×

झांसी: ठेकेदार ने हड़पे लाखों रुपए, इस मुकदमे में कोतवाली पुलिस की चांदी

बबीना विधायक के खिलाफ दर्ज किए गए मुकदमा के बाद फिर से कोतवाली पुलिस की चांदी आ गई है। सुरेन्द्र कुमार कुमार राय की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने ठेकेदार सुरेश चंद्र गुप्ता, विजय व विकास गुप्ता के खिलाफ जालसाजी का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Newstrack
Published on: 11 Dec 2020 10:48 AM GMT
झांसी: ठेकेदार ने हड़पे लाखों रुपए, इस मुकदमे में कोतवाली पुलिस की चांदी
X
झांसी: ठेकेदार ने हड़पे लाखों रुपए, इस मुकदमे में कोतवाली पुलिस की चांदी

झाँसी: ठेकेदार व उसके बेटों द्वारा एक व्यक्ति के लाखों रुपया हड़प करने का मामला सामने आया है। अदालत के आदेश पर कोतवाली पुलिस ने ठेकेदार व उसके बेटों पर मुकदमा तो दर्ज कर लिया, मगर पुलिस की चांदी हो गई है। बताते हैं कि अदालत के आदेश पर पहले भी कोतवाली पुलिस ने विधायक आदि पर मुकदमा दर्ज किया था, मगर 24 घंटे के अंदर ही उसे खारिज कर दिया, क्योंकि नौकरी खतरे में थी। इसलिए पुलिस को जल्दबाजी का कदम उठाना पड़ा है।

पीड़ित ने मांगी मदद

नवाबाद थाना क्षेत्र के सिविल लाइन में रहने वाले सुरेन्द्र कुमार राय ने मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में प्रार्थना पत्र देते हुए बताया है कि कोतवाली थाना क्षेत्र के गणेश बाजार पानी वाली धर्मशाला के पास रहने वाले सुरेश चंद्र गुप्ता, उसके बेटा विकास गुप्ता, विजय गुप्ता ठेकेदारी व व्यापार करते हैं। उसकी जान पहचान एवं परिचित है। विपक्षीगण उसके पास आए और उससे कहा कि हम लोगों का कई जगह रुपया फंसा हुआ है भुगतान नहीं हो रहा है, अगर आर्थिक मदद कर दें तो हमारे रुपयों का जब भुगतान हो जायेगा, तो हम सारे रुपयों का भुगतान कर देंगे।

यह भी पढ़ें... मेरठ: पुलिस और बदमाशों के बीच एनकाउंटर, दो अपराधी गिरफ्तार

विपक्षीगण मदद के लिए हामी भरी

यह बात सुनते ही उसे तरस आ गया और कहा कि आपकी मदद कर देते हैं। जब आपका रुपया आ जाये, तो रुपयों का भुगतान कर देना। शिकायती पत्र में कहा है कि विपक्षीगणों ने उसको बताया कि हम लोगों की पार्टनरशिप फर्म है और हमारी फर्म सुरेश चंद्र गुप्ता के नाम से है, जो 60 गणेश बाजार में स्थित है।

विपक्षीगणों ने प्राप्त किए थे पैसे

विपक्षीगण के कहे अनुसार विपक्षी की फर्म में अपने बैंक ओरियन्टल बैंक आफ कामर्स (अब पंजाब नेशनल बैंक) के खाता संख्या 05515011000598 से विपक्षीगण की फर्म के खाते में 29 जनवरी 2018 को चेक नंबर 542525 से 40 लाख विभिन्न चेकों के माध्यम से दिया था। इन पैसों को विपक्षीगणों ने प्राप्त कर लिया।

fraud

विपक्षीगणों ने जल्द पैसे लौटाने की मांग

इसके बाद उसे रुपयों की आवश्यकता पड़ी, तब उसने विपक्षीगण से अपने दिए रुपये वापस मांगे। विपक्षीगणों ने कहा कि परेशानी में काम चलाया है, हम रुपये जल्द से जल्द लौटा देंगे। कई बार उसने बाकिया पैसा मांगे तो विपक्षीगण हीला बहाना करते रहे।

यह भी पढ़ें... सीएम योगी का ऐलान, पूर्वांचल यूपी की अर्थव्यवस्था का नया हॉटस्पॉट बनेगा

25 लाख रुपये का आखिर क्या है मामला

शिकायती पत्र में कहा कि विपक्षीगण को जो उसने अपने खाते से विपक्षीगणों की फर्म को रुपये दिए थे नहीं लौटाए। 13 जून 2018 को विपक्षीगण ने उसको 25 लाख रुपये जरिये आरटीजीएस से जमा किये तथा इसके तुरंत बाद विपक्षीगण ने उससे कहा कि हमें 25 लाख रुपये की जरुरत और आ पड़ी है। तब उसने 25 लाख रुपये चेक संख्या 788674 से विपक्षीगण की फर्म के खाते में जमा किया।

पैसे मांगने पर विपक्षीगण ने दी धमकी

30 अगस्त 2018 को 50 लाख रुपये विपक्षीगण से काफी मांगने पर जरिये आरटीजीएस से उसको वापस किया। उसने विपक्षीगण के 22150000 रुपये दिया था। विपक्षीगण ने 75 लाख रुपये वापस दिया। विपक्षीगण पर 14650000 रुपया बाकी है। पैसा वापस मांगने पर उससे गाली गलौज की। इसके बाद विपक्षी धमकी देकर चले गए। इसकी सूचना पुलिस को दी गई मगर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की।

अदालत ने पुलिस को दिया आदेश

सुनवाई के बाद अदालत ने कोतवाली पुलिस को मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया है। इस आदेश के तहत कोतवाली पुलिस ने सुरेश चंद्र गुप्ता, विजय गुप्ता और विकास गुप्ता के खिलाफ दफा 420, 323, 506, 504 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

फिर कोतवाली पुलिस की चांदी

बबीना विधायक के खिलाफ दर्ज किए गए मुकदमा के बाद फिर से कोतवाली पुलिस की चांदी आ गई है। सुरेन्द्र कुमार कुमार राय की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने ठेकेदार सुरेश चंद्र गुप्ता, विजय व विकास गुप्ता के खिलाफ जालसाजी का मुकदमा दर्ज कर लिया है। हालांकि विधायक के खिलाफ दर्ज किए गए मुकदमा को 24 घंटे के अंदर खारिज कर दिया था। क्योंकि इसमें विवेचक से लेकर कोतवाली की नौकरी खतरे में थे, इसलिए बादी के बिना बयान आदि तथ्यों के आधार पर खारिज कर दिया था। अब देखना यह है कि ठेकेदार आदि के खिलाफ दर्ज किए गए मुकदमा को पुलिस कब खारिज कर सकती है। इस मामले को लेकर भी तमाम तरह की चर्चाएं की जा रही है।

रिपोर्ट- वीके कुशवाहा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story