×

बुंदेलखंड के लिए उठी ये मांग, हुआ जन आंदोलन का एलान

बैठक को सम्बोधित करते हुये राष्ट्रीय अध्यक्ष कुँ सत्येन्द्र पाल सिंह ने कहा कि बुन्देलखण्ड में गरीबी के कारण किसान, मजदूर, नौजावन व छात्र परेशान है।

Newstrack
Published on: 5 July 2020 2:43 PM GMT
बुंदेलखंड के लिए उठी ये मांग, हुआ जन आंदोलन का एलान
X

झाँसी: बुन्देलखण्ड क्रान्ति दल की बैठक राष्ट्रीय अध्यक्ष कुँ0 सत्येन्द्र पाल सिंह की अध्यक्षता में राष्ट्रीय कार्यालय पर सम्पन्न हुई। बैठक में संगठन पर चर्चा की गई। जिलाध्यक्ष व नगर अध्यक्षों के नाम की घोषणा की गयी। बुन्देलखण्ड के सभी चौदह जनपदों के प्रभारियों की नियुक्ति की गयी। बैठक में कानपुर के हत्याकाण्ड की निन्दा की गयी। कोरोना के बढ़ते कहर पर चिन्ता व्यक्त की गयी तथा पेट्रोल व डीजल के बढ़ते दामो पर रोक लगाने की मांग की गयी।

गरीबी के कारण किसान- नौजवान परेशान- सत्येन्द्र पाल सिंह

बैठक को सम्बोधित करते हुये राष्ट्रीय अध्यक्ष कुँ सत्येन्द्र पाल सिंह ने कहा कि बुन्देलखण्ड में गरीबी के कारण किसान, मजदूर, नौजावन व छात्र परेशान है। इनकी परेशानी का हल केवल और केवल पृथक बुन्देलखण्ड राज्य निर्माण द्वारा ही सम्भव है। बुन्देलखण्ड क्रान्ति दल अपने प्रमुख लक्ष्य बुन्देलखण्ड राज्य निर्माण आन्दोलन के प्रति पूरी तरह से गम्भीर है और हम इस आन्दोलन पूरी ताकत से चलाने के काम करेंगे। आज राष्ट्रीय कार्यकारिणी के लोगो को जनपदों का दायित्व दिया गया है।

ये भी पढ़ें- लगे 34 लाख से अधिक पौधे, डीएम ने कहा जीवन के लिए हैं उपयोगी

और उनसे अपेक्षा है कि वे अपने जनपद में जाकर बुन्देलखण्ड राज्य निर्माण आन्दोलन को पूरी ताकत से चलायें। बैठक में मुख्य रूप से राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शरद प्रताप सिंह, लालू पण्डित, जुबैर खान, छोटू खान, पप्पु श्रीवास आदि सहित समस्त जनपदो के प्रभारी, जिला अध्यक्ष व नगर अध्यक्ष उपस्थित रहे। संचालन राष्ट्रीय महासचिव अरविन्द सिसौदिया ने किया व महानगर अध्यक्ष मो0 नईम मंसूरी ने आभार व्यक्त किया।

इनको मिली जिम्मेदारियां

यशपाल सिंह परिवार को टीकमगढ़, लोकेन्द्र सिंह परिहार को छतरपुर, जगदीश विश्वकर्मा को दमोह, नीरज छत्रसाल को सागर, अज्जू खान को दतिया, मुबारक खान को निवाडी, राज सिंह शेखावत को बांदा, अमर सिंह को चित्रकूट, सुरेन्द्र श्रीवास्तव को ललितपुर, अरविन्द सिसौदिया को पन्ना, अफसर खान को जालौन, अजय परिहार को हमीरपुर और देवेन्द्र अहिरवार को झाँसी जनपद की जिम्मेदारी दी गयी। जिला अध्यक्ष पद पर शीलेन्द्र वर्मा, महानगर अध्यक्ष पद पर मो0 नईम मंसूरी, युवा क्रान्ति दल के जिला अध्यक्ष पद पर मनोज यादव, युवा क्रान्ति दल महानगर अध्यक्ष पद पर प्रेमनारायण कुशवाहा,

ये भी पढ़ें- यूपी के इस मंत्री ने सीएम योगी के अभियान को बनाया सफल, किया ये काम

छात्र क्रान्ति दल जिलाध्यक्ष पद पर राजू वंशकार, छात्र क्रान्तिदल नगर अध्यक्ष पद पर आर्दश सिंह चैहान, किसान क्रान्ति दल जिलाध्यक्ष पद पर नश्याम यादव रामपूरा, किसान क्रान्ति दल नगर अध्यक्ष पद पर मनसुख राय सिमरधा, मजदूर क्रान्ति दल जिलाध्यक्ष पद पर यशपाल सिंह, मजदूर क्रान्ति दल नगर अध्यक्ष पद पर लोकेन्द्र सिंह, अधिवक्ता क्रान्तिदल जिलाध्यक्ष पद पर सत्यप्रकाश त्रिपाठी एडवोकेट की नियुक्ति की गयी।

रिपोर्ट- बी.के. कुशवाहा

Newstrack

Newstrack

Next Story