×

Jhansi News: भक्त प्रहलाद की जन्मस्थली एरच पर आएंगे देश के कोने-कोने से पर्यटक, भव्य और दिव्य होगा प्राचीन नगरी का विकास

Jhansi News: भक्त प्रहलाद की जन्म स्थली एरच का भव्य और दिव्य विकास होगा। पर्यटन विभाग की ओर से भी प्राचीन नगरी के लिए तमाम योजनाएं पर्यटन के हिसाब से तैयार की जा रही है।

B.K Kushwaha
Published on: 23 July 2023 12:19 PM GMT
Jhansi News: भक्त प्रहलाद की जन्मस्थली एरच पर आएंगे देश के कोने-कोने से पर्यटक, भव्य और दिव्य होगा प्राचीन नगरी का विकास
X
भक्त प्रहलाद की जन्मस्थली एरच बनेगा पर्यटक स्थल, प्राचीन नगरी का होगा विकास: Photo- Newstrack

Jhansi News: भक्त प्रहलाद की जन्म स्थली एरच का भव्य और दिव्य विकास होगा। पर्यटन विभाग की ओर से भी प्राचीन नगरी के लिए तमाम योजनाएं पर्यटन के हिसाब से तैयार की जा रही है। केंद्र सरकार द्वारा गरौठा क्षेत्र में डिफेंस कॉरिडोर का काम भी तेजी से शुरू हो रहा है जिससे आने वाले दिनों में क्षेत्र से बेरोजगारी दूर होगी। साथ ही लोगों को रोजगार के नए अवसर उपलब्ध होंगे। प्राचीन नगरी एरच को अत्याधिक भव्य और दिव्य बनाए जाने के लिए शासन स्तर पर कई प्रयास जारी हैं। आने वाले समय में देश के कोने कोने से पर्यटक प्राचीन नगरी एरच में आएंगे उक्त बातें क्षेत्रीय विधायक जवाहर लाल राजपूत ने एरच होली महोत्सव के सम्मान में स्थानीय पूजा पैलेस विवाह घर में स्थानीय कलाकारों को सम्मानित करते हुए कहीं।

विधायक ने कलाकारों को किया सम्मानित

क्षेत्रीय विधायक ने कहा कि पर्यटन विभाग द्वारा होली एरच महोत्सव का आयोजन कराया जाता है, जिसमें नगर के अलावा क्षेत्र के कलाकारों के द्वारा प्रस्तुति दी जाती है जिसके सभी कलाकारों को आज भक्त प्रहलाद जनकल्याण संस्थान के द्वारा आयोजित कार्यक्रम में सम्मानित किया जा रहा है। इस मौके पर सभी सम्मानित कलाकारों को क्षेत्रीय विधायक द्वारा शील्ड प्रशस्ति पत्र एवं शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया। विधायक गरौठा ने कहा कि प्रदेश की योगी सरकार संस्कृति साहित्य के कलाकारों के उत्थान हेतु विशेष प्रयास कर रही है। एरच अति प्राचीन नगरी है होली जैसे पर्व की शुरुआत इस नगरी से हुई है हम सब सौभाग्यशाली लोग हैं और हमें अपनी इस धरोहर को सजोने का निरंतर प्रयास करना चाहिए।

एरच तक बनेगा फोरलेन - जवाहर लाल राजपूत

विधायक जवाहर लाल राजपूत ने कहा कि शीघ्र ही झांसी कानपुर रोड से एरच तक फोर लाइन रोड का निर्माण होने जा रहा है। करोड़ों की लागत से डिफेंस कॉरिडोर का कार्य प्रारंभ हो चुका है। एरच के दोनों तरफ स्वागत द्वार का निर्माण कराया जाएगा एवं नरसिंह भगवान एवं भक्त प्रहलाद की प्रतिमा को भी स्थापित किया जाएगा। सुंदर पार्क महादेव मडिया घाट का भी निर्माण शीघ्र कराया जाएगा और प्रयागराज हरिद्वार काशी की तरह बेतवा नदी के तट पर भव्य और दिव्य मंगल आरती का कार्य घाट के निर्माण के बाद शुरू होगा जो अपने आप में अनूठा और अद्भुत होगा।

लीला मंचन फाग गायन मोनिया नृत्य गोट गायन के अलावा एरच होली महोत्सव में सभी प्रतिभागी कलाकारों को एवं सम्मानित पत्रकार बंधुओं को क्षेत्रीय विधायक द्वारा सम्मानित किया गया। इस मौके पर नगर पंचायत अध्यक्ष जयचंद राजपूत श्री श्री 1008 उमेश दत्त गिरी शांडिल्य महाराज पंडित श्री जयराम तिवारी, मंडल अध्यक्ष गोविंद प्रताप, भाजपा नेता सुनील दत्त, गोस्वामी रघुवीर शरण खरे, भागीरथ कुशवाहा आदि लोग शामिल हुए।

B.K Kushwaha

B.K Kushwaha

Next Story