ करेंगे। जिसके तहत बुन्देलखण्ड के सात जनपदों में पाइपलाइन के माध्यम से घर-घर तक पानी पहुंचाने का कार्य किया जायेगा।

ये भी पढ़ें- दो बड़े फैसलों के बाद PM मोदी का संबोधन, कल शाम कर सकते हैं ये एलान

ताकि ग्रामीण अंचलों में गर्मी में होने वाली पानी की समस्या से छुटकारा पाया जा सके। इस योजना से जहां घर-घर तक पाइपलाइन द्वारा पानी पहुंचाया जायेगा तो वहीं कुए और हैंडपम्पों की महती आवश्यकता भी कम होगी। इसके साथ ही सीएम योगी 103.29 करोड़ रू की लागत की गुलारा, बचौली, तिलैथा ग्राम समूह पेयजल का शिलान्यास करेंगे। जिससे 46 गांव लाभान्वित होगे।

सभी तैयारियां पूरी

सीएम योगी 62 गांवो को लाभ पहुंचाने के लिए 238.07 करोड़ रू की बुड़पुरा ग्र्राम समूह पेयजल योजना का शिलान्यास करेंगे। उनके द्वारा 226.15 करोड़ रू की लागत वाली कुरैचा ग्राम समूह पेयजल योजना व 234.15 करोड़ रू की इमलौटा ग्राम समूह पेयजल योजना का शिलान्यास किया जायेगा। सीएम के कार्यक्रम को देखते हुए जिला व पुलिस प्रशासन ने तैयारियों को पूर्ण कर लिया है।

ये भी पढ़ें- संचारी रोग नियंत्रण अभियान को बनाएं सफल, DM ने दिए ये सख्त निर्देश

भारी तादाद में पुलिस बल सीएम की सुरक्षा के लिए तैनात कर दिया गया है। साथ ही कोरोना महामारी को देखते हुए योगी के मंच पर सीमित लोगों को बैठने की व्यवस्था की गई है। स्थानीय विधायक सीएम के कार्यक्रम में शिरकत नहीं कर सकेगे। वह लाईव कास्टिंग के माध्यम से सीएम के कार्यक्रम को देखेगे।

रिपोर्ट- बी.के. कुशवाहा

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story