×

UP में जल प्रलय: बाढ़ से निपटने की तैयारियों पर DM की मीटिंग, दिए ये निर्देश

DM ने निर्देश देते हुए कहा कि आप अपने क्षेत्र के ग्राम प्रधानों के नाम व मोबाइल नंबर अपने पास रखें ताकि ग्रामों की जानकारी ली जा सके।

Newstrack
Published on: 23 Aug 2020 4:52 AM GMT
UP में जल प्रलय: बाढ़ से निपटने की तैयारियों पर DM की मीटिंग, दिए ये निर्देश
X
बाढ़ से निपटने के लिए DM ने की मीटिंग

झांसी: जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी ने विकास भवन सभागार में संभावित बाढ़ से निपटने की तैयारी के दृष्टिगत बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि एसडीएम व क्षेत्राधिकारी पुलिस अपनी रेंज के प्रभावित ग्रामों का भ्रमण कर लें और यह सुनिश्चित कर लें कि ऐसे ग्राम व स्थान जहां रेस्क्यू करने की आवश्यकता हो सकती है, तो वहां अभी से तैयारी कर लें। उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि आप अपने क्षेत्र के ग्राम प्रधानों के नाम व मोबाइल नंबर अपने पास रखें ताकि ग्रामों की जानकारी ली जा सके।

ये भी पढ़ें: पिठानी को नहीं था सुशांत की मौत का गम, भाई ने किया बड़ा खुलासा

आश्रय स्थल की सूची कर ली जाए अप टू डेट

उन्होंने निर्देश दिए कि कोविड-19 के दौरान जिले में प्रवासी श्रमिकों के आने पर आश्रय स्थल बनाए गए थे। उनकी सूची अवश्य अप टू डेट कर लें। जरूरत पड़ने पर प्रभावित लोगों को वहां सुरक्षित पहुंचाया जा सके। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि संभावित ग्रामों के आसपास हॉस्पिटल को भी चिन्हित करते हुए वहां सारी तैयारियां करा लें।

नदी-नाले पर बने रिपटे पर लगेगा पुलिस फोर्स

जिलाधिकारी ने एसडीएम एवं सीओ को निर्देश दिए कि क्षेत्र में जो नदी-नाले पर रिपटे हैं उन पर आवागमन सख्ती से बंद कराया जाए। सभी रिपटों को बैकेटिंग के माध्यम से बंद कराया जाना सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने रिपटों पर पुलिस फोर्स लगाए जाने का भी सुझाव दिया। उन्होंने एसडीएम को निर्देश देते हुए कहा कि प्रभावित ग्रामों के लिए नाव व गोताखोरों की व्यवस्था अवश्य कर लें। गोताखोरों के मोबाइल नंबर अपने पास रखें ताकि आवश्यकता पड़ने पर तत्काल मदद ली जा सके। उन्होंने बांधों पर लोगों का जमावड़ा ना हो सके उसके लिए भी पुलिस बल तैनात किए जाने के निर्देश दिए।

ये भी पढ़ें: डॉन की वापसी! पाकिस्तान भारत को सौपेंगा दाऊद, मोदी सरकार का वादा होगा पूरा

जिलाधिकारी ने जनमानस को सूचित करते हुए कहा कि क्षेत्र में अतिवर्षा व संभावित बाढ़ के मद्देनजर कोई समस्या होती है तो तत्काल जिला नियंत्रण कक्ष 0510-2371100, 2371199 तथा टोल फ्री नंबर 1077 पर संपर्क कर सकते हैं। इसके साथ ही बाढ़ नियंत्रण कक्ष बेतवा भवन 0522-2332580 पर जानकारी दे, तत्काल मदद उपलब्ध कराई जाएगी।

इस अवसर पर एसएसपी दिनेश कुमार पी, सीडीओ शैलेष कुमार, नगर आयुक्त अवनीश कुमार राय, ले. कर्नल के.के. गौतम, एडीएम राम अक्षयवर चौहान, नगर मजिस्ट्रेट सलिल पटेल, सहित समस्त एसडीएम,सीओ,व विभिन्न विभागो के अधिकारी उपस्थित रहे।

रिपोर्ट: बी.के. कुशवाहा

ये भी पढ़ें: भारत को एलएसी में कोई बदलाव मंजूर नहीं, चीन को मुंहतोड़ जवाब देगी सेना

Newstrack

Newstrack

Next Story