×

डॉक्टरों पर भड़के डीएम, मेडिकल स्टाफ पर कार्रवाई के दिए निर्देश, ये है वजह

कोविड-19 की समीक्षा करते हुसे जिलाधिकारी ने जनपद में 70 वर्ष जिनकी उम्र है, उनकी सूची उपलब्ध कराने को कहा है। ताकि सभी की जांच करायी जा सके।

Newstrack
Published on: 17 Aug 2020 2:47 PM GMT
डॉक्टरों पर भड़के डीएम, मेडिकल स्टाफ पर कार्रवाई के दिए निर्देश, ये है वजह
X
झांसी जिलाधिकारी- आन्द्रा वामसी

झाँसी: जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी ने विकास भवन सभागार में कोविड-19 से सम्बन्धित बैठक में जनपद के चिकित्सकों से मार्मिक अपील करते हुये कहा कि जनपद में फिजीशियन व एनैस्थीसिया से जुड़े चिकित्सक की आवश्यकता है। कोविड-19 की महामारी से निपटने के लिये आप आगे आये। उन्होने चिकित्सकों को याद दिलाते हुये कहा कि मानव सेवा की शपथ लकर ही आप चिकित्सीय क्षेत्र में आये है। आप अपनी शपथ को चरित्रार्थ करते हुये शासन-प्रशासन का सहयोग करें ताकि कोविड व नान कोविड पेशेन्ट का सही इलाज हो सके। उनके जीवन को बचाया जा सके।

ये भी पढ़ें: परमाणु बम होगा बेअसर, तैयार हो रहा ऐसा घर, जानें क्या हैं खूबियां…

जिलाधिकारी ने आमजनमानस को सम्बोधित करते हुये कहा कि कोविड-19 की जांच में आप अपनी पहचान छुपाये नही, ऐसा करके आप स्वयं व परिवार के जीवन से खेल रहे है। उन्होने कहा कि जांच कराने के समय आधार कार्ड और मोबाइल नम्बर अवश्य जाये ताकि जांच के दौरान यदि पाजीटिव आते है तो ट्रेस किया जा सके। जिलाधिकारी ने टेस्टिंग टीम के साथ अभ्रदता करने वालों को भी ताकीद करते हुये कहा कि समाज हित में सहयोग करें ताकि अधिक से अधिक लोगों की टेस्टिंग की जा सके।

प्राइवेट हास्पिटल मे आने वाले सभी मरीजों की टेस्टिंग कराएं

कोविड-19 की समीक्षा करते हुसे उन्होने जनपद में 70 वर्ष जिनकी उम्र है उनकी सूची उपलब्ध कराये ताकि सभी कोविड की जांच करायी जा सके। उन्होने कहा कि सर्विसलांस के दौरान चिन्हित व्यक्ति तथा कान्टैक्ट ट्रेस्टिंग में चिन्हित तथा प्राइवेट हास्पिटल मे आने वाले सभी मरीजों की टेस्टिंग अवश्य कराये। जिलाधिकारी ने कन्टेनमेंट जोन में स्थापित ट्रांजिट बूथों को जिला अस्पताल में लगाये जाने के निर्देश दिये ताकि जिला अस्पताल में अधिक से अधिक जांच की जा सके।

ये भी पढ़ें: मौत का सामान हैः बिक रहे आकर्षक और लुभावने वायरस ब्लॉकर कार्डस

एल-1 हास्पिटल में 1 डाक्टर व 3 नर्स अनुपस्थित

बैठक में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बरुआसागर एल-1 हास्पिटल में 1 डाक्टर व 3 नर्स अनुपस्थित है। उन्होने कार्यवाही के आदेश दिये। गुरसरांय व मऊरानीपुर में 4-4 टेस्टिंग टीम और बढाये जाने के निर्देश दिये ताकि अधिक से अधिक लोगो की जांच की जा सके। उन्होने जनसामान्य से अपील करते हुये कहा कि स्वयं आगे आये और जांच कराये। उन्होने कहा कि जो गम्भीर रोगो से ग्रस्त है वह अवश्य अपनी जांच कराये ताकि समय से इलाज कराते हुये उनके जीवन को सुरक्षित किया जा सके। इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी शैलेष कुमार, नगर आयुक्त अवनीश कुमार राय, सीएमओ डा जेके निगम, एडीएम बी प्रसाद, नगर मजिस्ट्रेट सलिल पटेल, उप प्रधानाचार्य मेडीकल कालेज डा एसएन सेंगर, सीओ सिटी संग्राम सिंह सहित अन्य अधिकारी व चिकित्सक उपस्थित रहे।

रिपोर्ट: बी.के. कुशवाहा

ये भी पढ़ें: चीनी नागरिक चार्ली पेंग के खिलाफ जांच में कई चौंकाने वाली बातें आई सामने

Newstrack

Newstrack

Next Story