×

इस अस्पताल में मिली खामियांः DM ने चिकित्सा अधीक्षक व कर्मियों का वेतन रोका

अस्पताल में कमियां मिलने पर चिकित्सा अधीक्षक समेत कई कर्मियों के वेतन रोक जाने के निर्देश दीये। जिलाधिकारी के दौरे से पूरे विभागों में हड़कंप की स्थिति रही।

Newstrack
Published on: 3 Nov 2020 5:24 PM GMT
इस अस्पताल में मिली खामियांः DM ने चिकित्सा अधीक्षक व कर्मियों का वेतन रोका
X
झाँसी जिलाधिकारी आंद्रा वामसी ने आज गुरसराय बामौर मोंठ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया

झाँसी: जिलाधिकारी आंद्रा वामसी ने आज औचक गुरसराय/ बामौर/मोंठ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया। इस दौरान अस्पताल में कमियां मिलने पर चिकित्सा अधीक्षक समेत कई कर्मियों के वेतन रोक जाने के निर्देश दीये। जिलाधिकारी के दौरे से पूरे विभागों में हड़कंप की स्थिति रही। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गुड़गांव गंदगी पाई जाने के साथ ही स्टोर अव्यवस्थित मिलने पर उन्होंने का वेतन रोके जाने के निर्देश दिए तथा सेकंड परीक्षण पर एमओआईसी का भी वेतन रोके जाने के निर्देश जिलाधिकारी दिए।

साफ सफाई देख खुश हुए जिलाधिकारी

इसके बाद जिलाधिकारी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बामौर का भी निरीक्षण किया। हालांकि यहां पर साफ सफाई के कारण डीएम खुश रहे, लेकिन स्टॉक को लेकर जिलाधिकारी ने नाराजगी जाहिर की स्टोर कीपर का वेतन रोके जाने के निर्देश दिए जिलाधिकारी ने निरीक्षण में विभिन्न कक्षों का निरीक्षण किया और एएनएम द्वारा शिथिल कार्यप्रणाली उनका वेतन रोके जाने के निर्देश दिए। गुरसराय व बामौर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में जर्जर इमारतों को गिराए जाने के आदेश दिए।

ये भी पढ़ें: यहां व्यवस्था है मजबूतः कोरोना मरीजों के इंतजार में हैं आइसोलेशन बोगियां

स्वास्थ कर्मियों की रिक्तियों को भी शीघ्र पूरा करने की बात

इस दौरान जिलाधिकारी के साथ मुख्य चिकित्सा अधिकारी गजेंद्र निगम भी मौजूद रहे। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने बामोर और गुरसरांय के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रही स्वास्थ कर्मियों की रिक्तियों को भी शीघ्र पूरा करने की बात की है। जिसमें स्वीपर, वार्ड बॉय, नर्स, एएनएम, डॉक्टर आदि शामिल है।

गौरतलब है कि झांसी के गुरसराय स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर में मरीजों के तीमारदारों के लिए बने शौचालयों पर सालों से ताला लटका हुआ था। जिस पर डीएम बरस पड़े। इसके अलावा जिलाधिकारी को निरीक्षण के दौरान सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गुरसराय में काफी गंदगी भी देखने को मिली। जिससे उन्होंने चिकित्सा अधीक्षक की फटकार लगाते हुए तत्काल प्रभाव से उनका वेतन रोके जाने का आदेश दिया।

ये भी पढ़ें: उपचुनाव: प्रत्याशियों की किस्मत EVM में कैद, 10 नवंबर को खुलेगा भाग्य का पिटारा

इसके अलावा कई और लापरवाही कर्मचारियों पर डीएम की गाज गिरी। उनका भी तत्काल प्रभाव से वेतन रोक दिया गया है। इस दौरान जिलाधिकारी ने लापरवाह कर्मचारियों को हिदायत देते हुए कहा कि जब तक कमियों को पूरा नहीं किया जाता है। तब तक वेतन रुका रहेगा। कमियों को पूरा किया जाने के बाद वह फिर से निरीक्षण करेंगे और उनका वेतन बहाल किया जाएगा। इस मौके पर संबंधित सीएससी के एमवाईसी आदि उपस्थित रहे।

रिपोर्ट: बीके कुशवाहा

Newstrack

Newstrack

Next Story