×

ससुराल वालों ने की विवाहिता की हत्या, फिर जो किया जान कांप जाएगी रूह

रास्ते में तेज गति से आ रहे वाहन ने बाइक में जोरदार टक्कर मार दी जिससे वह घायल हो गया। उपचार के लिए उसे मेडिकल कालेज लाया गया। यहां उसने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।

Rahul Joy
Published on: 20 Jun 2020 5:31 AM GMT
ससुराल वालों ने की विवाहिता की हत्या, फिर जो किया जान कांप जाएगी रूह
X
dead body

झाँसी। दहेज की मांग पूरी न करने पर ससुरालियों ने विवाहिता की हत्या कर दी। इसके बाद उसके शव को फाँसी के फंदे पर लटका दिया। इस मामले में पुलिस ने ससुरालियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। वहीं, विपक्षियों के उत्पीड़न से दुखी एक महिला ने आग लगाकर आत्महत्या कर ली।

टीकमगढ़ के थाना सेंदरी के ग्राम तरीचर कला निवासी लाखन सिंह यादव ने कटेरा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उसकी पुत्री रश्मी देवी की शादी ग्राम कचनेव निवासी रुपेन्द्र उर्फ उत्तम से हुई थी। शादी में हैसियत के अनुसार दहेज दिया था। शादी के बाद ससुरालियों ने बेटी से दहेज की मांग की। मांग पूरी न करने पर परेशान करना शुरु कर दिया।

जैसे ही बेटी ने दहेज की मांग देने से इंकार किया तो ससुरालियों ने बेटी की हत्या कर दी। इसके बाद शव को फाँसी के फंदे पर लटका दिया। सूचना पर गई पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। इस मामले में पुलिस ने रुपेन्द्र उर्फ उत्तम यादव आदि के खिलाफ दफा 302 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया।

वहीं, गरौठा थाना क्षेत्र के ग्राम बंगरा निवासी रामबाबू ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि गांव में रहने वाले विपक्षियों से अदालत में मुकदमे चल रहे हैं। इसी मामले में उसकी मां गवाही देने के लिए अदालत जा रही थी, तभी विपक्षियों ने बार-बार मां को रोक लिया और गाली गलौज कर जान से मारने की धमकी दी। विरोध करने पर मकान में आग लगाने की धमकी दी थी। इसी से क्षुब्ध होकर उसकी मां ने आग लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने रामनरेश समेत चार लोगों के खिलाफ दफा 306, 504,506 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया।

महिला समेत चार लोगों की मौत

अलग- अलग स्थानों पर महिला समेत चार लोगों की मौत हो गई। इनमें से एक महिला ने फाँसी लगाकर जान दे दी। जबकि सड़क हादसे में दो युवकों की मौत हो गई है। वहीं, बीमारी के चलते एक व्यक्ति की मौत हुई है। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

सीमा विवाद पर चीन की सबसे बड़ी चाल: झड़प की बताई वजह, लगाया ये आरोप

घरेलू विवादों से दुखी महिला ने लगा ली फाँसी

सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के आदर्शन गर में पुष्पा देवी परिवार समेत रहती थी। कुछ दिनों से घरेलू विवाद चल रहा था। इसी विवाद को लेकर वह काफी परेशान रहती थी। शुक्रवार की सुबह पुष्पा देवी ने गले में साड़ी का फंदा बांधकर फाँसी लगा ली। कुछ देर बाद घर के सदस्यों की नजर पुष्पा देवी पर गई। जानकारी लगते ही आस पड़ोस के लोग इकट्ठा हो गए। सूचना पर गई पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

बीमारी के चलते युवक की मौत

एरच कसबे में रहने वाले धर्मवीर पाल को बीमारी के चलते उपचार के लिए मेडिकल कालेज लाया गया। यहां उसने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। सूचना पर गई पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

सड़क हादसे में दो की गई जान

टोड़ीफतेहपुर थाना क्षेत्र के बृसिंगपुर चंदन मोटर साइकिल पर सवार होकर गांव से कसबे की ओर जा रहा था। रास्ते में तेज गति से आ रहे वाहन ने बाइक में जोरदार टक्कर मार दी जिससे वह घायल हो गया। उपचार के लिए उसे मेडिकल कालेज लाया गया। यहां उसने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। वहीं, निवाड़ी के थाना सेंदरी के ग्राम पठानपुरा निवासी सप्पी खान ने चिरगांव थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उसका भाई कायम खान 17 जून को गिरारी पुल के पास से गुजर रहा था, तभी तेज गति से आ रहे बुलेरो क्रमांक (यूपी93बी-0717) ने बाइक में जोरदार टक्कर मार दी जिससे उसका भाई घायल हो गया। उपचार के लिए मेडिकल कालेज लाया गया। यहां भाई की मौत हो गई। पुलिस ने बुलेरो चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।

रिपोर्टर- बी के कुशवाहा, झाँसी

UP में छात्रवृत्ति और शुल्क प्रतिपूर्ति के आवेदन की तिथि का एलान, जानें कब होगा भुगतान

Rahul Joy

Rahul Joy

Next Story