पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी: दो अपराधी गिरफ्तार, 6 बाइक बरामद

नवाबाद थाने की पुलिस ने दो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से चोरी की छह बाइक बरामद की है। एसपी सिटी विवेक त्रिपाठी ने बताया है कि एसएसपी दिनेश कुमार पी के निर्देश पर नवाबाद थाने की पुलिस ने वाहन चोरी करने वाले बदमाशों की तलाश में लगी थी।

Published by Ashiki Patel Published: November 24, 2020 | 10:52 pm
Modified: November 24, 2020 | 10:54 pm
jhansi

पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी: दो अपराधी गिरफ्तार, 6 बाइक बरामद

झाँसी: नवाबाद थाने की पुलिस ने दो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से चोरी की छह बाइक बरामद की है। एसपी सिटी विवेक त्रिपाठी ने बताया है कि एसएसपी दिनेश कुमार पी के निर्देश पर नवाबाद थाने की पुलिस ने वाहन चोरी करने वाले बदमाशों की तलाश में लगी थी। सूचना मिली कि करगुंवा के पास स्थित भारत गैस गोदाम के पास दो बदमाश खड़े है।

ये भी पढ़ें: स्नातक-शिक्षक चुनाव: हर 2 घंटे में आयोग को दी जाएगी वोटिंग प्रतिशत की जानकारी

इनके पास चोरी की बाइक है। इस सूचना पर गई टीम ने घेराबंदी कर दोनों बदमाशों को पकड़ लिया। थाना लाकर उनसे बाइक चोरी करने की बात स्वीकार की है। एसपी सिटी के मुताबिक एरच थाना क्षेत्र के ग्राम खलार व हाल निवासी राष्ट्रकवि मैथलीशरण गुप्त स्कूल के सामने साकेत नगर में रहने वाले प्रहलाद परिहार और चिरगांव थाना क्षेत्र के ग्राम सिया व हाल बेदीपुर रामनगर रोड के पास रहने वाले रोहित यादव को गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से चोरी की छह बाइक बरामद की है।

यह हैं अपराध करने का तरीका

एसपी सिटी के मुताबिक यह गैंग भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर मास्टर चाभी व डुप्लीकेट चाभी का प्रयोग कर वाहनों का लॉक खोलकर चोरी करते थे। यह गैंग अधिकतर हीरो की एचएफ डीलक्स मोटर साइकिल की चोरी करता था क्योंकि उक्त मोटर साइकिल खरीदकर ग्रामीण अचल में सरलता से उपलब्ध हो जाते हैं। वाहनों का उचित मूल्य मिल जाता था। यह वाहनों को बेचकर उससे प्राप्त धन से अपना जीवन यापन करते थे।

ये भी पढ़ें: UP के लिए खुशखबरी: राज्य में एक और कंपनी करेगी निवेश, खोलेगी सिंगल ब्रांड रिटेल

साहब, सात दिन से बुविवि चौकी में बैठाए थे

अभियुक्तों का कहना है कि वह बाइक चोर जरुर है लेकिन नवाबादथाने की पुलिस सात दिनों से बुविवि चौकी में बैठाए थे। इन मोटर साइकिलों में एक मोटर साइकिल चुराई थी। बाकी मोटर साइकिल पहले ही पुलिस ने लावारिस हालात में उठाकर रख ली थी। इन गाड़ियों के नंबर भी पुलिस ने गायब किए हैँ। अभियुक्तों का कहना है कि बुविवि चौकी प्रभारी व स्टॉफ ने मोटर साइकिल चोरी के मामले में छह लोगों को घरों से उठाया था। इनको पुलिस ने कैसा छोड़ दिया। यह पता नहीं है। पुलिस ने सात दिनों पहले उन्हें घर से उठाया था।

रिपोर्ट: बीके कुशवाहा 

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App