×

झांसी: DM का निर्देश, ग्वालियर रेलवे क्रॉसिंग पर बनने वाले पुल के कार्यों में तेजी लाएं

जिलाधिकारी ने कहा कि पुल की लागत रु 12051.80 लाख (120 करोड़) है। रेलवे विभाग के अधिकार वाले क्षेत्र में कार्य की लागत लगभग रु 22 करोड़ 81 लाख है।

Dharmendra kumar
Published on: 13 Feb 2021 8:37 PM GMT
झांसी: DM का निर्देश, ग्वालियर रेलवे क्रॉसिंग पर बनने वाले पुल के कार्यों में तेजी लाएं
X
जिलाधिकारी ने कहा कि पुल की लागत रु 12051.80 लाख (120 करोड़) है। रेलवे विभाग के अधिकार वाले क्षेत्र में कार्य की लागत लगभग रु 22 करोड़ 81 लाख है।

झांसी: जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी ने कैंप कार्यालय पर ग्वालियर रोड स्थित रेलवे क्रॉसिंग पर सेतु निगम द्वारा पुल बनाए जाने के कार्यों की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि संबंधित विभाग अपनी तैयारियां कर लें ताकि जैसे ही रेलवे से सहभागिता का अप्रूवल प्राप्त होता है तो कार्य जल्द प्रारंभ कराया जा सके। उन्होंने कहा कि कार्य को गुणवत्ता के साथ जल्द पूर्ण करना प्रशासन की प्राथमिकता है।

जिलाधिकारी ने कहा कि पुल की लागत रु 12051.80 लाख (120 करोड़) है। रेलवे विभाग के अधिकार वाले क्षेत्र में कार्य की लागत लगभग रु 22 करोड़ 81 लाख है। उन्होंने बताया कि माह दिसंबर 2020 को सहभागिता हेतु अप्रूवल शासन को प्रेषित किया गया है, रेलवे विभाग द्वारा मार्च में सहभागिता अप्रूवल मिलने की संभावना है। उन्होंने जल निगम, विद्युत विभाग, जल संस्थान, बीएसएनएल, वन विभाग को निर्देश दिए कि शिफ्टिंग कार्य में तेजी लाएं और जो शिफ्टिंग एस्टीमेट बनाया गया है उसका रिव्यू कर लें ताकि अप्रूवल प्राप्त होते ही कार्य प्रारंभ हो सके।

उन्होंने बैठक में जल निगम द्वारा लाइन शिफ्टिंग के लिए 8.50 करोड़ का स्टीमेट सेतु निगम को प्रेषित किया। सेतु निगम के प्रोजेक्ट मैनेजर वेद प्रकाश ने कहा कि जल निगम यदि लाइन डायाग्राम दे तो लाइन को मॉडिफाई करते हुए कम लागत में शिफ्ट किया जा सकता है। विद्युत पोल व लाइन हेतु विद्युत विभाग ने 42 लाख का स्टीमेट, जल संस्थान द्वारा पाइप लाइन शिफ्टिंग के लिए सेतु निगम को 51 लाख तथा बीएसएनएल द्वारा लाइन शिफ्टिंग हेतु 21 लाख का स्टीमेट प्रेषित किया गया है।

ये भी पढ़ें...औरैया: वृद्धाश्रम पहुंचे DM, कहा- बुजुर्गों की सेवा सबसे बड़ा पुण्य

सेतु निर्माण में वन विभाग द्वारा एनओसी के संबंध में बताया गया कि ऑनलाइन आवेदन करना होगा। सेतु निगम द्वारा निर्धारित प्रारूप पर आनलाईन आवेदन करें ताकि समय से एनओसी प्राप्त हो सके। इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी शैलेष कुमार, नगर आयुक्त अवनीश कुमार राय, अधिशासी अभियंता विद्युत डी यादुवेंद्र, अधिशासी अभियंता जल संस्थान कुलदीप सहित जल निगम, वनविभाग, बीएसएनएल के अधिकारी उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें...शाहजहांपुर: महिला घेरा कार्यक्रम में उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां, जुटी भारी भीड़

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story