×

नेत्र चिकित्सालय: जल्द उपलब्ध आधुनिक सुविधाएं, जिलाधिकारी ने दिए ये निर्देश

महारानी लक्ष्मीबाई स्मारक नेत्र चिकित्सालय में अधिक से अधिक सुविधाएं उपलब्ध कराए जाने पर चर्चा करते हुए लेजर मशीन क्रय करने हेतु आवश्यक निर्देश दिए।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 12 Oct 2020 3:31 PM GMT
नेत्र चिकित्सालय: जल्द उपलब्ध आधुनिक सुविधाएं, जिलाधिकारी ने दिए ये निर्देश
X
महारानी लक्ष्मीबाई स्मारक नेत्र चिकित्सालय में व्यवस्थाओं को और बेहतर करने के लिए सफाई कर्मचारी,  

झाँसी: जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी ने विकास भवन सभागार में महारानी लक्ष्मीबाई स्मारक नेत्र चिकित्सालय के सदस्यों के साथ बैठक करते हुए कहा कि चिकित्सालय क्षेत्र के असहाय, निर्मल व गरीबों की मदद के लिए प्रतिबद्ध है। उन्हें किसी भी प्रकार की असुविधा ना हो, सारी सुविधाएं सुव्यवस्थित हो और उन्हें भटकना न पड़े। चिकित्सालय में आने वाले मरीजों को सस्ती दवाओं के लिए जन औषधि केंद्र खोले जाने के निर्देश दिए। साथ ही मरीजों के ऑपरेशन में लगने वाले लेंस /दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

नेत्र चिकित्सालय में अधिक से अधिक सुविधाएं

बैठक में महारानी लक्ष्मीबाई स्मारक नेत्र चिकित्सालय में अधिक से अधिक सुविधाएं उपलब्ध कराए जाने पर चर्चा करते हुए लेजर मशीन क्रय करने हेतु आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस मशीन से मरीजों को लाभ मिलेगा। स्मारक की संपत्ति का और विस्तार करने हेतु स्मारक की दुकानों का किराया रिवाइज किया गया।

तहसील स्तर से अब दुकानों का किराया 3995 प्रति दुकान निर्धारण किया। बैठक में एंबुलेंस के प्रापर रखरखाव तथा शेड बनाए जाने के निर्देश दिए तथा चिकित्सालय में उपलब्ध जनरेटर /इनवर्टर की बैटरी बदलते हुए उन्हें दुरुस्त करने के निर्देश दिए ताकि विद्युत आपूर्ति बाधित होने पर समस्या ना हो।

यह पढ़ें....मॉडल्स और करोडों का होटल: सऊदी प्रिंस की ऐसी भव्य पार्टी, जानकर हो जाएंगे हैरान

jhansis सोशल मीडिया से फोटो

बैठक में चिकित्सालय के विकास पर चर्चा करते हुए चिकित्सालय के दो आई सर्जन की संविदा अवधि बढ़ाए जाने के साथ ही उन्हें चिकित्सालय प्रांगण में बने आवासों में रहने के निर्देश दिए। वर्ष 2017-18 का आडिट कराने निर्देश दिए ताकि कार्य में पारदर्शिता बनी रहे ।

यह पढ़ें....पॉलिटेक्निक कॉलेज अश्लीलता का अड्डा, कई बार हुई छेड़छाड़, अब सारी हदें की पार

व्यवस्थाओं को बेहतर करें

महारानी लक्ष्मीबाई स्मारक नेत्र चिकित्सालय में व्यवस्थाओं को और बेहतर करने के लिए सफाई कर्मचारी, माली सहित इलेक्ट्रीशियन की तैनाती पर भी सहमति प्रदान की गई। स्मारक के लिए एवं कंप्यूटर को भी क्रय करने पर जिलाधिकारी द्वारा अनुमति दी गई। इस मौके पर नगर मजिस्ट्रेट/ सचिव सलिल पटेल, डीडीओ उग्रसेन सिंह यादव, पीडीडीआर डा आरके गौतम, सुभाष जैन प्रकाश गुप्ता, जितेन्द्र नरवारिया, रविन्द्र भान कंचन, डा प्रदीप टण्डन, डा जिनेन्द्र जैन, डा ढींगरा सहित अन्य उपस्थित रहे।

रिपोर्टर बी के कुशवाहा

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story