×

झांसी: नुक्कड़ नाटक कर जनता को किया जागरुक, दलालों से न खरीदें टिकट

मंडल रेल प्रबंधक संदीप माथुर के दिशा - निर्देशन और वरिष्ठ मंडल संरक्षा अधिकारी अशोक प्रिय गौतम नेतृत्व में  झाँसी मंडल के संरक्षा विभाग द्वारा झाँसी तथा खजुराहो स्टेशन पर संरक्षा अभियान चलाया गया।

Monika
Published on: 3 March 2021 5:25 PM GMT
झांसी: नुक्कड़ नाटक कर जनता को किया जागरुक, दलालों से न खरीदें टिकट
X
प्लेटफार्म नंबर पर नुक्कड़ नाटक का किया मंचन

झाँसी: मंडल रेल प्रबंधक संदीप माथुर के दिशा - निर्देशन और वरिष्ठ मंडल संरक्षा अधिकारी अशोक प्रिय गौतम नेतृत्व में झाँसी मंडल के संरक्षा विभाग द्वारा झाँसी तथा खजुराहो स्टेशन पर संरक्षा अभियान चलाया गया। इसके अंतर्गत विभाग की नुक्कड़ टीम द्वारा झाँसी रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नं. 1 नुक्कड़ नाटक का मंचन पर किया गया, जिसमें संरक्षा सुरक्षा से जुड़े सभी विषयों पर आम जनता को जागरूक किया गया । इसके साथ ही कोविड महामारी से बचने के सभी उपायों को आम जनता को प्रतिदिन प्रयोग करने के लिए , दलालों से टिकट न लें, एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफार्म पर जाने के लिए पुल का प्रयोग करें, अपनी सीट सुरक्षित कराकर ही यात्रा करें आदि विषयों पर भी जागरूक किया गया । टीम ने समपार फाटकों एवं रेल लाइन के किनारे पशुओं को न चरायें एवं आम जनता को संरक्षा सुरक्षा के पंपलेट भी वितरित किए गये।

संरक्षा संवाद का आयोजन

इस अवसर पर सहायक मंडल संरक्षा अधिकारी संजीव कुमार गुप्ता ने आम जनता को संबोधित किया. स्टेशन प्रबंधक झाँसी ए.के. सिंह, संरक्षा सलाहकार/कैरिज एवं वैगन डी.एस. यादव एवं रेलवे के अन्य कर्मचारी भी उपस्थित रहे। इसी प्रकार खजुराहो स्टेशन पर संरक्षा संवाद का आयोजन किया गया। संरक्षा सलाहकार आर.के.वर्मा, के.के.द्विवेदी एवं स्टेशन प्रबंधक खजुराहो मान सिंह मीना द्वारा रेलकर्मियों को संरक्षा के प्रति जागरूक किया गया । जिसमें लगभग 42 कर्मचारियो ने भाग लिया।

प्लेटफार्म पर नुक्कड़ नाटक

ये भी पढ़ें : ग्रामीण महिलाओं को सही प्लेटफार्म मिलेगा तभी सही दिशा मिलेगी: डॉ कंचन जायसवाल

संरक्षा सभा में इन बिन्दुओ पर हुई चर्चा

SPAD से बचाव के लिये अपनायी जाने वाली सावधानियां, प्वाइंट एण्ंड क्रोसिगं का अनुरक्षण के दौरान अपनायी जाने वाली सावधानियां, कोविड 19 से वचाव के लिये अपनायी जाने वाली सावधानियां, SLR/Coach में आग से बचाव के लिये अपनायी जाने वाली सावधानियां, शंटिग कार्य के दौरान अपनायी जाने वाली सावधानियां,लेवल क्रोसिगं गेटों पर कार्य के दौरान अपनायी जाने वाली सावधानियां की जानकारी दी गई। अंत में के.के.द्विवेदी संरक्षा सलाहकार लोको द्वारा सभा में उपस्थित सभी का आभार व्यक्त किया।

रिपोर्ट- बी के कुश्वाहा

ये भी पढ़ें : बलिया में मिड डे मील खाने के बाद मासूम की मौत, प्रिंसिपल को किया निलंबित

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story