×

Jhansi News: झाँसी पुलिस और यूपी एसटीएफ ने पकड़ी गांजा की खेप, दो अंतर्राज्यीय तस्कर गिरफ्तार

Jhansi News: झाँसी पुलिस और यूपी एसटीएफ की टीम ने झाँसी-ललितपुर हाइवे पर गांजा से भरा ट्रक पकड़ा। इसमें सवार दो तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। ट्रक के अंदर से 139.6 किग्रा गांजा जब्त किया गया।

B.K Kushwaha
Published on: 23 July 2023 12:39 PM GMT
Jhansi News: झाँसी पुलिस और यूपी एसटीएफ ने पकड़ी गांजा की खेप, दो अंतर्राज्यीय तस्कर गिरफ्तार
X

Jhansi News: झाँसी पुलिस और यूपी एसटीएफ की टीम ने झाँसी-ललितपुर हाइवे पर गांजा से भरा ट्रक पकड़ा। इसमें सवार दो तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। ट्रक के अंदर से 139.6 किग्रा गांजा जब्त किया गया। इसकी कीमत 15 लाख से अधिक आंकी गई हैं। यह गांजा एमपी और राजस्थान में होने जा रहे विधानसभा चुनाव को प्रभावित करने के उद्देश्य से इकट्ठा किया जा रहा था। गिरफ्तार किए गए तस्करों को अदालत में पेश किया। वहां से उनको जेल भेजा गया।
पुलिस उपमहानिरीक्षक जोगेन्द्र कुमार, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश एस, एसपी सिटी ज्ञानेंद्र कुमार सिंह, सीओ सदर स्नेहा तिवारी के निर्देशन में अवैध मादक पदार्थों की तस्करी रोकने के लिए झाँसी पुलिस की टीम अभियान चला रही हैं। इसी अभियान के दौरान यूपी एसटीएफ की यूनिट आगरा को जानकारी मिली कि एक गांजा की खेप उड़ीसा से होकर झाँसी की ओर आ रही हैं। यह खेप एमपी और राजस्थान में होने जा रहे विधानसभा चुनाव को प्रभावित करने के उद्देश्य से मंगवाई जा रही हैं। इस सूचना पर यूपी एसटीएफ और बबीना थाने की पुलिस सक्रिय हो गई। टीमों ने झाँसी-ललितपुर हाइवे पर वैजपुर जाने वाले रास्ते पर मादक पदार्थों की चेकिंग शुरु कर दी।

चेकिंग के दौरान ट्रक नंबर (आरजे11जेए-7857) को पकड़ लिया। इसमें सवार दो लोगों को भी दबोच लिया। एकांत स्थान पर ले जाकर ट्रक की तलाशी ली तो उसके अंदर गांजा भरा हुआ था। इसके बाद दोनों तस्करों को ट्रक समेत बबीना थाना लाया गया। पुलिस के मुताबिक ट्रक चालक संतोष परमार निवासी ग्राम लज्जा की गढी, थाना सैंपऊ जनपद धौलपुर राजस्थान व दीपक कुमार मंगल निवासी बिरमवाल तहसील बयाना थाना रूदावल जिला भरतपुर राजस्थान को गिरफ्तार कर लिया। ट्रक के अंदर से 139 किलो 600 ग्राम नाजायज गांजा बरामद किया गया। इसकी कीमत 15 लाख रुपया आंकी गई है।

पुलिस के मुताबिक पूछताछ के दौरान गिरफ्तार अभियुक्तों ने बताया गया कि संदीप ट्रक का वाहन स्वामी है। राजस्थान में रहने वाले संजय अब्बासी ने अवैध गांजा को मँगवाया था। साथ ही यह भी बताया गया कि हम लोग अवैध गांजा को ट्रक के माध्यम से उड़ीसा से अवैध रूप से परिवहन कर राजस्थान, म0प्र0 व उ0प्र0 में विभिन्न स्थानों पर सप्लाई करते हैं और हम पहले भी 2-3 बार उडीसा से लाकर अवैध गाँजा का सप्लाई कर चुके हैं। यह धंधा कई सालों से कर रहे हैं। इसके अलावा अन्य गैंग भी अलग अलग स्थानों पर गांजा की तस्करी कर रही हैं। अभियुक्तों ने बताया कि कोई गैंग बड़े वाहनों से तस्करी कर रहा हैं तो कुछ लोग ट्रेन में सवार होकर गांजा ला रहे हैं। पुलिस के मुताबिक अभियुक्तों के अलावा ट्रक स्वामी संदीप सिंह निवासी नौराहा नौरा बारी धौलपुर व संजय अब्बासी निवासी धौलपुर राजस्थान मो0न0 9216247585 के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया।

यह हैं गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम

बबीना थाना प्रभारी निरीक्षक रणविजय सिंह, उपनिरीक्षक अनुराग शर्मा, कांस्टेबल गिरेंन्द्र कुमार, पीआरडी जवान हरिओम, गिरफ्तार करने वाली एसटीएफ टीम के निरीक्षक यतीन्द्र शर्मा, मुख्य आरक्षी दिनेश कुमार, अरविन्द कुमार एसटीएफ यूनिट आगरा, विवेक कुमार एसटीएफ यूनिट आगरा, प्रदीप यादव एसटीएफ यूनिट आगरा शामिल रहे हैं।

B.K Kushwaha

B.K Kushwaha

Next Story