×

दो गज की दूरी बहुत जरुरी: DM ने बताया डिस्टेंसिंग का महत्व, दिए ये निर्देश

जिलाधिकारी ने भ्रमण करते हुए लोगों को 2 गज की दूरी बहुत जरूरी पर जोर देते हुए कहा कि इस नियम से ही कोविड-19 की चैन को तोड़ा जा सकता है।

Newstrack
Published on: 6 July 2020 2:06 PM GMT
दो गज की दूरी बहुत जरुरी: DM ने बताया डिस्टेंसिंग का महत्व, दिए ये निर्देश
X

झाँसी: जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी ने झाँसी शहर के विभिन्न कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने निर्देश दिए कि '2 गज की दूरी बहुत जरूरी' कोरोना वायरस पर प्रभावी नियंत्रण के लिए जरूरी है कि सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन हो। घर पर रहें सुरक्षित रहें।

जब बहुत जरूरी हो तभी बाहर निकले और मास्क लगाएं ताकि स्वयं के साथ दूसरों को भी कोविड-19 से सुरक्षित किया जा सके। भीड़-भाड़ बिल्कुल ना हो इसे कड़ाई से सुनिश्चित किया जाए। कंटेनमेंट जोन में आवागमन सख्ती से प्रतिबंधित किया जाए तथा सर्विलांस टीम को सहयोग करते हुए परिवार के सदस्यों की जानकारी दी जाए।

दो गज की दूरी बहुत जरूरी

जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डी प्रदीप कुमार ने शहर के कन्टेनमेंट जोन तालपुरा, बिखातखाना और उसके आसपास का क्षेत्र, चित्रा चौराहा, सीपरी बाजार, मडिया मोहल्ला स्थित महादेव मंदिर तथा आंतिया तालाब के पास कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण किया। उन्होंने भ्रमण करते हुए लोगों को 2 गज की दूरी बहुत जरूरी पर जोर देते हुए कहा कि इस नियम से ही कोविड-19 की चैन को तोड़ा जा सकता है।

ये भी पढ़ें- ऐसे मिलेगा रोजगार, जारी हुए निर्देश, आप भी हो जाएं तैयार

कंटेनमेंट जोन में भ्रमण करते हुए जिलाधिकारी ने शहर वासियों से अपील करते हुए कहा कि घर पर रहे स्वस्थ रहे, बहुत जरूरी हो तो मास्क लगाकर ही घर से निकले। उन्होंने कहा कि कंटेनमेंट जोन में टीम सैम्पल व परिवार की जानकारी हेतु भ्रमणशील है। अतः आप सभी सहयोग करते हुए सैंपल दे यदि घर में कोई गंभीर बीमारी से ग्रस्त है तो तत्काल अस्पताल ले जाकर इलाज कराएं ताकि उन्हें कोविड-19 से बचाया जा सके।

कोविड-19 हेल्प डेस्क के बारे में दी डीएम को जानकारी

जिलाधिकारी ने कहा कि महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज झाँसी में कोरोना हेल्पडेस्क स्थापित की गयी है। हैल्प डेस्क में कोई भी मरीज आकर अपना टेस्ट कराना चाहता है, वह अपना आधार कार्ड, फोन नंबर देकर टेस्ट करा सकता है। और टेस्ट परिणाम आने तक होम क्वॉरेंटाइन रहे। इससे जो भी मरीज गंभीर हालत में मेडिकल कॉलेज पहुंच रहे हैं उनका इलाज करने में आसानी रहेगी तथा स्थिति भी नियंत्रण में रहेगी।

ये भी पढ़ें- कांवड़ यात्रा पर रोक: इन राज्यों की पुलिस ने शुरू करी तैयारी, की संयुक्त बैठक

आप सभी से अपेक्षा की जाती है कि उक्त अवसर पर सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन सुनिश्चित किया जाए और परिणाम आने तक होम फॉर रेंट इन रहे और आप के परिणाम से आपके द्वारा उपलब्ध कराए गए फोन नंबर व्हाट्सएप तथा आपके ईमेल पर सूचित किया जाएगा। इस मौके पर एसपी सिटी राहुल श्रीवास्तव, नगर मजिस्ट्रेट सलिल पटेल, सीओ संग्राम सिंह सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

रिपोर्ट- बी.के. कुशवाहा

Newstrack

Newstrack

Next Story